Ticker

6/recent/ticker-posts

पथरिया में त्रिकोणी मुकाबले की जोरदार टसल के बीच भाजपा, कांग्रेस बसपा का प्रचार जनसंपर्क चरम पर.. तीनो दलों के प्रत्याशियों ने जीत के साथ मप्र में उनकी पार्टी की सरकार बनने का दावा किया..

पथरिया में तीनो प्रत्याशियों ने किया जीत का दावा..

दमोह। दमोह जिले के पथरिया विधानसभा क्षेत्र में इस बार के विधानसभा चुनाव के दौरान एक बार फिर त्रिकोणी मुकाबले के हालत बन चुके हैं। इधर पिछली बार भाजपा कांग्रेस में निर्मित हुए बगावत के हालत इस बार जातिगत राजनीति के साथ आपसी समझ में बदल चुके है। इसके बावजूद दोनों दल तिरकोणीय मुकावले के हालात को नही टाल सके है। जिसकी मुख्य बजह बहुजन समाज पार्टी का पहले से ज्यादा मजबूत होकर उभारना कहा जा सकता है। 
पिछली बार की विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी श्रीमती रामबाई सिंह ने भाजपा की लखन पटेल को दो हजार से अधिक वोटों से हराकर जीत दर्ज की थी। इधर कांग्रेस प्रत्याशी गौरव पटेल को पीछे छोड़ते हुए कांग्रेस के बागी राव बृजेंद्र सिंह ने तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया था। इधर भाजपा के बागी पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया तथा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अनुराग बर्धन हजारी ने भी काफी वोट काटी थी।
इस बार बदले हुए हालात में भाजपा तथा कांग्रेस दोनों ही दल बागी प्रत्याशियों के मामले में राहत महसूस करते देखे जा रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी लखन पटेल की हार की वजह बने पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया की भाजपा में वापसी हो चुकी है। वही सपा से पिछला चुनाव लड़े अनुराग हजारी भी भाजपा में शामिल हो चुके है। इधर पिछले चुनाव में कांग्रेस से बगावत करने वाले राव बृजेंद्र सिंह इस बार कांग्रेस के प्रत्याशी है तथा कांग्रेस के सभी नेता उनके साथ खड़े नजर आ रहे है। 
भाजपा प्रत्याशी का अपार जन समर्थन का दावा..
पथरिया विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर लगातार तीसरी बार प्रत्याशी बनाए गए लखन पटेल इस बार अपनी जीत के प्रति पूरी तरह से आशान्वित नजर आ रहे है।

शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना का व्यापक लाभ भाजपा को चुनाव मिलने का भरोसा जता रहे है। उनका कहना है कि पिछली बार कुछ लोगों की नाराजगी की वजह से वह मुकाबले में थोड़े पीछे रह गए थे लेकिन इस बार बार भरपूर जन समर्थन मिलने से वह अपनी जीत के प्रति पूरी तरह आशान्वित है। 

प्रदेश में भाजपा की फिर से सरकार बनने की बात करते हुए पथरिया विधानसभा क्षेत्र में अधूरे रह गए कार्यों को पूरा करने की प्राथमिकता वह गिना रही है। 
कांग्रेस प्रत्याशी कर रहे एक तरफ़ा जीत का दावा..
पथरिया से कांग्रेस प्रत्याशी राव बृजेंद्र सिंह इस बार एक तरफ जीत का दावा करते नजर आ रहे हैं। मध्य प्रदेश में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की कमलनाथ सरकार बनने तथा अति आत्मविश्वास के साथ वह यह कहने से भी नहीं चूक रहे हैं कि भाजपा कांग्रेस के बीच दूसरे तीसरे स्थान के लिए मुकाबला हो रहा है। 

चुनाव प्रचार के दौरान उनका क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी गौरव पटेल पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह सहित कांग्रेस की टिकट की अन्य दावेदारों का समर्थन मिलता हुआ नजर आ रहा है। 

शायद यही वजह है कि और पिछली बार स्वयं को मिले वोट तथा कांग्रेस प्रत्याशी को मिले वोट को जोड़कर अपनी जीत तय मान कर चल रहे हैं।
बसपा प्रत्याशी की जनसंपर्क में सैकड़ो की भीड़..
बहुजन समाज पार्टी की बात करें तो बसपा प्रत्याशी श्रीमती रामबाई  पिछली बार की तुलना में ज्यादा मजबूती के साथ प्रचार के दौरान उभर कर सामने आई है। प्रचार जनसंपर्क के दौरान उनके साथ में सैकड़ो समर्थकों की भीड़ गांव में जब गलियों से निकलती है तो रैली के बजाए रेला जैसा माहौल नजर आता है। 
जबकि उनके पति देवर सहित परिवार के अन्य लोग जेल में होने की वजह से इस बार चुनाव प्रचार में साथ नहीं है इसके बावजूद बसपा का वोट बैंक कहा जाने वाला वर्ग पूरी एक जुटता के साथ उनके साथ नजर आ रहा है। इधर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिव चरण पटेल जो भाजपा छोड़कर जा चुके है उनका भी साथ पथरिया तथा हटा क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को मिलता हुआ नजर आ रहा है। 

बसपा सुप्रीमो मायावती की बड़ी सभा भी पथरिया में हो चुकी है। ऐसे में कहा जा सकता है कि बहुजन समाज पार्टी पहले से अधिक मजबूत बन कर उभरी है। लेकिन इस बार पिछली बार जैसा वोटो का बंटवारा होता नजर नही आ रहा। जिससे तीनों प्रमुख दलों की वोटो की संख्या में तो इजाफा होगा लेकिन जीत उसी को हासिल होगी जो अपने समर्थको को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पोलिंग बूथ तक ले जाने में सफल रहेगा

Post a Comment

0 Comments