Ticker

6/recent/ticker-posts

पीजी कालेज में समय पर नहीं पहुचते प्रोफेसर प्राचार्य.. विद्यार्थी परिषद ने प्राचार्य की सीट पर सौंपा ज्ञापन.. जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह की जनसेवा अभियान विकास यात्रा जारी.. इधर दमोह विधायक अजय टंडन ने जानी ग्रामवासियों की समस्याएं..

पीजी महाविद्यालय की समस्याओं को लेकर ज्ञापन..
दमोह। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा ज्ञानचंद श्रीवास्तव शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय निम्न समस्याओं को लेकर प्राचार्य के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें जिला सह संयोजक राहुल कुमार ने बताया कि हम सभी महाविद्यालय की निम्न समस्याओं लेकर प्राचार्य महोदय को ज्ञापन देने गए थे। परन्तु 1 घण्टे बैठे रहे। लेकिन प्राचार्य नहीं मिले और न ही स्टॉफ ज्ञापन लेने आए। तो हम सभी कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य कक्ष जाकर प्राचार्य की सीट पर ही ज्ञापन रख आए। 

हमारी मांगे यह थी।महाविद्यालय में साफ स्वच्छ एवं ठंडे पानी की व्यवस्था नहीं हैं गर्मी होने लगी परन्तु छात्रों इतने बड़े महाविद्यालय में पानी की व्यवस्था नही हैं। हम चाहते हैं। जल्द से जल्द व्यवस्था की जाए। ताकि छात्रों को परेशानी न होना पड़े। और कहा कि महाविद्यालय में महीनों गुजर जाते हैं परंतु सफाई नहीं होती। महाविद्यालय में हर कक्षाओं में गन्दगी ही गन्दगी फैली हुई हैं। न ही नियमित रूप से  सफाई होती और न ही टेबलों की साफ-सफाई कराई जाती हैं। महाविद्यालय प्रशासन स्वस्थ पड़ा हुआ हैं। पूरे महाविद्यालय में गन्दगी एवं धूल के सिवा कुछ नहीं दिखाई देता और कहा कि किसी भी सब्जेक्ट की कक्षाएं नियमित रूप से नहीं लग रही हैं जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही हैं। छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। और कहा कि जब प्राचार्य और प्रोफेसर ही समय पर नहीं आते तो कक्षाएं कैसे नियमित रूप से लगेगी। कोई 12.30 पर आते हैं तो कोई 1 बजे आते हैं अब आप ही बताइए आखिर कैसे समय पर कक्षाएं लगे। 

हम चाहते कि चाहे वह प्राचार्य हो या प्रोफेसर सभी का समय निर्धारित किया जाए। ताकि छात्रों को परेशानियों से न जूझना पड़े। ओर जब छात्र प्राचार्य से बात करने जाते हैं। तो उनका रबैया छात्रों के प्रति ठीक नहीं रहता। ओर न ही प्रोफेसरों से ठीक तरीके से बातचीत करते हैं। हमे लगता हैं यह अपने परिवार की परेशानी से परेशान रहते हैं और महाविद्यालय में स्टॉफ एंव छात्रों पर बरसते हैं। वही नगर सहमंत्री नमन संडलिय ने कहा कि युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद जी प्रतिमा महाविद्यालय में स्थापित कराई जाए। ताकि छात्रों के अंदर नई ऊर्जा संचार हो सके। यदि हमारी मांगो को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी महाविद्यालय प्रशासन की होगी। जिसमें प्रमुख रूप से उपस्थित राजेश चतुर्वेदी, अनिकेत शर्मा, गुल्जर यादव, बालचंद्र अहिरवार, राजेश लोधी, लकी यादव, श्रीकांत मिश्रा, अजय ठाकुर आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं एवं छात्रों कि मौजूदगी रही।

जबेरा विधायक की जनसेवा अभियान विकास यात्रा जारी
दमोह। जनसेवा अभियान विकास यात्रा के माध्यम से जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी निरंतर हर ग्राम पहुंच रहे हैं जबेरा विधायक ने जनता को संबोधित करते हुए कहा की भाजपा सरकार की विभिन्न योजनाएं गरीबों के हित में चल रही हैं  और प्रमुख योजनाओं का लाभ लेने के लिए पंचायत के अधिकारीयों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है ग्राम पंचायत के अधिकारी पूर्ण ईमानदारी से अपना कार्य करें तो निश्चित तौर पर गरीबों को योजनाओं का लाभ अति शीघ्र मिल जाता है उन्होंने कहा की मेरे हिसाब से सबसे पहले केंद्र सरकार एंव राज्य सरकार एवं ग्राम पंचायत स्तर के अधिकारी की प्रमुख भूमिका होती है कि केंद्र सरकार और मध्य प्रदेश  की योजनाओं को हर पात्र हितग्राहियों तक पहुंचाना पंचायत का महत्वपूर्ण योगदान रहता है उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर के अधिकारी छोटे-छोटे कामों को अपनी पूर्ण ईमानदारी से करें तो गरीब असहाय लोगों को निश्चित ही सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।
विधायक ने कहा कि किसान सम्मान निधि के माध्यम से किसानों को प्रतिवर्ष 10000 केंद्र सरकार और राज्य सरकार देने का कार्य करती है जिसमें 6000 केंद्र सरकार एवं 4000 प्रदेश सरकार किसान सम्मान निधि के माध्यम से किसानों के खाते में डालती है और 1 साल में कुल 10000 किसानों को देने का कार्य करती है एवं आने वाली लाडली बहना योजना के अंतर्गत लाडली बहनों को प्रतिमा 1000 देने का कार्य सरकार करेगी और 1 वर्ष में कुल ₹12000 रुपए महिलाओं को मिलेंगे जिससे उनका जीवन सुख एवं समृद्ध होगा।
जनपद जबेरा की ग्राम पंचायतें  जबेरा विधायक की अनुपस्थिति में उनके पिताजी पूर्व शिक्षक भाव से लोधी एवं छोटे भाई सत्येंद्र सिंह लोधी ने तीन  सभाओं को संबोधित किया जिसमें ग्राम सहसना,रामसलैया,पटनाकुआं मैं सभाओं को संबोधित किया उसके बाद जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी संगठन की बैठक को पूर्ण करके ग्राम स्तर पर पहुंचे जिसमें सुनकड़, सिंगपुर,सुनवराह, बड़ी सलैया पहुंचे और सभाओं को संबोधित किया एवं वरिष्ठ जनों का सम्मान कर आशीर्वाद प्राप्त किया ब जनता की समस्याओं को सुन निराकरणो का प्रयास किया। इस दौरान वरिष्ठ नेता रूपेश जैन, विनीता ठाकुर, मोहिनी ठाकुर, खड़क सिंह मासाब, मनोज राय रामस्वरूप राय, संतोष अवस्थी, जुगल शर्मा, विवेक शाह सहित भारी संख्या में जनता उपस्थित रही।
दमोह विधायक ने जानी ग्रामवासियों की समस्याएं
दमोह
विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत ग्राम पंचायत दसौदा, बरबटा, बड़याऊ, गंमीटा सहित कई ग्रामों का भ्रमण करते हुए विधायक अजय टंडन ने ग्रामवासियों से मुलाकात कर उनकी कई समस्याओं का निराकरण किया और जल्द कर करवाने का आश्वासन दिया। इस दरम्यान उन्होंने बड़याऊ के तार फेन्सिंग के लिये दो लाख की राशि स्वीकृत करते हुए भूमिपूजन किया। 
इसी तरह पूर्व में 1.30 लाख की विधायक निधि से दसौदा ग्राम पंचायत में बनाये गये टीन शेड एवं चबूतरा निर्माण का लोकार्पण किया एवं ग्राम पंचायत गंमीटा में एक लाख की राशि की शंकरजी के चबूतरा निर्माण के लिए घोषणा की गई। इस अवसर पर विधायक अजय टंडन ने बरवटा में ग्राम में आयोजित ग्रामसभा में कहा कि उनका उद्देश्य यही है कि उनकी विधानसभा में व्यक्ति धन्यधान्य रहे और वह सभी के सुख दुख में सम्मिलित होकर अपनी सहभागिता बनाये रखें। 
भ्रमण के दरम्यान उनके साथ सतीश जैन, अमर सिंह, जुगराज सिंह, वीरेन्द्र सिंह, अनिल जैन, मुकेश जैन, वीर सिंह, विनय त्रिपाठी सहित अनके ग्रामवासियों की उपस्थिति रहीं।

Post a Comment

0 Comments