Ticker

6/recent/ticker-posts

सारिका घारू ने राज्‍यपाल को दी अपनी वैज्ञानिक गतिविधियों की जानकारी.. राष्‍ट्रीय शिक्षक सम्‍मान प्राप्‍त होने पर राजभवन किया गया था आमंत्रित..

राष्‍ट्रीय शिक्षक सम्‍मान प्राप्‍त होने पर राज्‍यपाल से भेंट

भोपाल। राज्‍यपाल श्री मंगूभाई पटेल ने मध्‍यप्रदेश से राष्‍ट्रीय शिक्षक सम्‍मान प्राप्‍त शिक्षक के रूप में नर्मदापुरम से सारिका घारू को राजभवन आमंत्रित कर उनके वैज्ञानिक जागरूकता गतिविधियों की जानकारी प्राप्‍त की । इस अवसर पर राज्‍यपाल ने कहा कि एक शिक्षक का दायित्‍व समाज का सबसे कठिन एवं महान दायित्‍व है। वह समाज और देश के भविष्‍य का निर्माता है । शिक्षकों पर समाज की दशा और दिशा दोनो ही तय करने का उत्‍तर दायित्‍व होता है । विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ संस्‍कार देने का दायित्‍व भी शिक्षकों को निभाना चाहिये ।

सारिका ने बताया कि वे महामहिम राज्‍यपाल के द्वारा आदिवासी क्षेत्रों में आरंभ किये गये सिकलसेल जागरूकता अभियान के लिये जनजातीय जिलों के विद्यार्थियों के बीच जाकर इस अनुवांशिक बीमारी के फैलाव को रोकने के लिये गतिविधियां कर रही हैं । सारिका ने अपनी खगोलविज्ञान गतिविधियों को भी बताया । राज्‍यपाल ने प्रदेश से राष्‍ट्रीय शिक्षक सम्‍मान सम्‍मान प्राप्‍त होने पर बधाई दी।

Post a Comment

0 Comments