Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा नेताओ ने पार्क प्रतिमा स्थल पर सफाई की औपचारिकता की, सड़कों से लेकर गली मुहल्लों में कचरे का अंबार.. इधर भाजपा कार्यालय में चारों विधान सभाओं की संचालन समितियो की बैठक.. गांधी शास्त्री जयंती पर कांग्रेस करेंगी विविध आयोजन..

कामगारों की प्रदेश व्यापी हड़ताल से सफाई व्यवस्था ठप

दमोह। नगर पालिका के सफाई कामगारों की प्रदेश व्यापी हड़ताल के चलते प्रदेश भर के नगरीय निकाय क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था ठप होने से सड़कों से लेकर गली मुहल्लों में कचरे का अंबार लगा हुआ है। वही भाजपा नेताओं द्वारा 1 अक्टूबर को सेवा पखवाड़ा तहत पार्क प्रतिमा स्थल पर पहुचकर साफ सफाई की औपचारिकताए करके हुए भारी भरकम विज्ञप्ती व फोटो मीडिया के पास प्रकाशन हेतु भेजने में देर नहीं की। जबकि आमजन उम्मीद कर रहे थे कि चुनाव की बेला में शायद भाजपा वाले शहर में घूमकर सफाई अभियान चलाकर सेवा पखवाड़े को सार्थक करने का प्रयास करते।

सेवा पखवाड़ा में भाजपा ने स्वच्छता अभियान चलाया..
दमोह। भारतीय जनता पार्टी दमोह के दमयंती नगर और दीन दयाल मंडल के द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के पूर्व दिवस पर सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता अभियान सिद्ध क्षेत्र जटाशंकर मंदिर परिसर एवं वीरांगना रानी अवंतीबाई की मूर्ति स्थल पर जाकर साफ सफाई की गई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म जयंती के पूर्व इस अभियान में केबिनेट दर्जा प्राप्त मंत्री जितेंद्र लिटोरिया, जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह , प्रदेश कार्यकारणी सदस्य अभय यादव, पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश महामंत्री  संजय राय, युवा नेता सिद्धार्थ मलैया, युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष राम पटेल,जिला महामंत्री गोपाल पटेल, सतीश तिवारी, रामेश्वर चौधरी जिला उपाध्यक्ष संजय सेन, अमित बजाज, जिला कार्यालय मंत्री राम लाल उपाध्याय, कोषाध्यक्ष सुरेश पटेल, जिला मंत्री वर्षा रैकवार, जिला मीडिया प्रभारी राघवेन्द्र सिंह परिहार, जिला सह प्रभारी महेन्द्र जैन, आई टी संयोजक रिंकू गोस्वामी, सोशल मीडिया संदीप शर्मा, मण्डल अध्यक्ष पवन तिवारी, कृष्णा राज, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गणेश जाटव,
युवा मोर्चा अध्यक्ष भारत यादव, पार्षद रघु श्रीवास्तव, प्रकोष्ठ के संयोजक इंजीनियर अमर सिंह राजपूत, विक्रम सिंह राजपूत, मोंटी रैकवार, जुगल अग्रवाल सहित मंडल के पदाधिकारी व शक्ति केंद्र की टोली, बूथ के कार्यकताओं ने सहभागिता की। इस अभियान के विषय मे केबिनेट दर्जा प्राप्त मंत्री जितेन्द्र लिटोरिया ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों में स्वच्छता के बारे में एक नई दिशा दी जिसके कारण आम व्यक्ति भी अब स्वच्छता का ध्यान रखने लगा है। जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी सभी से अपील करते हुए कहा कि हमें अपने गांव, शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाना है जिससे हमारा देश के निवासी बीमारियों से मुक्त रहें। अजय यादव ने कहा कि स्वच्छता ही सबसे बड़ी सेवा हैं जिसे अपनाकर खुशहाली आती हैं।
भाजपा स्वच्छ भारत अभियान विभाग..दमोह। भारतीय जनता पार्टी स्वच्छ भारत अभियान विभाग दमोह द्वारा यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आवाहन पर सेवा पकवाडे के अंर्तगत मागंज वार्ड नंबर 3, तीन मूर्ति परिसर पर श्रमदान कर स्वच्छ भारत अभियान में सहभागिता निभाई जिसमे वार्ड की मुख्य सड़कों पर झाड़ू लगाए ओर तीन मूर्ति परिसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी, डॉ.राम मनोहर लोहिया जी की मूर्तियों को पानी से धो कर एवं संपूर्ण परिसर में झाड़ू लगाकर सफाई की गई। 
 स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम में उपस्थित रहे स्वच्छ भारत अभियान विभाग दमोह जिला संयोजक बालकृष्ण यादव पार्षद,जिला सह संयोजक अभिषेक सोनी , नीलेश राठौर, राहुल कुमार, अनिल सेनी,शिवम नामदेव, हिमांशु विश्वकर्मा एवं अन्य सदस्यों की उपस्थिति रही
हिंडोरिया में सेवा महोत्सव के साथ स्वच्छता की शपथ.. दमोह। नगर परिषद हिंडोरिया में स्वच्छता ही सेवा महोत्सव अंतर्गत दिनांक 01 अक्टूबर को स्वच्छता सेवा श्रमदान का आयोजन किया गया। जिसमें आम नागरिकों को स्वच्छता के संबंध में जागरूक किया गया एवं नगर के समस्त वार्डो में स्वच्छता की शपथ ली गई।
 नगर परिषद अध्यक्ष ठा. हेमेंद्र सिंह (मुन्ना भैया) सीएमओ मोहन लाल साहू, राजकुमार सेन, सद्दू लाल, कोदू लाल, रवि चौरसिया, नीरज, अमन, अमन ताम्रकार, चंद्रभान सिंह,  निकाय के अन्य कर्मचारी एवं नगर के आम लोगो के द्वारा नगर के प्रमुख मार्गों पर झाड़ू लगाकर श्रमदान किया गया साथ ही आम नागरिकों को स्वच्छता के संबंध में जागरूक किया गया एवं नगर के समस्त वार्डो में स्वच्छता की शपथ ली गई।
समनापुर में जैन समाज युवाओं ने की मार्गो की सफाई..  समनापुर में तारण तरण जैन चैत्यालय से राम मंदिर होते हुए प्रमुख मार्ग से पुनः मंदिर तक जिनवाणी जी पालकी शोभायात्रा का यात्रा का आयोजन क्षमा वाणी के अवसर पर किया जा रहा हैं जिन मार्गो से शोभायात्रा गुजरना है वहां पर बहुत गंदगी थी तो जैन समाज के युवाओं ने मिलकर संपूर्ण ग्राम के मार्गो साफ सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।
ग्राम के अतुल जैन ने बताया कि ग्राम पंचायत की ओर से साफ सफाई की व्यवस्था नहीं की गई तो माननीय प्रधानमंत्री जी के आवाहन पर हम सभी युवाओं ने मिलकर ग्राम के प्रमुख मार्ग की सफाई की ताकि हमारे कार्यक्रम सही तरीके से संपन्न हो सके।
KN कालेज में स्वच्छता अभियान एवं वृद्ध जन् दिवस आयोजन..दमोह। शासकीय कमला नेहरू महिला महाविद्यालय दमोह में आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण रहा । आज जहां एक और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण एवं स्वच्छता अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य डॉ पल जैन के निर्देशन में महाविद्यालय परिसर की साफ सफाई का आयोजन किया गया । 
वहीं दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय वृद्ध जन् दिवस के अवसर पर महाविद्यालय परिवार ने वृद्ध आश्रम में बुजुर्ग व्यक्तियों का  शाल , एवं पुष्प माल से उनका सम्मान किया और उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया ।सच में बुजुर्ग व्यक्ति भी बरगद केसमान ही होते हैं जैसे बरगद की छाया घनेरी होती है वैसे ही बुजुर्ग व्यक्तियों का आश्रय हमारे ऊपर होता है । इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी डॉ एमपी नायक, डॉ अरुणा एम जैन डॉ अवधेश जैन , डॉ डीके नेमा, श्रीमती जया अहिरवार श्रीमती सुरेखा बडोले, रामलाल शर्मा एवं बहुत सी छात्राएं उपस्थित रहीं।

बूथ केंद्र का कार्यकर्ता भाजपा संगठन की नीव- लिटोरिया दमोह । भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में जिले की चारों विधानसभा की चुनाव संचालन समिति की बैठक का आयोजन खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त जितेंद्र लिटोरिया, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभय यादव ने भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें जिला के संयोजक बिहारी लाल गौतम की उपस्थिति भी रही ।

बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बूथ सशक्तिकरण और शक्ति केंद्र के पंच परमेश्वर एवं बूथ केंद्र पर त्रिदेव के साथ बूथ को मजबूत करने के लिए निर्देशित किया गया । जितेंद्र लिटोरिया ने कहा कि बूथ केंद्र की टीम भाजपा संगठन की नीव है बूथ एवं शक्ति केंद्र की टीम के सहयोग से हम चुनाव जीतेंगे, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभय यादव ने पार्टी के पूर्ववत  कार्यक्रम जन आशीर्वाद यात्रा, करणीय कार्यों की समीक्षा की एवं पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की समीक्षा की भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि विधानसभा संचालन समिति के सदस्य निवासरत मंडल में शक्ति केंद्र  की जिम्मेदारी लें एवं चुनावी दृष्टिकोण से चुनाव प्रबंधन के कार्यों में टीम को विभाजित करें ।

भाजपा कार्यालय में सुबह से ही क्रमवार बैठक का आरंभ हुआ जिसमे जबेरा विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक में जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी पूर्व ऊर्जा राज्य मंत्री दशरथ सिंह लोधी सहित संचालन समिति के सदस्यों की उपस्थिति रही पथरिया विधानसभा की बैठक में पूर्व विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी लखन पटेल के साथ संचालन समिति के सदस्यों की उपस्थिति रही हटा विधानसभा की बैठक में हटा विधायक पी एल तंतुबाय सहित हटा विधानसभा संचालन समिति के सदस्यों की उपस्थिति रही दमोह विधानसभा की बैठक में पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया पूर्व जिला अध्यक्ष विद्यासागर पांडे पिछडा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री संजय राय के सहित विधानसभा संचालन समिति के सदस्यों की उपस्थिति रही

गांधी शास्त्री जयंती पर कांग्रेस करेंगी विविध आयोजन
दमोह। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनचंद जैन, विधायक अजय टंडन, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री मनु मिश्रा, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कोमल अहिरवार ने जिले के समस्त कांग्रेस पदाधिकारियों मंडलम सेक्टर के कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि 2 अक्टूबर 2023 को गांधी शास्त्री जयंती पर विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें सर्वप्रथम सुबह 9 बजें घंटाघर स्थित गांधी प्रतिमा पर पुष्पाहार के बाद वही से स्वच्छता अभियान के तहत सफाई करते हुए अम्बेडकर चौक तक जायेगे तत्तपश्चात् समस्त कांग्रेसजन जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित परिचर्चा में दोनो महापुरूषों की जीवनी पर प्रकाश डालेंगे। कार्यक्रम में आमजन से उपस्थिति की अपील की है।

Post a Comment

0 Comments