Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पैसेंजर ट्रेनों को जल्द शुरू किए जाने, प्लेटफॉर्म टिकट की मूल्यवृद्धि के विरोध.. दमोह कुंडलपुर पन्ना रेल मार्ग को लेकर.. शहर पिछड़ा वर्ग एवं किसान कांग्रेस ने ज्ञापन सौंपा.. इधर महिला कांग्रेस ने रसोई गैस मूल्य वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया..

कांग्रेस जनों ने स्टेशन प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा

दमोह। शहर पिछड़ा वर्ग कांग्रेस एवं किसान कांग्रेस के संयुक्त तत्वाधान रेलमंत्री भारत सरकार के नाम एक ज्ञापन स्टेशन प्रबंधक पं.म.रेल दमोह को ज्ञापन सौंपा गया। जानकारी देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष धरमवीर राय, किसान कांगे्रस अध्यक्ष नितिन मिश्रा, शहर पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष ताहिर अली ने बताया कि हाल ही में रेलवे प्रशासन द्वारा रेलवे प्लेटफार्म टिकटों की कीमत मेें अत्यधिक वृद्धि की गई है जिससे आम जनमानस पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा मूल्य वृद्धि के पहले इसके पीछे कोरोना संकट को रोकने हेतु प्लेटफार्म पर भीड़ ना पड़े इस कारण से मूल्य वृद्धि को कारण बताया गया है जो कि पूर्णता है निराधार है और जनहित के विरोध में अतः मूल्य वृद्धि का निर्णय वापस लिया जाएं।

 जिला संगठन मंत्री सतीश जैन कल्लन भैया ने बताया कि सरकार द्वारा रेलवे के निजीकरण की कार्रवाई की जा रही है जिसमें 109 प्राइवेट ट्रेनों के संचालन हेतु प्रस्ताव मांगे गए हैं साथ ही कई स्टेशनों को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी चल रही है इससे निजी कंपनियों का हस्तक्षेप जनहित के सार्वजनिक उपक्रम में बढ़ेगा तथा उनके द्वारा आम जनमानस से मनमाने तरीके से वसूली की जाएगी रेलवे उपक्रम से हजारों की संख्या में कमजोर आर्थिक परिस्थिति के लोग सफर करते हैं इस तरह के निर्णय से उन सभी के हितों पर कुठाराघात होगा अतः दोनों निर्णय को पुनर्विचार कर वापस लिया जाएं।

दमोह का प्रसिद्ध कुंडलपुर तीर्थ क्षेत्र है साथ ही आसपास भी कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों के धार्मिक और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान है वर्ष 2005 में दमोह कुंडलपुर पन्ना रेलवे लाइन का सर्वे कार्य पूर्ण किया गया था तत्कालीन रेल मंत्री श्री लालू यादव द्वारा मध्य प्रदेश सरकार को अंशदान की परीक्षा के साथ निवेदन किया गया था परंतु तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा इस प्रोजेक्ट मे रुचि नहीं दिखाई गई थी तथा अंशदान से इनकार करने कारण आज तक यह प्रोजेक्ट अधूरा पड़ा है उक्त रेलवे लाइन प्रारंभ हो जाने से आवागमन सुगम होगा तथा बुंदेलखंड क्षेत्र की विकास की संभावना बढ़ेगी अतः आपसे अनुरोध है कि इस रेलवे लाइन को केंद्रीय बजट से स्वीकृत कराने का हेतु कार्रवाई की जाए। उक्त मांगों पर शीघ्र कार्रवाई की मांग कांग्रेस पार्टी करती है अन्यथा संपूर्ण दमोह जिले में एक बार आंदोलन किया जाएगा इसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की रहेगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में सेवादल अध्यक्ष वीरेन्द्र ठाकुर, पप्पू कसोटिया, पप्पू कुछवाहा, इसाक कुरैशी, भरत अहिरवार, अजय जाटव, रियाज ठेकेदार सरवर पठान, अनिल जैन, अनसार खान, धर्मेन्द्र अहिरवार, हरिराम राय, अलताफ अली, रशीद सुल्तानी, राजा अली, डिम्पल सेन, गोपाल रैकवार, आरिस अली, महेन्द्र, ब्रजमोहन पटेल, दीनदयाल पटेल, नरेश अहिरवार, मार्तण्ड सिंह, फारूक भारती, शैलेन्द्र जाड़िया, राजेश साहू, परमानंद अठ्या, धन्नी कक्का, विजय मिश्रा, मुन्ना रैकवार, राजेश खरे, छोटू मिश्रा, प्रशांत हजारी, नबाब खान, संजू ठाकुर, जमिल खान, नसरूदीन खान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों की उपस्थिति रहीं।

महिला दिवस पर ही कर देते रसोई गैस के दाम कम..

दमोह। जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला महिला कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताओं एवं जिला पदाधिकारियों ने घंटाघर स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष एकत्रित होकर महिला दिवस के अवसर पर केन्द्र में बैठी भाजपा द्वारा रसोई गैस के दामों पर की जा रही बेहताशा बृद्धि को कम किये जाने को लेकर तहसीलदार बबीता राठौर को एक ज्ञापन सौंपा। महिला सेवादल अध्यक्ष हेमंत ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार धीरे धीरे अब तो महिलाओं के किचिन पर भी डाका डाल रही है। खाद्य तेल के दामों खाद्य वस्तुओं विशेष कर रसोई गैस 400 रूपये से 900 रूपये पहुंच गयी है कम से कम महिला दिवस पर ही दाम कम कर देते। 

लालचंद राय, वीरेन्द्र चैबे, विक्रम ठाकुर, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, संजय सेठ, मिक्की चंदेल, डिम्पल सेन ने कहा कि डीजल पेट्रोल रसोई गैस ही घर की अर्थव्यवस्था बनाते है किन्तु भारतीय जनता पार्टी राज्यों में सरकारे बनाने गिराने में मशगूल है। आम जनता का जिस तरह घरेलु चीजों में बजट बिगाड़ा है उसका आने वाले चुनावों में जनता जरूर जबाव देगी। प्रदर्शन करने वालों में अनेकों महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रहीं।

विनोद राजपूत सेवादल के ब्लाॅंक गैसाबाद के अध्यक्ष नियुक्त..

दमोह। अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल की मंशा अनुसार मध्यप्रदेश सेवादल के अध्यक्ष राजनीश सिंह के निर्देश पर जिला कांग्रेस कार्यालय में सेवादल द्वारा श्री विनोद सिंह राजपूत को गैसाबाद का ब्लाॅंक अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यालय में वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री तेजीराम रोहित एवं सेवादल के जिला अध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह राजपूत द्वारा महामंत्री श्री अलताफ अली की अनुशंसा पर नियुक्त किया गया। इस अवसर पर अनिल जैन, राजेश साहू, राजू ठाकुर, राजा अली, आरिस अली, छोटू शुक्ला, मुन्ना बाबा, राहुल अग्रवाल, सालकराम नामदेव, प्रिंस प्रताप सिंह राजपूत की सराहनीय उपस्थिती रही।

Post a comment

0 Comments