Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव पर पारिवारिक कलह की जंग तथा लगातार डयूटी का तनाव पड़ा भारी.. जिला अस्पताल में ड्यूटी के दौरान टीकाकरण कर्मी ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त की, कोतवाली पुलिस व एफएसएल टीम मौके पर जांच में जुटी..

 जिला अस्पताल में फांसी लगाकर खुदकुशी की

दमोह। स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव के मौके पर जिले भर में जहां ध्वजारोहण के साथ खुशियां मनाई जा रही थी वही पारिवारिक जंग एवं लगातार काम पर तनाव के चलते के चलते एक स्वास्थ्य कर्मी ने जिंदगी की जंग से हार मानते हुए अस्पताल में ड्यूटी के दौरान फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। दूसरों की जान बचाने वाली अस्पताल तथा कर्मी के द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम ने सभी को झकझोर कर रख दिया है वहीं पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

 
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के दिन करीब 11 बजे जिला अस्पताल के एम सी एच वार्ड  नवीन बिल्डिंग के बच्चा वार्ड में एक कर्मचारी के फांसी लगा लेने की खबर से सनसनी के हालात बनते देर नहीं लगी।  तत्काल ही कोतवाली पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद मृतक की पहचान राघवेंद्र पटेल के तौर पर की गई जोकि एसपीएम नगर का निवासी बताया जा रहा है। 

दुखद घटनाक्रम के संदर्भ में बताया जा रहा है कि फांसी लगाने के पहले राघवेंद्र ने अपनी पत्नी को मोबाईल से काल किया था कि वह फांसी लगा रहा है। जिस पर उसकी पत्नी बेटे आदर्श के साथ तत्काल जिला अस्पताल पहुंच गई। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। दोनों का रो रो कर बुरा हाल बना हुआ है।


 बताया जा रहा है कि पारिवारिक कलह और लगातार काम के दबाव के बीच राघवेंद्र को यह आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा है। कोतवाली पुलिस ने एफएसएल अधिकारी आदि को सूचना देकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक द्वारा लिखा गया एक सुसाइड नोट भी पुलिस को मिलने की जानकारी सामने आई है। मृतक राघवेंद्र कुर्मी कांग्रेसी नेता मानक पटेल का निकट संबंधी बताया जा रहा है सूचना लगने पर वह भी जिला अस्पताल पहुंच गए थे।

 स्वतंत्रता दिवस के दिन एक कोरोना वारियर्स द्वारा इस तरह का आत्मघाती कदम उठाए जाने की खबर ने जहां लोगों को झकझोर कर रख दिया है वही लगातार ड्यूटी के बीच निर्मित होने वाले तनाव भरे हालात तथा इस से निर्मित होने वाले पारिवारिक कलह की स्थिति को भी उजागर करके रख दिया है। विनम्र श्रद्धांजलि

Post a Comment

0 Comments