Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पथरिया विधायक मील वाले बाबा की शरण में.. भाजपा कांग्रेस टिकिट दौड़ में..राम, लक्ष्मण, राधिका, शिव, गौरव, अनुराग, बसपा ने जनसंपर्क में बाजी मारी.

पथरिया विधायक मील वाले बाबा की शरण में-
दमोह जिले की हाई प्रोफाइल विधानसभा क्षेत्र में तब्दील हो चुकी पथरिया सीट पर पूरे प्रदेश की नजरे है। पूर्व कृषि मंत्री  रामकृष्ण कुसमरिया  बाबाजी का  निर्वाचन क्षेत्र रहे  पथरिया पर जहां एक बार फिर बाबाजी की नजरें गड़ी हुई है वहीं भाजपा ने उन्हें राष्ट्रीय प्रचारक घोषित करके उनका पथरिया से ध्यान हटाने का प्रयास किया है इधर पथरिया से वर्तमान विधायक लखन पटेल "मील वाले बाबा" की शरण में डेरा डाले हुए हैं।

दमोह जिले के 4 विधानसभा क्षेत्रों में दीपावली के पूर्व  पूरी तरह से  चुनावी माहौल  दावेदारों की सर गर्मियों से  गरमाया हुआ है। भाजपा 3 तथा कांग्रेस की एक सीट पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा के बाद अब सबकी नजरें पथरिया विधानसभा क्षेत्र पर लगी हुई है। जहां भाजपा तथा कांग्रेश दोनों के ही प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हो पाने से बसपा सबसे अधिक फायदे में नजर आ रही है। मौके का फायदा उठाते हुए बसपा प्रत्याशी  राम बाई ने जनसंपर्क की रेस में बाजी मार ली है। समर्थकों की भीड़ के साथ नामांकन दाखिल करके वह फिर से  गांव गांव प्रचार जनसंपर्क में जुट गई है।


इधर भाजपा तथा कांग्रेस से दावेदारों की लंबी कतार के बाद अब टिकट की दौड़ में गिने-चुने नाम ही शेष बचे हैं। भाजपा से लखन पटेल को पहली सूची में जगह नहीं दिए जाने के बाद टिकिट की दौड़ में पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामकृष्ण कुसमरिया पूरी दम लगाए हुए थे। परंतु आज उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय प्रचारक बनाकर विधायक की दौड़ से दूर रहने के संकेत दे दिए हैं।

इधर पूर्व मंत्री गंगाराम पटेल के बेटे राधिका पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल, जिला कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र गुरु भाजपा टिकट की दौड़ में बने हुए हैं। इनमें से जिसको सांसद का वरदहस्त प्राप्त हो जाएगा उसकी टिकट जबेरा की तरह फाइनल होते देर नहीं लगेगी। यदि लखन पटेल की टिकट काटी जाती है तो भाजपा की टिकट इन दावेदारों में से किसी के खाते में जाएगी। हालांकि लखन पटेल ने आस नहीं छोड़ी है तथा वी मील वाले बाबा की शरण में डटे हुए हैं।

कांग्रेस टिकिट की बात की जाए तो यहा पर भाजपा की टिकट का इंतजार किया जा रहा है। दरअसल भाजपा यदि कुर्मी नेता की टिकट काटती है तो कांग्रेस को गौरव पटेल को टिकट देने में देर नहीं लगेगी। गौरव की सिफारिश गुजरात के युवा तुर्क हार्दिक पटेल भी कर चुके हैं।
 इधर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल की पहली पसंद नगर पंचायत पथरिया के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह बने हुए हैं।  वहीं वरिष्ठ नेता पुष्पेंद्र हजारी के पुत्र युवक कांग्रेस के अध्यक्ष अनुराग वर्धन हजारी भी राहुल गांधी के कोटे से प्रबल दावेदार बने हुए हैं।



प्रदेश की चर्चित विधानसभा क्षेत्रों में शुमार हो चुकी पथरिया सीट से भाजपा कांग्रेस की टिकट का ड्रा अब दीपावली के बाद ही खुलने की उम्मीद है।

 वहीं बसपा की रामबाई के अलावा भारतीय जनचेतना शक्ति पार्टी की प्रत्याशी छोटी बहू और आम आदमी पार्टी के  प्रत्याशी  चंद्रमोहन गुरु यहां से नामांकन भर कर अपने प्रचार जनसंपर्क में जुट गए हैं। मजे की बात यह है कि स्थानीय मीडिया से लेकर भाजपा कांग्रेस के नेता गण टिकट मामले को लेकर चुप्पी साधे अपने पत्ते खोलने को तैयार नहीं है ऐसे में फिलहाल प्रचार की बाजी तो बसपा के हाथ में है। अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments