Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मिशन हॉस्पिटल ने ऑक्सीजन के पहले जनरेट प्लांट लगाने के मामले में बाजी मारी.. इधर जिला अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट की घोषणाए.. फिलहाल "दूर के ढोल सुहावने" की कहावत को चरितार्थ करती "दूर की कौड़ी" हो रही साबित.

 मिशन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन जनरेट प्लांट लगा

दमोह। देश दुनिया मे कोरोना के दूसरे संक्रमण काल के दौरान सभी ने ऑक्सीजन की महत्वता को समझने के साथ ऑक्सीजन के अभाव में अपने नजदीकी लोगों की जान जाने जैसे हालातों को नजदीक से देखा है वही इस दौरान दमोह जिला अस्पताल में एक छोड़ दो दो ऑक्सीजन प्लांट स्थापना को लेकर नेताओं मंत्रियों द्वारा की गई घोषणाएं फिलहाल "दूर के ढोल सुहावने" की कहावत को चरितार्थ करती "दूर की कौड़ी" साबित हो रही हैं। 


इधर मिशन हॉस्पिटल ने ऑक्सीजन जनरलेट प्लांट को स्थापित करने के मामले में बाजी मारते हुए एक बार फिर स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में अपनी प्रतिबद्धता को साबित करते हुए आम नागरिकों के भरोसे को कायम रखने का काम किया है। आज हैदराबाद से करीब डेढ़ करोड़ लागत वाले ऑक्सीजन जनरेट प्लांट के दमोह आगमन पर मिशन अस्पताल परिसर में गर्मजोशी के साथ अस्पताल स्टाफ एवं गणमान्य जन द्वारा स्वागत किया गया। इस दौरान डायरेक्टर डॉ अजय लाल की भी उल्लेखनीय उपस्थिति रही।



ऑक्सीजन जनरलेट प्लांट स्थापना अवसर पर आधारशिला संस्थान के डारेक्टर समाज सेवी डॉ अजय लाल ने कहां की पिछले कुछ महीनों में हम सभी ने ऑक्सीजन के महत्त्व को समझा है और अनेक लोगों ने ऑक्सीजन के अभाव में अपनों को खोया है ऐसे में अब इस ऑक्सीजन जनरेट प्लांट की स्थापना के बाद हमारी कोशिश रहेगी कि किसी भी मरीज को ऑक्सीजन की कमी नही हो पाए।


कोरोना तीसरी लहर से निपटने विशेष इंतजाम..
 डॉ अजय लाल ने बताया कि अब इस ऑक्सीजन प्लांट के लगने से कोरोना से पीड़ित मरीजों को बड़ी राहत मिल सकेगी। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए ख़ास मासूम बच्चों के गहन चिकित्सा के 28 बिस्तरों वाले दो वार्ड भी बनाये गए है। भगवान करे कोरोना की तीसरी लहर नहीं आए लेकिन यदि तीसरी लहर आती है तो उसके पहले मिशन अस्पताल में पीड़ितों के उपचार हेतु बेहतर इंतजाम के साथ 90 से अधिक ऑक्सीजन जेंबो सिलेंडर और कॉन्सेन्टरटर के अलावा ऑक्सीजन जनरेट प्लांट के जरिए 24 घंटे मरीजों की सेवा  हेतु योग्य अनुभवी स्टाफ की तैयारी अभी से कर ली गई है। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments