Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

उपज के विवाद में किसान ने सल्फास खाकर जान दी.. परिजनों ने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर तेजगढ़ में देर तक विरोध प्रदर्शन किया .. एएसपी ने जांच कार्रवाई का भरोसा दिलाया, एसपी ने एक आरक्षक को लाइन अटैच किया..

 तेजगढ़ में शव के साथ सड़क पर विरोध प्रदर्शन.. 

दमोह। जिले के तेजगढ़ थाना अंतर्गत पतलोनी एक किसान की सल्फास के सेवन से मौत हो जाने के बाद परिजनों के साथ गांव के लोगों ने सड़क पर शव के साथ देर तक विरोध प्रदर्शन किया। जिससे दमोह जबलपुर रोड पर घंटो जाम जैसे हालात बने रहे बाद में आसपास के थाना क्षेत्र की पुलिस और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए जाम को खत्म कराया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार किसान बबलू उर्फ किशोर लोधी ने तेजगढ़ निवासी कैलाश सिंघई की जमीन ठेका सिकमी पर लेकर उड़द बोई थी। पूर्व में तय शर्त के अनुसार बबलू को फसल आने पर एक बोरा उड़द देना थी। लेकिन अच्छी उपज देखकर खेत मालिक द्वारा ढाई बोरा उड़द की मांग की जाने लगी। इसी पर से खेत में बबलू और सिंघई के लड़के के बीच में 3 दिन पहले विवाद भी हुआ था और इस दौरान गोलू सिघई का मोबाइल भी टूट गया था। मामला पुलिस तक पहुंचा था और आपस में राजीनामा भी हो गया था। लेकिन बाद में विवाद फिर हुआ। आरोप है कि पुलिस ने कैलाश सिंघई के इशारे पर बबलू को थाने बुलाया और उसके साथ मारपीट की। जिसके बाद शराब के नशे में उसने एक चाय दुकान पर पुलिस के सामने ही सल्फास का सेवन कर लिया। बाद में पुलिस उसे थाने ले गई जहां उल्टियां होने पर उसे तेंदूखेड़ा भेजा गया जहां हालत बिगड़ने पर जबलपुर रेफर कर दिया गया और बाद में उसकी देर रात मौत हो गई।



गुरुवार को जबलपुर से बबलू का शव तेजगढ़ पहुंचते ही परिजनों के साथ समाज के लोगों का आक्रोश भड़क उठा तथा बड़ी संख्या में महिलाओं पुरुषों ने तेजगढ़ पहुंचकर सड़क पर ट्रैक्टर ट्राली खड़ी करके जाम लगा दिया और सिंघई परिवार तथा पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर आसपास के थाना क्षेत्रों की पुलिस के साथ दमोह से एडिशनल एसपी शिव कुमार सिंह तेंदूखेड़ा एसडीओपी अशोक चौरसिया,  कोतवाली टीआई सत्येंद्र सिंह तेजगढ़ पहुंचे।


जहां उन्होंने पीड़ित परिजनों से चर्चा करके आरोपियों पर उनके बयानों तथा जांच के आधार पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जिसके बाद ही जाम खत्म हुआ और लोग शव को ले जाकर अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए। मामले में एसपी डीआर तैनीवार ने बताया कि मामले में एक पुलिसकर्मी रवि सेन को लाइन अटैच कर दिया गया है वहीं जांच के दौरान जो भी साक्ष्य सामने आएंगे अन्य लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी

Post a Comment

0 Comments