Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

राष्ट्रपति श्री रामनाथ जी कोविंद के सिग्रामपुर आगमन की तैयारियां पूर्ण.. केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटैल ने लिया जायजा.. राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन, केन्द्रीय मंत्री श्री कुलस्ते, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सहित प्रदेश के अनेक मंत्री अफसर रहेंगे मौजूद..

 केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटैल सिंग्रामपुर पहुंचे.. 

दमोह। केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री प्रहलाद पटैल आज शाम ग्राम सिंग्रामपुर पहुंचे। उन्होंने यहां राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द जी के आगमन के सबंध में की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर संभागायुक्त मुकेश शुक्ला, कलेक्टर तरूण राठी, सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव मौजूद रहे। 

श्री पटेल ने बताया महामहिम राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द 07 मार्च को सिंगौरगढ़ पधार रहे हैं, सिंगौरगढ़ किले का रिनोवेशन कार्यक्रम का उद्घाटन एव शिलालेख रखेंगे, साथ ही जनजातीय बंधुओं को संबोधित भी करेंगे। उन्होंने कहा अन्य उपक्रम भी इस कार्यक्रम में होंगे जिसमे ए.एस.आई. का सर्कल, बेलाताल का डेवलपमेंट संबंधी कार्यो का भूमिपूजन होगा। दमोह वासी बड़ी अतुरता के साथ उनके स्वागत की तैयारियां कर रहे है। हम सबका सौभाग्य है कि इस क्षेत्र में राष्ट्रपति जी पधार रहे है। मै पूरी क्षेत्र और राज्य की तरफ से इस पल का इंतजार कर रहा हू, जब राष्ट्रपति जी इतिहास रचने वाले है, उनका अभिनंदन है। 

उन्होंने की जा रही तैयारियों के संबंध में मौजूद जनप्रतिनिधियों से भी चर्चा की। श्री पटैल ने राष्ट्रपति जी के आगमन की अब तक तैयारियों के बारे में संबंधित अधिकारियों से भी चर्चा की। इस अवसर पर एसडीएम तेन्दूखेड़ा श्रीमती भारती देवी मिश्रा, एसडीएम हटा श्री राकेश मरकाम, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती भव्या त्रिपाठी, तहसीलदार श्री अरविन्द यादव, तहसीलदार मोनिका बाघमारे, सांसद प्रतिनिधि रूपेश सेन सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

राष्ट्रपति जी दमोह-जबलपुर में कार्यक्रमों में होंगे शामिल

 राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद 6-7 मार्च को दो दिवसीय प्रवास पर मध्यप्रदेश आ रहे है। राष्ट्रपति शनिवार 6 मार्च को जबलपुर आएंगे। राष्ट्रपति यहाँ न्यायिक अकादमियों के डायरेक्टर्स रिट्रीट कार्यक्रम में और मां नर्मदा की महाआरती के कार्यक्रम में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति महोदय का शनिवार की सुबह नई दिल्ली से भारतीय वायुसेना के विमान द्वारा सुबह 9.40 बजे डुमना विमानतल आयेंगे। श्री कोविंद यहाँ सुबह 11 बजे मानस भवन में ऑल इंडिया ज्यूडिशियल एकेडमीज डायरेक्टर्स रिट्रीट कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में और शाम 7 बजे ग्वारीघाट में नर्मदा आरती में शामिल होंगे। महामहिम राष्ट्रपति शनिवार की शाम उच्च न्यायालय परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं सेरेमोनियल डिनर में शामिल होंगे। 

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद दूसरे दिन रविवार 7 मार्च की सुबह 9.30 बजे वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा दमोह जिले के ग्राम जलहरी स्थित हेलीपेड के लिये प्रस्थान करेंगे। राष्ट्रपति श्री कोविंद जलहरी से कार द्वारा सिंग्रामपुर पहुँचेंगे और रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगें। राष्ट्रपति सिंग्रामपुर में ही जन जातीय सम्मेलन में शामिल होंगे तथा दोपहर 2.40 बजे वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के लिये रवाना होंगे। राष्ट्रपति श्री कोविंद का अपरान्ह 3.20 बजे डुमना आगमन होगा। राष्ट्रपति डुमना विमानतल से अपरान्ह 3.30 बजे वायुसेना के विमान से नई दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

राष्ट्रपति जी के सिग्रामपुर आगमन की तैयारियां पूर्ण

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दमोह जिले में 07 मार्च के आगमन को लेकर चल रही सभी प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। इससे पूर्व श्री कोविंद जी कल जबलपुर पहुंचेंगे। वहां कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद 07 मार्च को दमोह आयेंगे। कलेक्टर श्री तरूण राठी ने कहा है कि राष्ट्रपति का मध्यप्रदेश में दो दिवसीय दौरा है, जिसमें 06 मार्च को जबलपुर और 07 मार्च को दमोह जिले के सिंग्रामपुर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस दौरान राष्ट्रपति सिंगोड़गढ़ के किले का 26 करोड़ रूपये की लागत से होने वाले जीर्णोद्धार कार्यक्रम का भूमिपूजन तथा आदिवासी समाज के जनजातीय नागरिकों से भेंट के अलावा रानी दुर्गावती की मूर्ति पर माल्यापर्ण भी करने जायेंगे। 

इस अवसर पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटैल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटैल भी उपस्थित रहेंगे। जिले में राष्ट्रपति का लगभग 04 घंटे का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस आयोजन के लिए सभी प्रकार की प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है तथा प्रदेश के विभिन्न जिलों से पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम को भी तैनात रहेंगी। आयोजन के लिए दिल्ली भोपाल के साथ-साथ जिले के अधिकारियों द्वारा भी लगातार ही सत्‌त निगरानी रखी जायेगी।

राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल होंगी शामिल..

प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल दमोह जिले के प्रवास पर रहेंगी। इस दौरान वे जिले में आयोजित विभिन्न गतिविधियों व कार्यक्रमों में शामिल होंगी। कार्यक्रम के अनुसार राज्यपाल श्रीमती पटेल 07 मार्च को प्रातः 9.30 बजे जबलपुर से हेलीकॉप्टर प्रस्थान कर दमोह जिले के जलहरी हैलीपैड पहुंचेंगी। जहां से प्रातः10.20 बजे प्रस्थान कर रानी दुर्गावर्ती के सिंग्रामपुर में स्थित प्रतिमा स्थल पर प्रातः 10.50 बजे पहुचेंगी। यहां पर वे रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्पांजली अर्पित करते हुये पौधारोपण कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगी। जिसके बाद सिंग्रामपुर ग्राम में आयोजित जनजातीय सम्मेलन में सम्मिलित होने प्रातः 11 बजे प्रस्थान करेंगी। राज्यपाल श्रीमती पटेल प्रातः 11.10 बजे सिंग्रामपुर पहुंचकर कार्यक्रम स्थल में रिसेप्शन और ग्रुप फोटोग्राफ गतिविधियों में सम्मिलित होंगी। प्रातः 11.30 बजे से 12.45 बजे तक राज्यपाल प्रदेश शासन के ट्राईबल वेल्फेयर डिपार्टमेन्ट द्वारा आयोजित जनजातीय कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगी। जिसके बाद दोपहर 12.45 बजे कार्यक्रम स्थल से ग्राम जलहरी हैलीपैड के लिये श्रीमती पटेल रवाना होंगी। वहीं दोपहर 13.15 बजे से जलहरी हैलीपैड पहुंच कर हैलीकॉप्टर द्वारा जबलपुर डुमना एयरपोर्ट के लिये प्रस्थान करेंगी।

केन्द्रीय मंत्री श्री कुलस्ते कार्यक्रम में शामिल होंगे..

दमोह। भारत सरकार के केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री श्री फगगन सिंह कुलस्ते रविवार 7 मार्च को दमोह जिले के प्रवास पर रहेंगे। मंत्री श्री कुलस्ते रविवार की प्रातः 8 बजे जबलपुर से दमोह के लिये प्रस्थान करेंगे। आप प्रातः 10 बजे दमोह पहुंचकर रानी दुर्गावती के सिंगौरगढ़ किला ग्राम सिंग्रामपुर में संरक्षण और संवर्धन के कार्य के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही राज्यस्तरीय जनजातीय सम्मेलन में भी सम्मिलित होंगे।

Post a comment

0 Comments