Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बोर से मोटर निकालते समय कुएं के धसकने से युवा किसान की जान मुश्किल में फंसी.. भाजपा के शिविर को छोड़ युवा समाजसेवी सिद्धार्थ मलैया युवक को बचाने कुए में उतरे.. कई घंटों तक चले रेस्क्यू के बाद भी नहीं बचााई जा सकी जान..

 5 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद भी नहीं बच सकी युवक की जान

दमोह। जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर तेजगढ़ थाना अंतर्गत इमलिया चौकी के सोहेला ग्राम के लमटी पोड़ी गांव में एक सकरे कुए के अचानक धसक के जाने से जाने से किसान भूपत यादव के कुए की मिट्टी में दब जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। युवक की जान बचाने के लिए कई घंटों से रेस्क्यू जारी रहने के बाद भी उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। 

 प्राप्त जानकारी के अनुसार भूपत उर्फ विट्ठल यादव 24 वर्ष अपने खेत में सिंचाई हेतु खुदे बोर के करीब दस फुट गहरे गड्ढे में उतर कर सेक्सन पाईप से सिंचाई मोटर निकाल रहा था। अचानक कुए की मिट्टी धसक जाने से वह करीब बीस फुट गहरी मिट्टी में दब गया। ग्रामीणों के जरिए हादसे की जानकारी इमलिया घाट में भाजपा शिविर में शामिल युवा नेता सिद्धार्थ मलैया को लगी और सबसे पहले वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने तत्काल पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को हादसे की सूचना देकर बचाव हेतु जेसीबी पोकलेन मशीन आदि को बुलाकर स्वयं आगे आकर मदद हेतु रेस्क्यू शुरू कराया। 


कुए के आसपास की मिट्टी धसकने वाली होने की वजह से बड़ी ही सावधानी के साथ मिट्टी को हटाने और नीचे दबे किसान को बचाने की कोशिश रेस्क्यू के जरिए करीब 5 घंटे तक जारी रही। इस दौरान तेजगढ़ नोहटा थाना पुलिस के अलावा एसडीएम एसडीओपी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। वहीं ग्रामीणों की भीड़ युवा किसान की सलामती की दुआ हेतु प्रार्थना करती रही। 
शाम करीब 6 बजे विट्ठल यादव को बमुश्किल बाहर निकाला जा सका लेकिन तब तक उसकी सांसे थम चुकी थी। उसके शव को जिला अस्पताल भेज दिया गया है। जिला अस्पताल में भी  डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सोमवार को पोस्ट मार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments