Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के नेतृत्व में ग्राम स्वराज पदयात्रा बलेह से बांसा कला पहुची.. गढाकोटा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने की यात्रा की अगवानी..यात्रा को लेकर ग्रामीणजनों के बीच जबरजस्त उत्साह..

गढाकोटा पहुंची मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल की पद यात्रा
गढ़ाकोटा, सागर। महात्मा गांधी की जयंती के 150 वे वर्ष के अवसर पर केंद्रीश् मंत्री प्रहलाद पटेल के नेतृत्व में अनंतपुरा से प्रारंभ हुई चार दिवसीय ग्राम स्वराज पदयात्रा को लेकर ग्रामीणजनों के बीच जबरजस्त उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है। बलेह गांव में रात्रि विश्राम के बाद दूसरे दिन शनिवार को पदयात्रा गढ़ाकोटा पहुंची। जहां नेता प्रतिप़क्ष गोपाल भार्गव और उनके बेटे दीपू भार्गव के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने यात्रा की अगवानी की। नगर के प्रमुख मार्गो पर भी यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर जनसभा का आयोजन भी किया गया। जिसमें श्री भार्गव के अलावा केंद्रीय मंत्री श्री पटेल ने विचार व्यक्त किए। 

गढाकोटा मुख्य बस स्टेंड पर सभा हुई जिसमें प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की 150 वी जयंती पर भाजपा सांसदों से आव्हान किया था की अपने संसदीय क्षेत्र में पदयात्रा करे और ग्राम स्वराज की परिकल्पना को साकार करे। इसमे केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल सबसे  आगे दिखे। उन्होंने अपने दमोह संसदीय क्षेत्र के सागर जिले के रहली के ग्राम अनंतपुरा से पदयात्रा की शुरुआत की। अनन्तपुरा ग्राम का महत्व इसलिए है कि यहाँ पर महात्मा गांधी सन 1933 में आये थे और रात्रि विश्राम किया था। 

इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि गांधी जी की 150 वी जयंती पर नशा मुक्ति, स्वच्छता, पौधरोपण और ग्रामीण विकास का स्वस्थ्य संकल्प को लेकर यह यात्रा शुरू की है । इस मे सभी की भागीदारी रहेगी। हर सौ मीटर पर सुरक्षित पौधरोपण होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने आव्हान किया था। इसके तहत यह यात्रा की है।  नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि देश का विकास तभी बेहतर होगा जब आजादी का महत्व नई पीढ़ी समझे । यही केंद्र सरकार का संकल्प है । इस अवसर पर स्थानीय नेताओं के साथ बड़ी संख्या में यात्रा में शामिल लोग मौजूद थे। 
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को किया सम्मानित -
 इसके पूर्व वलेह की 95 स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वृजरानी लोधी का बलेह ग्राम में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने शाल व श्रीफल से सम्मानित किया वलेह से घाट पिपरिया, गुन्जौरा, उदयपुरा, पिरिया, गढाकोटा, खेजरा, व्हाया दतपुरा तिराहा, घोघरा से बांसाकला पुहॅची। जगह जगह पर ग्राम स्वराज पद यात्रा का ग्रामीण जनों ने डोल धमाको की धुन पर पुष्प वर्षा कर गर्मजोशी से पदयात्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।इस दौरान केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने नशामुक्ति और स्वच्छता के साथ ही पंचायत राज व्यवस्था को मजबूत बनाने का आव्हान कर शासकीय स्कूल परिसर में पौधरोपण किया। घाट पिपरिया, गिन्नोर, उदयपुरा में यात्रा के प्रत्येक पड़ाव स्थल पर पौधारोपण करने के साथ उन्होंने लोगों से पेड़ लगाने और उसकी देखभाल करने का आव्हान किया।
  इन स्थानों पर सभाओं में श्री पटेल ने कहा कि पंचायत चुनाव में जो लोग शराब बांटे उन्हें वोट ना दें उनकी जगह योग्य लोगों को चुनें क्योंकि पांच दलालों को चुनने से अच्छा है पंच परमेश्वर चुने जाएं। प्रहलाद पटेल ने स्वच्छता अभियान में लोगों से जुड़ने का आव्हान करते हुए कहा कि पहले हमारे गांव के लोग घर के बाहर गलियों में झाड़ू लगाते थे लेकिन अब कचरा फेंकते हैं। गंदगी से ना केवल बीमारियां पनप रही है बल्कि हमारे देश और गांव का नाम भी खराब होता है। चार दिवसीय पदयात्रा में अनेक विधायक पूर्व विधायक वरिष्ठ तथा युवा नेताओ कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण जनों की सहभागिता से माहौल उत्साव पूर्ण बना हुआ है। रविवार सुबह पदयात्रा बांसा कला से पथरिया पहुंचने के बाद दमोह रोड पर रवाना होगी। गढ़ाकोटा से रवि सोनी की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments