Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

सागर में आंदोलन के दौरान एक और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की मृत्यु पर.. सांसद विवेक तंखा ने सरकार से उठाया सवाल..

 राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने अफसोस जताया

भोपाल। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं द्वारा पूरे प्रदेश में अपनी मांगों को लेकर किए जा रहे आंदोलन के दौरान सागर में एक और कार्यकर्ता की मृत्यु पर राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने बेहद अफसोस जताया है।

 इस संबंध में उन्होंने ट्वीट कर सरकार से पूछा है की इन बहनों को न्याय प्रदान करने के पहले सरकार और कितनी जाने लेगी। कुछ दिन पूर्व भी सागर में ही एक कार्यकर्ता की मृत्यु आंदोलन के दौरान हो चुकी है।

 गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विवेक तंखा ने कल ही मीडिया के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ध्यान पिछले 40 दिनों से सड़कों पर धरना प्रदर्शन कर रही इन कार्यकर्ता बहनों और दिल आया था और उन्हें को न्याय व अधिकार देने की बात कही थी। लेकिन आज सागर में महीने भर से अपने मांगों को लेकर आंदोलित आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ में से आज एक कि मौत हो गयी है।

मौत

lआंदोलन स्थल पर लाजपतपुरा वार्ड निवासी श्रीमती शहनाज बानो बेहोश होकर गिर गयी थी। जहां से अस्पताल ले जाया गया तो हार्ट अटैक की शिकायत बताई गई और कुछ घंटे बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। 8 दिन पहले ही आंगनवाड़ी सहायिका पार्वती अहिरवार की भी आंदोलन के दौरान मृत्यु हो चुकी है।  इस घटना के बाद सांसद विवेक तंखा ने बेहद अफसोस जताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सरकार से सवाल उठाया है कि न्याय और अधिकार की आस में लड़ रही इन बहनों को न्याय देने से पहले सरकार और कितनी जाने लेगी। यह जानकारी डॉ संदीप सबलोक प्रदेश प्रवक्ता MPCC मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में प्रदान की गई है।

Post a Comment

0 Comments