Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह जबलपुर रोड पर HP पेट्रोल पंप पर आधी रात को गजब गुंडागर्दी.. फोर व्हीलर सवार शराबियों ने पेट्रोल पंप कर्मी से मारपीट करके मचाया उत्पात.. इधर क्षमावाणी पर समनापुर में धूमधाम से निकली श्री जिनवाणी शोभायात्रा..

सिग्रामपुर फोर व्हीलर से आए शराबियों ने मचाया उत्पाद

दमोह। जबलपुर दमोह स्टेट हाईवे पर सिंग्रामपुर से एक किलो मीटर की दूरी स्तिथ मातृछाया एचपी पेट्रोल पंप पर  बीती रात फोर व्हीलर की शराबी तत्वों द्वारा जमकर हंगामा मत जाने पेट्रोल पंप कर्मचारियों के साथ मारपीट किए जाने का घटना क्रम सामने आया है। मामले की शिकायत सिग्रामपुर चौकी पुलिस से किये जाने के बाद पुलिस द्वारा जबरा नोट दमोह पुलिस को अवगत कराया गया और उसके बाद दमोह में गाड़ी सहित आरोपियों के पकड़ लिए जाने की खबर सामने आई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती देर रात एक फोर व्हीलर गाड़ी से करीब आधा दर्जन लोग संग्रामपुर के मात्र छाया एचपी पेट्रोल पंप पहुंचे थे। पेट्रोल पंप कर्मचारी को नींद से जगा कर इन्होंने फोर व्हीलर में पेट्रोल भरवाने के बाद जमकर उत्पात मचाया। पेट्रोल पंप संचालक नरेंद्र लोधी ने बताया कि करीबन शनिवार 11:45 बजे रात की घटना है चार से पांच लोग गाड़ी पर आते हैं गाड़ी का फुल टैंक भरने के बाद पंप में काम करने वाले लड़के से गाड़ी में धक्का लगवाते हैं उसके बाद अभद्र भाषा व्यवहार कर दो लोग गाड़ी से उतर कर पंप के स्टोर रूम में जाकर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया।
लड़के की आवाज सुनकर वह  तुरंत अपने निवास से वहां पहुंचे लेकिन जब तक वह लोग गाड़ी लेकर भाग चुके थे। तुरंत इसकी सूचना सिंग्रामपुर चौकी प्रभारी, डायल 100 को दी गई। सूचना पर सिंग्रामपुर चौकी प्रभारी ने थाना प्रभारी जबेरा को तत्काल गाड़ी नंबर अन्य सहित थानों में सूचना देने पर दमोह के पास उत्पात मचाने वाले बदमाशों  पकड़कर उनके खिलाफ कार्यवाही की बात कही गई है।

सिंग्रामपुर चौकी प्रभारी आलोक तिरपुडे का कहना है  एचपी पेट्रोल पंप के संचालक द्वारा फोन पर सूचना दी कुछ बदमाश शराब के नशे में पंप पर उत्पाद मचा रहे हैं सूचना पर तुरंत स्टाफ के साथ वहां में पहुंचा जब तक गाड़ी सवार वहां से निकल चुके थे मैंने सूचना थाना प्रभारी जबेरा एवं नोहटा दमोह थाना में गाड़ी नंबर सहित  सूचना दी गई और पीछे करने पर फोर व्हीलर सहित चार उसमे सवार बदमाशों को दमोह के पास  हिरासत में ले लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। सिग्रामपुर से निवेश जैन की खबर

 समनापुर में धूमधाम से निकली श्री जिनवाणी शोभायात्रा

दमोह। समनापुर में पर्वाधीराज पर्युषण पर्व के समापन के अवसर पर श्री तारण तरण दिगंबर जैन चैत्यालय  में क्षमा वाणी का आयोजन किया गया जिसमें सुबह बृहद मंदिर विधि के साथ दान की प्रभावना की गई। दोपहर में 16वीं शताब्दी के महान क्रांतिकारी संत श्रीमद् जिन तारण तरण मंडल आचार्य महाराज जी द्वारा रचित ग्रंथराज को विमान में विराजमान कर ग्राम के प्रमुख मार्गो से भ्रमण करते हुए  पुन मंदिर जी पहुंची। 

शोभा यात्रा में शांति धाम दिव्यघोष, दिनारी भजन मंडल, बालिका मंडल तेंदूखेड़ा, दमोह का नृत्य प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहा। भक्त डीजे की धुन पर नाचते गाते हुए आनंद लेते नजर आए। तारण समाज समनापुर के अध्यक्ष सेठ श्री नंदन जैन ने बताया कि क्षमा वाणी के अवसर पर पात्र भावना का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और एक दूसरे से गले मिलकर गलतियों की क्षमा मांगी। क्षमावाणी के अवसर पर ग्राम में स्वच्छता पखवाड़ा अंतर्गत साफ सफाई अभियान चलाया गया जिसमें युवाओं ने मिलकर ग्राम की प्रमुख गलियों को साफ सफाई की।

इस अवसर पर पूर्व विधायक प्रताप सिंह लोधी, सुजान सिंह लोधी, विनोद राय के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि एवम आसपास के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए कार्यक्रम ग्राम वासियों का सहयोग रहा। कार्यक्रम का मन संचालन चेतन जैन ने किया एवं सफल कार्यक्रम के लिए गुलाबचंद जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया। झलोन से मुकेश जैन की खबर 

Post a Comment

0 Comments