Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बुंदेली मेला के समापन में पहुंचे मंत्री गोविंद सिंह राजपूत.. रंगारंग प्रस्तुतियो ने शमा बंधा.. अब सुरखी में भी होगा बुंदेली मेला आयोजित..बुंदेली राई नृत्य कलाकारों ने बिखेरा जलवा..

 दमोह। अब अपने विधानसभा क्षेत्र सुरखी में भी बुंन्देली मेला आयोजन कराएंगे ताकि क्षेत्र की प्रतिभाओं को मंच मिल सकेए बुन्देलखण्ड के लोक नृत्य राई को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने बाले पद्मविभूषण पुरस्कार प्राप्त राम सहाय पांडेय की उपलब्धि पर बधाई देते हुए उन्हें बुंदेलखंड का गौरब बताया।


 

इस आशय के विचार गत दिवस जिले के हटा में चल रहे बुंदेली मेला के समापन अवसर पर प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने व्यक्त किये। इस दौरान उन्होंने नगर पालिका द्वारा 134. 31 लाख के सीसी नाली आंगनवाड़ी चौपाटी आदि कार्यों का लोकार्पण किया।

मेला

कार्यक्रम में  बड़ा मलहरा विधायक एवं खाद्य निगम के अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल हटा विधायक पीएल तंतुवाय अतिरिक्त महाधिवक्ता धीरेंद्र परमार मेला संयोजक पुष्पेंद्र हज़ारी भी मंचासीन थे। इसके पूर्व मेला की परंपरानुसार प्रभारी मंत्री श्री राजपूत पद्मभूषण पुरस्कार प्राप्त सागर के राई नृत्य को प्रसिद्धि दिलाने बाले रामसहाय पांडेय का दद्दा मंच द्वारा परंपरागत ढंग से सम्मान किया गया।

नाच

कार्यक्रम की समापन बेला पर एक से बढ़कर एक कार्यक्रमो की प्रस्तुति हुईए सुप्रसिद्ध देवी भक्ति संगीत गायक बाली ठाकरे एवं रिजा खान की जोड़ी ने देर रात तक श्रोताओं को बांधे रखाए नागिन डांस एवं कल्लू की बाई ने भी सराहना बटोरीए राई की प्रस्तुति में भी श्रोता अल सुबह तक दद्दा कला मंच के सामने जमे रहे।

भीड़

इस मौके पर प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने व्यंजन मेला का अवलोकन किया और लज़ीज़ ब्यानजनो का  स्वाद चखाए बुंन्देली परंपरा के मुताबिक प्रभारी मंत्री सहित  अतिथियों को बुंन्देली पकवानों से भरा टिपारा भेंट किया गया

Post a Comment

0 Comments