Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

SP से खोए हुए महंगे मोबाईल पाकर 27 लोगों के चेहरे खिले.. साइबर सेल की मदद से पुलिस ने बरामद किए थे मोबाइल..

 खोए हुए महंगे 27 मोबाईल पाकर चेहरे खिले-
दमोह। शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम दमोह में पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल के द्वारा जिले के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी एवं समस्त थाना प्रभारियों की अपराध समीक्षा बैठक ली गई। इस दौरान विगत दिनों गुम हुए मोबाइल की शिकायत पर 27 मोबाइलों का वितरण किया गया। जिसमें साइबर सेल से राकेश अठया एवं अजीत दुबे की खोजबीन का खास योगदान रहा।


उल्लेखनीय है कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आए दिन मोबाइल के चोरी होने या गुम जाने की शिकायत या रिपोर्ट आम नागरिकों द्वारा दर्ज कराई जाती है। अनेक बार तो ऐसा होता है कि मोबाइल जिले के बाहर गुम जाते हैं या चोरी हो जाते है। फिर भी लोग जिले में शिकायती आवेदन देकर गुमे चोरी मोबाइल का पता लगाने हेतु निवेदन करते हैं। गुमे या चोरी हुए मोबाइलों की रिपोर्ट या शिकायत होने के बाद पुलिस का साइबर सेल ऐसे मोबाइलों के ईएमआई नंबर के आधार पर लगातार सर्च करता रहता है।

 कई बार तो महीनों तक मोबाइल बंद रहते हैं लेकिन जैसे ही चोरी गए मोबाइल को दूसरा पक्ष चालू करता है वैसे ही साइबर सेल के राडार पर आ जाते हैं। और संबंधित थाना क्षेत्र को सूचना देकर उनकी बरामदगी करती है। पुलिस के साइबर सेल अपदस्थ राकेश अठ्या और अजीत दुबे की लगातार सचिन के बाद सर्चिंग के बाद विभिन्न थाना प्रभारियों द्वारा बरामद किए गए मोबाइल आज पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित क्राइम मीटिंग में लाए गए। 

वहीं जिन लोगों के मोबाइल चोरी हुए थे उनको भी सूचना देकर पुलिस कंट्रोल रूम बुलाया गया। एसपी ने बारी बारी से ऐसे 27 लोगों को खोए हुए मोबाइल वापस किये। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र अंतर्गत निवास करने वाले इन 27 लोगों मैं से अनेक लोग तो ऐसे थे जिन्होंने अपने चोरी हुए मोबाइल को मिलने की आस ही छोड़ दी थी। 
विवेकानंद जयंती के मौके पर एसपी विवेक अग्रवाल द्वारा खोए हुए मोबाइल वापस पाते ही ऐसे लोगों के चेहरे खिलते नजर आए। तथा सभी लोग पुलिस अधिकारी कर्मचारियों के साथ साइबर सेल को भी धन्यवाद देने से नहीं चूके। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments