Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मई के 14 वें दिन 158 पाजेटिव.. आधा दर्जन से अधिक मौत के बावजूद अधिकारिक पुष्टि नहीं.. कलेक्टर एसपी ने हटा पटेंरा की कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों का जायजा लिया.. कोविड टेस्ट बढ़ाने दिए निर्देश.. बांदकपुर व सीतानगर में त्रिकटु काढ़ा बांटा गया..

 मई के 14 वें दिन 158  मरीजों की पाजेटिव रिपोर्ट..

 मई के 14 वे दिन एक बार फिर नए कोरोना मरीजों की संख्या में जमकर वृद्धि हुई है। आज 158 मरीजों की कोविड जांच रिपोर्ट पाजेटिव आई है। वहीं आधा दर्जन से अधिक मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो जाने की जानकारी सामने आने के बावजूद अधिकारिक पुष्टि हो सकी है। इधर कलेक्टर एसपी ने आज पटेरा तथा हटा पहुचकर अस्पताल तथा कोविड केयर सेंटरों का निरीक्षण करके आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 दमोह में मई के 14 वें दिन 158 कोरोना मरीज सामने आये हैं इनमें जबलपुर नाका दमोह से 01, आमचैपरा से 01, सागर नाका दमोह से 02, पठानी मुहल्ला दमोह से 02, झिरा से 02, लोकू दमोह से 01, नरसिंहगढ से 03, इमलिया से 01, विजय नगर दमोह से 01, दमोह से 24, मुसकी बाबा दमोह से 01, राय चैराहा दमोह से 02, वसुंधरा कॉलोनी दमोह से 01, बांसा से 01, केरबना से 01, सतपारा से 03, किल्लाई नाका दमोह से 01, ढिगसर से 01, बनवार से 01, हटा से 04, माहाकाली चैराहा दमोह से 01, इमलाई से 01, पिपरिया से 01, बोतराई से 03, हिरदेपुर से 01, कुमेरिया से 01, खिरिया से 01, लक्ष्मण कुटी से 01, सदगुवा से 01, सिंगपुर से 02, हथना से 01, करैया हजारी से 07, उमरी से 01, तिदनी से 01, बम्होरी से 03, पथरिया से 09, बटियागढ से 04, बेलापुरवा से 01, कैथोरा से 01, कुलुआ से 01, बरौदा से 01, कोडिया से 01, पटेरा से 01, सिंग्रामपुर से 01, जबेरा से 02, कनसारी पटी से 01, कोडाकला से 01, भाटखमरिया से 01, घटेरा से 01, मझगुवा से 01, सिमरी से 01, अर्थखेडा से 01, रमपुरा से 01, कनेपुर से 01, छुल्ला से 01, किन्द्रहो से 01, नदंरई से 05, बांसाकला से 02, टीला से 02, लखरौनी से 03, सरखडी से 01, मडिया से 04, सारसबगली से 09, तारादेही से 02, तेदूखेडा से 11, नरगुवा से 01, तेजगढ से 03, सामनापुर से 01, बांसा तारखेडा से 01 शामिल हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉं संगीता त्रिवेदी ने जिले के निवासियों से आग्रह किया हैं कि अभी कोरोना गया नही हैं आने वाले 6 माह और परस्पर सामाजिक दूरी और हाथ धोते रहें।

कलेक्टर एसपी ने हटा पटेंरा में दिये आवश्यक निर्देश

दमोह। कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य और एसपी डीआर तेनीवार ने आज दोपहर पटेरा और हटा पहुँचकर कोविड सेंटर और अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया और समीक्षा की। इस दौरान एसडीएम श्री गगन विसेन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी संगीता त्रिवेदी मौजूद रहे। कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने पटेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया और सम्बंधित अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सीएचएमओ संगीता त्रिवेदी ने बताया पटेरा के समाज सेवियों द्वारा एकत्रित की गई राशि से आज एक एयर प्यूरीफाई सौंपा है, एक आक्सीजन कंसनट्रेटर पूर्व में भी दिया गया था, उन्होंने कहा समाजसेवियों ने आश्वासन दिया है  आगे भी सहयोग करते रहेंगे। एक्सरे मशीन आपरेटर की भर्ती की गई मांग पर कलेक्टर ने बीएमओ को आउटसोर्स से भर्ती करने  निर्देश दिए।


कलेक्टर एसपी ने हटा सिविल अस्पताल पहुँचकर मरीजो को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। प्रभारी बीएमओ डॉ आरपी कोरी, डॉक्टर सौरभ जैन, डॉ उमाशंकर पटेल से कोविड केयर सेंटरों में पर्याप्त व्यवस्थाएं, आवश्यक व्यवस्थाओं के वारे में विस्तृत चर्चा की और जीवनरक्षक दवाएं और अन्य सुविधाएं दुरस्त रखने के  निर्देश दिए।  कलेक्टर ने स्वास्थ्य अमले से कोविड मरीजो को अस्पताल की जगह कोविड सेंटरों में ही रखने और सभी सस्पेक्टेड मरीजो के अधिक से अधिक सेम्पलिंग करने के भी निर्देश दिये। कोविड टेस्ट सेंटर पहुंचकर और टेस्ट की जानकारी लेकर कोविड टेस्ट बढ़ाने के सम्बंध में दिशा निर्देश दिए। अस्पताल में कोविड मरीजों के भर्ती होने पर उन्होंने निर्देशित किया कि सिविल अस्पताल में कोविड का एक भी मरीज नही रहे। उन्होंने छात्रावास को कोविड और प्री कोविड सेंटर  बनाने के निर्देश दिए। अस्पताल को सेनेटाइज करने के भी निर्देश प्रभारी बीएमओ आरपी कोरी को  दिए।

 उन्होंने कोविड सेंटर निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों की जानकारी ली,उनके स्वास्थ्य,ऑक्सीजन स्तर, उनको प्राप्त हो रही सुविधाओं की जानकारी ली और संतोष ब्यक्त किया। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड सेंटर को कोविड अस्पताल बनाएं और जरूरत पढ़ने पर प्रथम तल का भी उपयोग करें। अटेंडेंट्स को कोविड संक्रमण से बचाने सेंटर में प्रवेश सीमित करने के निर्देश दिए गए। 

अनुभाग स्तरीय अधिकारियों की बैठक-कलेक्टर श्री चैतन्य ने जनपद पंचायत आजीविका मिशन के सभागार में उन्होंने अनुभाग स्तरीय अधिकारिओं की बैठक ली और ग्रामीण क्षेत्रो में कोविड संक्रमण रोकने सक्रियता बढ़ाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। ग्रामो में पदस्थ स्वास्थ्य अमले के रवैये पर उन्होंने असंतोष जताया और सीईओ जनपद पंचायत को बीएमओ के साथ कोआर्डिनेशन में कोविड संक्रमण की रोकथाम के उपाय करने के निर्देश दिए। टीकाकरण और  कोविड परीक्षण  की दिन -प्रतिदिन समीक्षा कर उन्हें अपडेट करने के निर्देश दिए।पुलिस अधीक्षक श्री तेनीबार ने कैरोना कर्फ्यू  सख्ती से पालन कराने के निर्देश टीआई मनीष मिश्रा को दिए। उन्होंने एसडीओपी भावना दांगी से कहा राजस्व, नगरपालिका से तालमेल कर कैरोना कर्फ्यू तोड़ने बालों पर कार्यवाही सुनिश्चित करें। बैठक में सीईओ बरतेश जैन, डॉ सौरभ जैन,डॉ यूएस पटेल, सीएमओ बीडी कतरौलिया,नायब तहसीलदार रोहित राजपूत आदि उपस्थित रहे।

बांदकपुर एवं सीतानगर में त्रिकटु काढ़ा बांटा गया

दमोह। कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य द्वारा दिये गए निर्देशों के तहत एवं जिला आयुष अधिकारी डॉक्टर राजकुमार पटेल के मार्गदर्शन में ग्राम बांदकपुर एवं सीतानगर में फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में कार्य कर रहे स्वास्थ विभाग पुलिस, ग्राम पंचायत, बैंक आदि के साथ आमजन को रोगों से लड़ने की क्षमता हेतु त्रिकटु काढ़ा का वितरण किया जा रहा है। उक्त कार्य का संपादन चिकित्सा अधिकारी डॉ ऋतु कूड़ेरिया, कंपाउंडर के बी शुक्ला, मणि तिवारी तिवारी द्वारा किया गया।

Post a Comment

0 Comments