Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मुख्यमंत्री ने दमोह जिले की 250349 लाड़ली बहनों को सिंगल क्लिक के माध्यम से 305601250 की राशि अंतरित की.. पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया..

दमोह जिले की लाड़ली बहनों को राशि अंतरित..
दमोह। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा लाड़ली बहना योजना अंतर्गत पंजीकृत पात्र हितग्राहियों को मासिक आर्थिक सहायता राशि के अंतरण का राज्य स्तरीय कार्यक्रम जिला टीकमगढ़ के ग्राम छिपरी में आयोजित किया गया। जिसका वेबकास्ट एवं दूरदर्शन पर सजीव प्रसारण किया गया। 

कार्यक्रम के माध्यम से दमोह जिले की 250349 लाड़ली बहनों को सिंगल क्लिक के माध्यम से 305601250 रूपये की राशि अंतरित की गई। जिला स्तर पर कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया गया जिसमे विधायक एवं पूर्व वित्त मंत्री श्री जयंत कुमार मलैया की गरिमामय उपस्थिति रही। इस दौरान कलेक्टर श्री कोचर विशेष रूप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का प्रसारण कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर के निर्देशन में जिले के समस्त वार्ड एवं ग्राम स्तर पर आयोजित किया गया। जिसकी संपूर्ण व्यवस्था मुख्य कार्यपालन अधिकारीए जिला पंचायत अर्पित वर्मा एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा सुनिश्चित की गई जिसके माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोग सजीव प्रसारण देख सकें। कार्यक्रम में ग्राम वार्ड में गठित लाड़ली बहना सेना के समस्त सदस्यों की उपस्थिति रही। 

पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया.. दमोह। कृषि उपज मंडी में मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाह योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह सम्मेलन संबंधी तैयारियों का विधायक एवं पूर्व वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने जायजा लिया। उन्होंने यहां की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा.निर्देश दिये। इस सबंध में श्री मलैया ने बताया आगामी 15 जुलाई को कृषि उपज मंडी दमोह में मुख्यमंत्री कन्या विवाहध्निकाह योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह सम्मेलन किया जाएगा। 

इसी की तैयारी के लिए हम सभी यहां पर आए हैं। उन्होंने बताया बारिश के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए सम्मेलन की तैयारियां की जा रही। श्री मलैया ने बताया कृषि उपज मंडी में बहुत से शेड्स हैं जहां पर खाना बनाने और खाने की जगह हैं यहां बहुत सारी सुविधाएं हैं इसलिए पिछली बार की तरह इस बार भी यही कार्यक्रम किया जा रहा है। इस सबंध में सीईओ जनपद पंचायत पूनम दुबे ने बताया सम्मेलन हेतु ग्रामीण क्षेत्र के फार्म जनपद पंचायत दमोह में और नगरीय क्षेत्र के फार्म नगरपालिका दमोह में जमा किए जा रहे हैं। जो भी शादी हेतु इच्छुक हैं इसका फॉर्म भर कर जनपद पंचायत कार्यालय और नगर पालिका में जमा करें जिससे वह सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं। इसी प्रकार नगर पालिका के मेघ तिवारी ने बताया सभी लोग अवगत हैं मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाह योजना के अंतर्गत यहां पर सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जैसे की विधायक जी के द्वारा जो निर्देश प्रदान किए गए हैं उनके अनुसार पिछली बार से कार्यक्रम और बेहतर तरीके से कराया जायेगा। उन्होंने बताया जो नगरीय क्षेत्र के लोग हैं उनके फार्म नगर पालिका में ही जमा किए जाएंगे।
संजय सेन ने बताया प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अंतर्गत विवाह कार्यक्रम दमोह विधायक एवं पूर्व वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया के मार्गदर्शन में 15 तारीख को आयोजित किया जा रहा हैं। उन्होंने सभी से आग्रह करते हुए कहा 15 जुलाई को कन्या विवाह समारोह में पधारे और उसके साथ.साथ जो शादी करने योग्य वर.वधु है वह नगर पालिका क्षेत्र के माध्यम से नगर के लोग और जनपद पंचायत के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के लोग फार्म जमा कर सकते हैं। इस अवसर पर एसडीएम दमोह आरएल बागरी रामेश्वर चौधरी मनीष तिवारी मोंटी रैकवार संतोष अठाया संतोष रोहित विशाल शिवहरे राजकुमार जैन अखिलेश हजारी अमरदीप जैन कपिल सोनी ब्रज गर्ग महेन्द्र जैन सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण अधिकारी.कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments