Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सेल्स प्रमोशन एंप्लाइज एक्ट के विरोध में प्रदर्शन.. विधेयक में संशोधन की मांग को लेकर मप्र मेडिकल सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन ने केंद्रीय श्रम मंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा..

सेल्स प्रमोशन एंप्लाइज एक्ट के विरोध में प्रदर्शन-ज्ञापन
 लोकसभा में हाल ही में पेश किए गए विधेयक सेल्स प्रमोशन एंप्लाइज एक्ट का विरोध शुरू हो गया है। इसे श्रमिको के अधिकारो में कटौती वाला कानून बताते हुए इसमें संशोधन की मांग को लेकर  विरोध प्रदर्शन करते हुए केंद्रीय श्रम मंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया।

 दमोह। मध्य प्रदेश मेडिकल एंड सेल्स  रिप्रेजेंटेटिव यूनियन दमोह के द्वारा शुक्रवार 2 अगस्त को अंबेडकर चौक पर एकत्रीकरण के बाद नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन करते हुए सेल्स प्रमोशन एम्पलाइज एक्ट मैं संशोधन की मांग की गई। बाद में एमआर यूनियन के पदाधिकारी सदस्यों के द्वारा पुरानी कलेक्ट्रेट स्थित
श्रम कार्यालय पहुचकर श्रम अधिकारी को केंद्रीय श्रम मंत्री श्री संतोष गंगवार जी के नाम संबोधित एक  ज्ञापन सौपा गया।
 जिसमें केंद्र सरकार के द्वारा 1976 सेल्स प्रमोशन एम्पलाई एक्ट के विरोध में एवं मजदूरों के अधिकारों के विरुद्ध लोकसभा में जो विधेयक प्रस्तुत किया गया है समस्त मजदूर संगठन उसका विरोध करता है। एवं सरकार से अनुरोध करता है कि मजदूरों के खिलाफ बनाई गई दुर्भावनापूर्ण नीतियों को बंद करें एवं एवं दवा कंपनियों का समर्थन करना बंद करें और केंद्र सरकार से मांग करते हैं की त्रिस्तरीय समिति की बैठक जल्द से जल्द बुलाए और मजदूरों के हितों का को ध्यान में रखकर प्रस्तुत विधेयक में संशोधन किया जाए।
 इस मांग हेतु केंद्रीय श्रम मंत्री को ज्ञापन प्रेषित करने वालो में मुख्य रूप से मप्र मेडिकल सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन दमोह के अध्यक्ष कामरेड राजेश सोनी, उपाध्यक्ष कामरेड ऋषि तिवारी, सचिव कामरेड अरुण गुप्ता कोषाध्यक्ष कामरेड सौरभ खरे, सह सचिव कामरेड पुनीत हजारी, कामरेड अनुग्रह मिश्रा एवं समस्त मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश मेडिकल सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन दमोह के  सदस्यों की उपस्थिति रही। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments