Ticker

6/recent/ticker-posts

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व सन्ध्या पर वन विभाग की कार्रवाई से हड़कंप.. आलीशान भवन पर छापामार कार्यवाही के दौरान लाखों की अवैध सागौन व फर्नीचर बरामद.. इधर जातिगत जनगणना कराने यादव युवा महासभा ने.. प्रधानमंत्री के नाम तेंदूखेड़ा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा..

 सागौन व फर्नीचर पर देर रात तक जारी कार्रवाई

दमोह।  तेंदूखेड़ा नगर में स्वतंत्रता की पूर्व संध्या पर वार्ड क्रमांक 09 भटरिया में एक आलीशान भवन से वनविभाग ने बडी मात्रा में लाखों की कीमत का सागौन एवं फर्नीचर सहित सागौन के पटियां, छोटे बत्ता सहित फर्नीचर बनाने के काम में आने वाले औजार एवं मशीनें जप्त की हैं। इस दौरान पुलिस बल की मौजूदगी रही। 


फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि यह भवन किसका है और यहां पर सागौन के फर्नीचर कौन तैयार करा रहा था। बताया जा रहा है कि यहां कार्य करने वाले कारीगरों को 3 दिन का मेहनताना नही मिलने पर की गई शिकायत के बाद मामला वन विभाग के अधिकारियों के संज्ञान में आया और फिर पुलिस की मदद से या छापामार कार्रवाई करते हुए लाखों की अवैध सागौन बरामद की गई।

 इस कार्रवाई में  उपवन मंडल अधिकारी डां रेखा पटैल, वनपरिक्षेत्र अधिकारी शीलसिंधु श्रीवास्तव एवं वन अमला शामिल रहा वही कार्रवाई के दौरान मौका स्थल पर भारी तादाद में सागौन की लकडी को देखकर अधिकारियों ने जब कागजात मांगे तो कुछ भी नहीं मिला। बताया जा रहा है कि पूर्व में फर्नीचर बनाने का लाइसेंस संबंधित द्वारा लिया गया था लेकिन 2015 से फर्नीचर का लाइसेंस रिन्यू ही नहीं कराया गया हैं। वन अमले ने बिना लाइसेंस के भारी मात्रा में सागौन फर्नीचर पार्टियों के अलावा सागौन की गीली लकडी दो दिन पहले तक की जप्ती में जप्त की गई हैं।

 कार्यवाही के दौरान तेंदूखेड़ा थाना प्रभारी बीएल चौधरी, डिप्टी रेंजर सतीश पाराशर, खूब सिंह ठाकुर अभिषेक मोदी, अनिल तिवारी, अशोक दुबे पुलिस विभाग की ओर से प्रधान आरक्षक फागूलाल एवं आरक्षक लखन राय पवन पटेल सहित पुलिस व वन विभाग का अमला मौजूद रहे। वन एसडीओ डां रेखा पटैल ने बताया कि सागौन बडी मात्रा में हैं जिसकी गिनती में काफी समय लग सकता हैं इसकी जानकारी पुलिस एसडीओपी को देकर और भी पुलिस बल की मांग की हैं। कार्यवाही जारी हैं कार्यवाही उपरांत ही संपूर्ण जानकारी दे पाउंगी। देर रात तक जांच पंचनामा कार्रवाई जारी थी।
युवा यादव महासभा ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

दमोह। अखिल भारत वर्षीय युवा यादव महासभा दमोह के जिला अध्यक्ष कृष्णा यादव के नेतृत्व में पंचवटी मंदिर में तेंदूखेड़ा में बैठक आयोजित की गई। बैठक का मुख्य उद्देश्य जातीय जन गणना को लेकर प्रधानमंत्री महोदय को ज्ञापन सौपना था वही श्री कृष्ण जन्माष्टमी एवं राधा अष्टमी मनाने को लेकर चर्चा की गई । साथ अर्जुन यादव की ब्लॉक युवा अध्यक्ष पद पर नियुक्ति की गई।


बैठक में कृष्णा यादव जिला अध्यक्ष युवा यादव महासभा दमोह रघुनाथ यादव ,बलराम यादव ,जमुना यादव ,इमरत यादव, गोविंद यादव मंडल अध्यक्ष, गनेस यादव ,राजेश यादव, सुखवीर यादव, अर्जुन यादव ,दीपक यादव ,लालसिंह यादव ,उदयराम यादव सरपंच ,सतेंद्र यादव ,रामकुमार आरल ,महेंद्र यादव, पुष्पराज यादव, मुकेश यादव ,अमन यादव, समस्त यादव महासभा युवा यादव महासभा के पदाधिकारियों की उपस्थिति रही। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट
 

Post a Comment

0 Comments