Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

दमोह शहर के 3 किमी क्षेत्र की दस ग्राम पंचायतो को नगरपालिका में शामिल करने की अधिसूचना जारी.. विधायक अजय टंडन ने कीर्ति स्तंभ से जबलपुर नाका तक माडल सड़क बनाए जाने की मांग का ज्ञापन सौपा.. इधर भाजपा ने सेवा और समर्पण अभियान तहत मंडल स्तर पर बैठकों का आयोजन किया..

 कीर्ति स्तंभ से जबलपुर नाका तक बनाई जाये माडल सड़क- विधायक अजय टंडन

दमोह। जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कांग्रेस जनों ने मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेड पहुंचकर नगरीय एवं ग्रामीणजनों की समस्याओं को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते हुए जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनु मिश्रा एवं विधायक अजय टंडन ने कहा कि नगर की सबसे व्यस्तय सड़क कोतवाली चौराहा स्थित कीर्ति स्तंभ से जबलपुर नाका स्थित महाराणा प्रताप मूर्ति तक सड़क का चौड़ीकरण करके डिवाइडर बनाने हाईमास्क लाइट लगवाने से नगर की सुंदरता बढ़ जायेगी एवं इस सड़क को माडल सड़क बनाया जायें। वन वे रूट वन जाने के कारण आमजन को आये दिन दुर्घटनाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

उसके लिये कलेक्टर ने आस्वस्त किया कि शीद्य्र ही इस सड़क का कायाकल्प किया जायेगा। कलेक्ट्रेड परिसर में ही बांदकपुर से आये ग्रामीणजनों ने पानी आवास एवं राशन कार्ड की समस्या बताई। जिस का भी संबंधित अधिकारी से निदान करवाया गया। जिला कांग्रेसध्यक्ष मनु मिश्रा ने बताया बिलाघाट, अमखेरा, अमखिरिया जाने वाले कांवर तीर्थ यात्रियों के लिये सामुदायिक भवन की मांग की। जिसे विधायक अजय टंडन ने मार्च महीने में विधायक निधि से बनवाने की बात कहीं। इसी प्रकार पटी ग्राम में सड़क की समस्या को लेकर भी ग्रामीणजनों ने ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर नितिन मिश्रा, राजा ताम्रकार, अजय सरवरिया, लकी खटीक, खिलान ठाकुर सहित अनेक कांग्रेस जनों की उपस्थिति रहीं।
निशुल्क टीकाकरण सिर्फ भारत में ही उपलब्ध.. प्रीतम सिंह

दमोह भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित होने वाले सेवा और समर्पण अभियान हेतु आज दीनदयाल मंडल, दमयंती मंडल, अभाना मंडल, बांसा मंडल, तारादेही मंडल में बैठक हुई। जिला कार्यालय में दीनदयाल मंडल एवं दमयंती मंडल की बैठक जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमें देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वे जन्मदिवस के उपलक्ष में आयोजित सेवा और समर्पण अभियान जो 17सितंबर से 7अक्टूबर तक चलेगा जिसमे टीकाकरण, स्वच्छता, रक्तदान, स्वास्थ शिविर अजोजित होगे और प्रधान मंत्री जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रदर्शनी जैसे 21 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 

सभी कार्यक्रमों को सफल एव प्रभावी बनाने के लिए रूपरेखा बनाकर कार्यों का विभाजन किया गया। कार्यक्रम के लिए जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया। इस अभियान के तहत जिला, मंडल और बूथ स्तर तक रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित होंगे साथ ही 25सितंबर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की जयंती पर बूथ स्तर तक कार्यक्रम आयोजित होंगे। पार्टी के इन अभियान और कार्यक्रमों को सफल बनाने का कार्य हम सब का हैं। जिला अध्यक्ष ने आम जनता के बीच जाकर वैक्सीन टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया जाए, उन्होंने कहा कि निशुल्क टीकाकरण करने वाला देश सिर्फ भारत हैं जहां प्रधान मंत्री जी के कारण यह संभव हो पाया है।

दीनदयाल मंडल की बैठक में अतिथि जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह, कोषाध्यक्ष सुरेश पटेल, जिला महामंत्री पंडित सतीश तिवारी, दमयंती मंडल की बैठक में जिला महामंत्री सतीश तिवारी मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार, जिला मंत्री वर्षा रैकवार, अर्चना जैन,  पवन तिवारी, सतीश नायक दिलीप सिंह, अभाना मंडल की बैठक में जिला महामंत्री रामेश्वर चौधरी, जिला मंत्री संजय यादव, दान सिंह तारादेही मंडल की बैठक जिला मंत्री रश्मि साहू बांसा मंडल की बैठक हरिश्चन्द्र पटेल ने ली तथा मंडल स्तर पर पदाधिकारी नियुक्त किये 
दस ग्राम पंचायतो को नपा में शामिल किया जाएगा


दमोह। नगर पालिका क्षेत्र के विस्तार हेतु 3 किलो मीटर इलाके की 10 ग्राम पंचायतों को नगरीय क्षेत्र में शामिल करने की अधिसूचना जारी करते हुए लोगों से आपत्ति मांगी गई है। जिन ग्राम पंचायतों को नगर पालिका क्षेत्र में शामिल किए जाने का प्रस्ताव सामने आया है उनमें 
इमलाई ,आमचौपरा ,हिरदेपुर ,मारुताल ,पिपरिया दिगंबर, मराहार ,समन्ना सिगपुर कुअरपुर आदि पंचायत शामिल है। जबकि कोरासा अथाई आदि ग्राम पंचायत क्षेत्र को नगर पालिका में शामिल करने का फ़िलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है। 9 जुलाई 2021 को जारी अधिसूचना को 16 जुलाई को राज्य पत्र में भी प्रकाशित किया जा चुका है वही दावे आपत्तियां का समय निकल जाने के बाद 2 महीने बाद आज यह अधिसूचना का पत्र वायरल हुआ है।

Post a Comment

0 Comments