Ticker

6/recent/ticker-posts

जिला कांग्रेस कार्यालय में हुई गांधी चौपाल, कांग्रेसियो ने मनाई गांधी-शास्त्री जयंती, विविध कार्यक्रम.. वैश्य चेतना वाहन रैली का उत्साह के साथ आयोजन.. अजाक्स संघ का मिलन एवं सम्मान समारोह संपन्न..

कांग्रेसियो ने मनाई गांधी-शास्त्री जयंती, विविध कार्यक्रम

दमोह। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में घंटाघर स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्पहार करके कांग्रेसजनों ने घंटाघर दृसे ही अंबेडकर चौक तक साफ सफाई की। सभी से झाडू लगाकर कचरा चिहिन्त जगहो पर फेककर उनका जन्मदिवस मनाया। तत्पश्चात् जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित परिचर्चा में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनचंद जैन ने कहा कि हमारे महा पुरूषों ने अहिंसा की राह अपनाकर इस देश को आजादी दिलाई थी हमारे भारत देश को एक लाठी के बल पर आजादी दिलाने वाले देश में आज के पीएम सत्ता की खातिर सरकारे जोड़ने तोड़ने में लगे है। 


विधायक अजय टंडन ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि गांधी जयंती पर सफाई कर्मियों की मांगों पर भाजपा सरकार के किसी भी नुमाईदे ने उनकी हड़ताल खत्म करवाने की पहल नहीं की। अखबारों होडिंग्स में तो चाहे पीएम अथवा सीएम स्वच्छता का संदेश देते है किंतु धरातल पर यह बात सामने आई है कि सफाई कर्मियों की किसी भी मांग पर भाजपाईयों ने अब तक कोई संज्ञान नहीं लिया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ने कहा कि उनके आदर्शो को हमे अपने जीवन में आत्मसात करना होगा। शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कोमल अहिरवार ने कहा कि छुआछूत भेदभाव मिटाने उन्होंने समाज में अनेकों कार्य किये। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरव पटेल, सतीश जैन, रजनी ठाकुर, कमला निषाद, ललित नायक, वीरेन्द्र राजपूत, नितिन मिश्रा, शमीम कुरैशी, बब्लू भट्ट, मंजीत यादव, शुभम तिवारी, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, विक्रम सिंह, अजय सरवरिया, डीपी पटेल, बसंत कुशवाहा, बाबूलाल पटेल, अजय जाटव, राजा रौतेला, राजू बगीरा, शशि चौधरी, अरूण मिश्रा, एके चिश्ती ने भी कार्यक्रम में उपस्थित रहकर महापुरूषों की जीवनी पर प्रकाश डाला।
 जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित हुई गांधी चौपाल
 दमोह। स्थानीय जिला कांग्रेस कार्यालय में गांधी जयंती के अवसर पर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे के निर्देश पर जिलाध्यक्ष शुभम तिवारी एवं पदाधिकारियों द्वारा गांधी चौपाल का आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर विधायक अजय टंडन, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतनचंद जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरब पटेल और शहर (ब्लॉक) अध्यक्ष कोमल अहिरवार सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे। दमोह विधायक श्री अजय टंडन ने कहा युवाओ को गांधी जी द्वारा बताए गए सत्य एवं अंहिसा के मार्ग पर सदैव चलना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष रतनचंद जैन ने सभी एनएसयूआई साथियो को आगामी चुनाव मे जीत दर्ज कराने का संकल्प दिलाया। शुभम तिवारी ने बताया कि आजादी के लिए कांग्रेस नेताओं के बलिदान को याद करते हुए विकास और परिवर्तन के लिए हर स्तर पर संवाद करते हुए लोगों को जागरूक करना है जिससे आम जन विद्वेष से दूर रहकर प्रगति के पथ पर आगे बढ़े। 

इस अवसर पर देनप सोशल मीडिया अध्यक्ष हेमेंद्र प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष खान, महासचिव दीक्षित, विवेक शर्मा, शिवम सोनी, नारायण पटेल, गौरब अवस्थी, अभिषेक अहिरवार, निखिल, अनिकेत दुबे, आशीष सेन, विनय कुमार, सोनू सेन, प्रदीप पटेल, सुरेंद्र अहिरवार, अभिषेक ठाकुर आदि पदाधिकारी एवं अनेक कार्यकार्ता सम्मिलित हुए।

वैश्य चेतना वाहन रैली का उत्साह के साथ आयोजन
दमोह।
 वैश्य महासम्मेलन मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष श्री उमाशंकर गुप्ता युवा प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय विकास डागा जी के निर्देशन में 02 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर युवा इकाई के तत्वाधान में सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में वैश्य चेतना वाहन रैली का आयोजन किया गया। इसी तारतम्य में संभाग अध्यक्ष राकेश अग्रवाल के निर्देशन से दमोह जिला इकाई के नेतृत्व में युवा इकाई ने वाहन रैली का संयोजन किया।
जिसमे वैश्य महासम्मेलन के संरक्ष श्री जयंत मलैया  ने रैली को वैश्य ध्वज लहराकर रवाना किया इससे पहले जिला प्रभारी सुशील गुप्ता जिला अध्यक्ष पदम इटोरिया युवा नगर अध्यक्ष सावन सिंघई संभाग अध्यक्ष जुगल अग्रवाल युवा प्रभारी विक्रम साहू युवा अध्यक्ष प्रिंस असाटी एवं सभी वैश्य जन ने श्री राम मंदिर में पूजन एवं वैश्य चेतना वाहन में मां लक्ष्मी के चित्र पर माल्यार्पण एवं पूजन कर रैली में शामिल हुए एवं शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए घंटाघर में श्री महात्मा गांधी जी के मूर्ति में माल्यार्पण कर नमन किया एवं मार्गो से भ्रमण करते हुए वैश्य भवन जटाशंकर के पास समापन हुआ।

 आयोजन में वैश्य समाज के घटक प्रमुखों में सुधीर सिंघई, राकेश अग्रवाल, कौशल अग्रवाल राजेंद्र अग्रवाल आलोक असाटी मनीष असाटी, लखन गुप्ता रघुवीर गुप्ता रोहित गुप्ता जी डी नामदेव, कल्पित साहू राजकुमार नामदेव के साथ सभी सम्माननीय वैश्य बंधु गण ने अपना अमूल्य समय देकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई वही रैली का स्वागत मोरगंज में चंदू गुप्ता जी, इटोरिया मेडिकल में इटोरिया परिवार, अग्रवाल धर्मशाला में नरेंद्र अग्रवाल, साहू समाज द्वारा बड़ापुल में, वकोली में शैलेंद्र जैन एवं कैलाश लाज में विष्णु गुप्ता परिवार द्वारा स्वागत किया गया। संचालन संगठन युवा मंत्री विकास अग्रवाल आभार जिला अध्यक्ष पदम इटोरिया जी ने माना।
अजाक्स संघ का मिलन एवं सम्मान समारोह संपन्न
दमोह
राजनगर पार्क में अजाक्स जिला स्तरीय मिलन समारोह का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम प्रारंभ किया गया। कार्यक्रम में अजाक्स के सेवानिवृत्त कर्मचारियों व महिलाओं का समारोह मेडल से सम्मानित किया गया। डॉ मोहन सिंह आदर्श जिला अध्यक्ष अजाक्स ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी।

लगातार मांग व संघर्ष के बाद रोस्टर जिला अनुमोदन समिति द्वारा तैयार हो गया है। परंतु कुछ विभाग प्रमुखों की मनमानी के चलते 2006 से आज दिनाँक तक विधिवत रोस्टर संधारित नहीं किया गया है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग,शिक्षा विभाग,उच्च शिक्षा विभाग,महिला बाल विकास, जिला पंचायत, यहां तक कि दमोह कलेक्टर कार्यालय का रोस्टर भी अनुमोदित नहीं किया गया है। रोस्टर न तैयार होने के कारण स्थाई पदों पर ठेकेदारी प्रथा के अंतर्गत बड़े कमीशन पर आउट सोर्स भर्ती के माध्यम से दमोह के स्थाई रोजगार की हत्या की जा रही है इससे अनु.जाति, जनजाति नहीं बल्कि सभी वर्गों के बेरोजगार युवाओं को छला जा रहा है,जिसके लिए अजाक्स का संघर्ष जारी है।
हमारे वर्ग के उत्कृष्ट अधिकारी, कर्मचारियों को वेबजह स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा परेशान किया जाता है। इसी के साथ अजाक्स समाज की अंतिम पंक्ति का व्यक्ति आज भी अधिकारों के लिए जूझ रहा है, जिसमें अस्पर्शता के चलते दूल्हे को घोड़े पर न बैठने दिया जाना, खाने-पीने की चीजों पर प्रतिबंध लगाने जैसी अनेकों पीढाये है जिसके चलते अजाक्स हमेशा संघर्ष करता है। इस अवसर पर खासकर अजाक्स वर्ग के युवा पीढ़ी से अपील करते है कि,अधिकारों के लिए विकल्प रहित संकल्प लें शिक्षित होने के साथ संगठित रहें और अधिकार प्राप्त होने तक अजाक्स से जुड़कर लगातार संघर्ष करें और 100 प्रतिशत अधिकार प्राप्त करें। तभी बाबा साहब का सपना पूरा होगा। इस अवसर पर अजाक्स के सेवा निवृत्ति अधिकारी,कर्मचारियों का सम्मान किया गया।इस अवसर पर माननीय अनिल लारिया संभागीय अध्यक्ष अजाक्स सागर द्वारा कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि दमोह अजाक्स हमेशा अधिकारों के लिए तत्पर संघर्ष करता है और कर्मचारियों के अलावा आमजन को भी न्याय दिलाता है। प्रताप रोहित पूर्व जिलाध्यक्ष अजाक्स  ने अपने अनेक अनुभवों के द्वारा प्रेरणा दायक बात रखी गई।  

Post a Comment

0 Comments