Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह जेल को बेहतरीन व्यवस्थाओं में मिला आईएसओ प्रमाण पत्र.. न्यायधीशगणों ने अधीक्षक को दिया आईएसओ प्रमाण पत्र.. आजादी की जंग के दौरान दमोह जेल में बंद रहे.. देश के अनेक महान सैनानियों के नाम रिकार्ड में आज भी दर्ज..

जेल को बेहतरीन व्यवस्थाओं में मिला ISO प्रमाण पत्र

दमोह। जेल के क्रियाकलापों नियमों का उचित रूप से पालन के अंतर्गत स्वच्छता अभियान पर्यावरण एवं स्वच्छता प्रबंधन में जिला जेल को मानक गुणवत्ता प्रबंधन के तहत आईएसओ प्रमाण पत्र प्रदान किया गया है। ज्ञात हो कि आईएसओ प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिये कुछ विशेष निर्धारित नियमों का पालन करना पडता है और संबधित विभाग की टीम समय.समय पर उक्त विषय को लेकर संस्थाध्कार्यालय एवं क्षेत्र का निरीक्षण करती है और मापदंडों पर खरा उतरने पर आईएसओ प्रमाण प्रदान किया जाता है।

 दमोह जिला जेल को जिला न्यायाधीश अम्बुज पाण्डेय एवं विशेष न्यायाधीश शरदचंद सक्सेना ने जेल में आयोजित विधिक सेवा शिविर के अवसर पर जेल अधीक्षक सीएल प्रजापति को प्रदान करते हुये शुभकामनायें दी। न्यायधीशगणों ने जेल परिसर का अवलोकन करने पर बेहतर व्यवस्थाओं एवं निर्धारित नियमों के पालन को लेकर सराहना भी की। इस अवसर जेल अधीक्षक सीएलप्रजापति ने कहा कि निर्धारित नियमों के पालन के साथ रचनात्मक कार्यो के लिये लगातार प्रयास किये जाते हैं। 

बंदियों में सकारात्मकता का संचार करने के लिये भी निरंतर कार्य जारी हैं। स्वच्छता एवं पर्यावरण को लेकर भी लगातार कार्य जारी हैं। उन्होंने कहा आईएसओ प्रमाण पत्र प्राप्त होने में अधीनस्थ स्टाफ का बेहतर सहयोग मिलने का भी परिणाम है इसलिये मेरे साथ सभी अधिकारी.कर्मचारी भी धन्यवाद के पात्र हैं।
 जेल में अनेक महान सैनानियों के नाम रिकार्ड में दर्ज 

दमोह जिला जेल का इतिहास अतिप्राचीन है भारत माता को परतंत्रता की बेडियों से मुक्ति दिलाने के लिये जेल में राष्द्रभक्तों ने फिरंगियों द्वारा दी गयी यातनाओं को सहन किया है। दमोह जिला जेल में पं डीके मेहता  सेठ गोविंद दासएआशुतोष कोहली ज्योतिष चंद घोष सुरेश चंद दास जतीश चंद लहरी भोपाली मजूमदार सुरेन्द्र मोहन घोष पूर्णचंद दास बृजलाल वियाणी स्वामी कृष्णानंद प्रेमशंकर धगट चतुर्भज भाई जसानी गोकलचंद वकील एल सुन्दरा राजा आयनागर गोपालराव एन काले यू मुथुराम लिंगा थेवर व्योहार राजेन्द्र सिंह एम अन्नपूर्नयैया सत्यनारायण राजू रामकृष्ण बजाज एम थ्रिमल राव गोपाल राव दीनदयाल लक्ष्मीशंकर अल्लू जी अन्ना अन्जैया बीआर चित्रा एस शिवनाथन एनसी रंगा के लिंगा राजा एवं एमआर आवारी के नाम बंदियों में दर्ज हैं।

Post a Comment

0 Comments