Ticker

6/recent/ticker-posts

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को.. लॉरेन्स बिश्नाषई गैंग के नाम से हत्या करने धमकी देकर.. ईमेल पर 10 लाख रूपये की फिरौती मांगना महंगा पड़ा.. सिरफिरे आरोपी को बिहार से पकड़ कर ले आई छतरपुर पुलिस..

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर से फिरौती मांगना महंगा पड़ा

छतरपुर। बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को लॉरेन्स बिश्नाषई गैंग के नाम से हत्या करने की धमकी देकर 10 लाख रूपये की फिरौती मागना एक सिरफिरे को महंगा पड़ गया। बागेश्वर धाम की अधिकृत ईमेल आईडी पर उपरोक्त धमकी देकर फरवरी मांगने वाले आरोपी को बिहार की राजधानी पटना से पकड़ कर छतरपुर लाने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। इसके बाद बागेश्वर धाम शिष्य मंडल मामले की गहराई से छानबीन की अपेक्षा पुलिस प्रशासन से करता नजर आ रहा है।

उल्लेखनीय की 19 अक्टूबर 2023 को बागेश्वनर धाम की अधिक्रत ईमेल आईडी पर मेल के माध्य्म से बागेश्वरर धाम के पीठाधीश्व्रश्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को अज्ञात आरोपी के द्वारा लॉरेन्स बिश्नायई गैंग के नाम से जान से मारने की धमकी देकर एक दिन का समय दिया गया था। तथा जान बचाने के लिये श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से 10 लाख रूपये की माँग की गई थी। जिसकी सूचना दूसरे दिन थाना बमीठा को प्राप्त होने पर अपराध क्र 382/23 धारा 387, 507 भादवि का अज्ञात आरोपी के विरूद्व पंजीबद्व कर विवेचना मे लिया गया था। 

पूरा मामला एसपी छतरपुर के संज्ञान में आने के बाद प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये एसडीओपी खजुराहो डा सलिल शर्मा के नेत़त्व मे थाना प्रभारी बमीठा एवं उपनिरी संजय पाण्डेम तथा साईबर सैल प्रभारी छतरपुर उपनिरी सिद्वार्थ शर्मा  का विशेष जांच दल गठित किया गया था। अपराध की प्रकति को द्रष्टिगत रखते हुये  राज्य स्तरीय तथा राष्टीय ऐजेन्सियो के माध्यरम से अपराध की विवेचना प्रारंभ की गई थी। इधर उपरोक्त धमकी भरे मेल के मामले में किसी प्रकार का जवाब प्राप्त नहीं होने पर अज्ञात आरोपी के द्वारा 22 अक्टूबर 2023 को पुन: धमकी भरा ईमेल करके गया और टाईम खत्म होने की धमकी दी गई थी। जिस पर एसपी द्वारा साईबर सेल के जरिए प्रादेशिक नोडल ऐजेसी को आवश्यरक पत्राचार कर राष्ट्रीय अनुसंधान अभिकरण के माध्यम से छतरपुर पुलिस के इतिहास मे प्रथम बार इंटरपोल की सहायता ली गई। 

स्विरटजरलैण्ड की  ऐेजेसियो से जानकारी प्राप्त कर इंटरनेट व अन्य साक्ष्यो को एक दूसरे से जोडकर आरोपी निवासी ग्राम शंकरडीह जिला नालंदा बिहार हाल नि. कंकरबाग पटना बिहार की पहचान कर एक योग्य  एवं अनुभवी पुलिस दल भेजकर आरोपी को हिरासत मे लिया गया। घटना मे प्रयुक्त मोबाईलो को बरामद कर आरोपी से पूछतांछ कर मेमोरेण्डटम लेख कर जप्ती  एवं गिरफतारी की कार्यवाही करके माननीय न्यायालय मैं पेश किए जाने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments