Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

खेतों में पाली हाउस बनाने के नाम पर ठगी, धोखाधडी कर करोडों की राशि हडपने वाले.. 20 हजार के ईनामी फरार बदमाश पर भोपाल की रातीबड़ पुलिस का शिकंजा.. गुना, राजगढ़, उज्जैन, शाजापुर आदि जिलों में अनेक किसानों को लगा चुका था चूना..

पाली हाउस के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार..
भोपाल। विभिन्न जिलों में खेतों में पाली हाउस बनाने के नाम पर धोखाधडी, ठगी कर करोडों की राशि हडपने वाले 20 हजार के ईनामी, फरारी, बदमाश को रातीबड़ पुलिस ने गिरफतार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी भरत पटेल द्वारा द्वारा नये पाली हाउस बनाने के नाम पर ठगी करने वाले ग्रामीणों एवं आरोपी के मूवमेंट पर पुलिस द्वारा सतत् निगाह रखी जा रही थी। 
थाना रातीबड क्षेत्र में आरोपी की कृषि भूमि होने के कारण उसकी गतिविधियों एवं मूवमेंट पर सतत निगाह के परिणास्वरुप दिनांक 27 अगस्त को आरोपी के सरवर रोड पर होने की सूचना मिली। जिस पर थाना प्रभारी सुधेश तिवारी ने टीम के साथ मौके पर घेरकर आरोपी भारत पटेल पिता राम खिलावन पटेल उम्र 44 साल पता-173 आधारशिला कालोनी थाना अवधपुरी भोपाल को मय धारदार चाकू के गिरफतार करने में सफलता हासिल की
 आरोपी के खिलाफ जाकर अपक्र0-279/20 धारा 25 आर्म्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह भोले भाले ग्रामीणों को जमीन के उपर पॉली हाउस बनाने के नाम पर बैंक व उद्यानिकी विभाग से लोन लेकर किसानों का कुछ राशि का काम करके शेष पैसा अपने उपयोग में ले लेता था, इस प्रकार से बेवकूफ बनाकर आरेपी भारत पटेल द्वारा कई लोगों को ठगा गया। आरेपी पर थाना कुंभराज- गुना, माधवनगर-उज्जैन, मक्सी शाजापुर, तलेन-राजगढ, नजीराबाद- भोपाल, रातीबड-भोपाल में धोखाधडी अवैध हथियार जैसे मामले दर्ज है। 
उक्त विभिन्न जिलों के पुलिस अधीक्षक द्वारा फरार आरोपी पर ईनाम घोषित किया गया है, अभी तक 20 हजार रुपये की अन्य जिलो से ईनामी होने की जानकारी प्राप्त हुई है। आरोपी के पकडे जाने के पश्चात अन्य प्रकरण भी सामने आने की संभावना है, आरोपी द्वारा उक्त प्रकरणों में ही 3 से 4 करोड रुपये की धोखाधडी की गई है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी, निरीक्षक, सुधेश तिवारी, प्रधान आरक्षक रमेश खत्री, सुनील दुबे, आरक्षक आलोक तिवारी, अतुल जंगले की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Post a comment

0 Comments