Ticker

6/recent/ticker-posts

कैबिनेट मंत्री राहुल सिंह की कांवड़ पदयात्रा का दमोह विधानसभा में प्रवेश.. विधायक धर्मेन्द्र सिंह ने समनापुर में कम्बल वितरण किए.. रतनचंद जैन बने जिला कांग्रेस अध्यक्ष.. बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने की सदस्यता अभियान समीक्षा बैठक..

राहुल की कांवड़ पदयात्रा का दमोह विधानसभा में प्रवेश

दमोह। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त कारपोरेशन अध्यक्ष राहुल सिंह की छटवी कांवड़ पदयात्रा ने नरसिंहपुर जिले के बरमान घाट से प्रारंभ होने के बाद आज तीसरे दिन दमोह विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान ग्राम पंचायत झापन में ग्राम वासियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
दोपहर के भोजन करके ग्राम पंचायत लकलका, डुहली, सोमखेड़ा होते हुए कावड़ यात्रा इमलिया घाट  पहुंची। इमलिया घाट में रात्रि का विश्राम किया जा रहा है। यह कावड़ पदयात्रा बसंत पंचमी पर भगवान जागेश्वर नाथ की धाम बांदकपुर पहुंचेगी जहां मां नर्मदा का जल भगवान जागेश्वर नाथ को अर्पित करके यात्रा संपन्न होगी। 
 
 विधायक धर्मेन्द्र सिंह ने समनापुर में कम्बल वितरण किए
दमोह। जनपद तेंदूखेड़ा के ग्राम समनापुर में जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने जनसंपर्क के दौरान ठंड का मौसम देखते हुए बुजुर्गों को कंबल वितरित किए कंबल वितरण के दौरान विधायक ने समनापुर के लोगो से समस्याओं को जाना तो ग्राम के लोगों ने ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना जल्द नहीं मिल पा रही है। एवं चक्रवर्ती समुदाय के लोगों द्वारा यज्ञशाला के चारों ओर  बाउंड्रीवाल और यज्ञ शाला में छत कराने की मांग की एवं ग्राम के लोगों ने कहा कि लाइट की समस्या होती है इस दौरान जबेरा विधायक ने समस्याएं और मांगों को गंभीरता से लेते हुए दूरभाष के माध्यम से अधिकारियों से बात कर निराकरण के निर्देश दिए। 
विधायक ने आश्वासन दिया कि जल्द ही बाउंड्रीवॉल और यज्ञशाला में छत निर्माण का कार्य करवाने का प्रयास करूंगा। इस दौरान विधायक दुखद परिवार में पहुंचे कुछ दिन पहले सड़क हादसे में मृत हुए एक पुरुष और दो महिलाओं के  परिवार में शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे तो परिवार के सदस्यों ने बताया कि हादसे में दो बच्चे के माता पिता की मृत्यु हो गई है और वह दोनों अनाथ है विधायक ने आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया एवं मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जा रही परियोजना द्वारा आशीर्वाद योजना  की जानकारी दी एवं परियोजना अधिकारी को दूरभाष के माध्यम से योजना का लाभ दिलाने के लिए निर्देशित किया।
 
रतनचंद जैन बने जिला कांग्रेस अध्यक्ष..
दमोह
आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश के कई जिलों के अध्यक्षों पदो पर फेरबदल करते हुए कांग्रेस संगठन में जमीनी स्तर पर जुड़े युवाओं एवं वरिष्ठों को जिला कांग्रेस अध्यक्ष की जबावदारी सौंपी हैं। इस तारतम्य में दमोह जिले के वरिष्ठ नेता रतनचंद जैन को ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया हैं ज्ञात हो कि पूर्व में भी उन्होंने जिला कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए संगठन की गतिविधियों में सक्रिय भागेदारी कर जिले के जनहित से जुड़े कार्यो में अहम जिम्मेदारी का निर्वहन किया है।
उनके मनोनयन पर विधायक अजय टंडन, पूर्व विधायक मुकेश नायक, राजा पटैरिया, प्रताप सिंह, मनु मिश्रा, जिला पंचायत प्रतिनिधि गौरव पटैल, नगर पालिका अध्यक्ष मंजू वीरेन्द्र राय, शंकर राय, तेजीराम रोहित, सतीश जैन, रजनी ठाकुर, भगवान दास चौधरी, मानक पटेल, परम यादव, प्रदीप पटेल, तिलक सींग, वीरेन्द्र दवे, संजय चौरसिया, ललित नायक, मनीषा दुबे, निधि श्रीवास्तव, रूद्रप्रताप सिंह, लक्ष्मण सींग, वीरेन्द्र ठाकुर, राजेश तिवारी, नितिन मिश्रा, रोहन पाठक, शमीम कुरैशी सहित जिले के समस्त ब्लाक अध्यक्ष मंडलम सेक्टर अध्यक्षों, पार्षदों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बधाई दी है।  

बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने की सदस्यता अभियान समीक्षा
दमोह
देशभर में चला जा रहे बहुजन समाज पार्टी सदस्यता अभियान के तहत दमोह जिले में भी बहुजन समाज पार्टी का सदस्यता अभियान जारी है जिसमें जिले की चारो विधानसभा दमोह, पथरिया, हटा, जबेरा सामिल है जहां पर सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों को सदस्यता अभियान से जोड़ा गया था उनसे आज सर्किट हाउस में मध्य प्रदेश बसपा अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल जी भेंट कर सदस्यता अभियान की जानकारी ली और सदस्यता अभियान को लेकर दिशा निर्देश दिए
 रमाकांत पिपल ने कहा 27 जनवरी तक इस बहुजन समाज पार्टी के अभियान को महत्वपूर्ण रूप से पूरा करना है इसी से हमारे मोमेंट को गति मिलती है सदस्यता अभियान को लेकर किसी प्रकार की निष्क्रियता बर्दाश्त नहीं की जाएगी प्रदेश अध्यक्ष से सभी विधानसभा के कार्यकर्ता  पदाधिकारियों ने भेंट की जिनमें प्रमुख रूप से गोवर्धन राज बसपा जिलाध्यक्ष आसाराम चौधरी दमोह जॉन प्रभारी सुरेश छाबड़ा जिला उपाध्यक्ष बसपा, नीलेश अठया विधानसभा अध्यक्ष, संदीप चौधरी नगर अध्यक्ष बसपा ऋषभ नायक संदीप शर्मा,भागीरथ अहिरवार, प्रदीप चौधरी दिनेश चौधरी, रवि शंकर अहिरवार, विनोद राज रेवाराम ठक्कर,सोनू अठया, सुरेंद्र चौधरी आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments