Ticker

6/recent/ticker-posts

जबेरा से भाजपा के बागी विनोद राय के नामांकन फार्म में हजारों की भीड़, मोंटी ने भी स्तीफा दिया.. सपा ने द्रगपाल लोधी को दमोह से प्रत्याशी बनाया.. भाशचे पार्टी के चारों प्रत्याशियों के नामांकन.. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एवं पूर्व CM कमलनाथ की आमसभा आज..

BJP के बागी विनोद राय के नामांकन में हजारों की भीड़

दमोह। शरद पूर्णिमा की पूर्व बेला के शुभ मुहूर्त में मप्र में विधानसभा चुनाव के नामांकन भरने वालों की संख्या काफी अधिक रही। दमोह जिले के चार विधान सभा क्षेत्र से आज 15 अभ्यर्थियों के द्वारा नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए जिस वजह से कलेक्ट्रेट तथा तहसील कार्यालय क्षेत्र में दोपहर 3 बजे के बाद तक माहौल बना रहा।

आज नामांकन फार्म लेने जिला मुख्यालय पहुंचने वालों में वालों में जबेरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से बगावत करने वाले विनोद राय के समर्थकों की भीड़ ने सभी को चौंका कर रख दिया। हजारों की संख्या में जबेरा विधान सभा क्षेत्र के कोने-कोने से जिला मुख्यालय पहुंचे विनोद राय के समर्थको का उत्साह जहा देखने लायक था वही अनेक भाजपाईयों के चेहरे भी देखने लायक थे। विनोद राय ने भाजपा से इस्तीफा देने के बाद जहां गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की सदस्य ग्रहण कर ली थी..
  वही आज उन्होंने जबेरा क्षेत्र से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में अपना नाम निर्देशन पत्र लिया गया। इस दौरान मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने भाजपा द्वारा सर्वे में सबसे आगे रहने के बाद भी उपेक्षा किए जाने पर इस्तीफा देने तथा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की बात कही। 

मोंटी का भाजपा मछुआ प्रकोष्ठ संयोजक से इस्तीफा..   भारतीय जनता पार्टी के मछुआ प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अनूप कांत और मोंटी रैकवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

वह पिछले लंबे समय से पार्टी में उपेक्षा से नाराज चल रहे थे। उनके द्वारा विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के प्रथम दैनिक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन फॉर्म निकाला गया था। 

माना जा रहा है उसके बावजूद पार्टी ने ऐसे गंभीरता से नहीं लिया इसके बाद आज उन्होंने पार्टी के पद से इस्तीफा देते हुए निर्दल प्रत्याशी के तौर पर दमोह विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र भी दाखिल किया है।

 सपा ने द्रगपाल लोधी को दमोह से प्रत्याशी बनाया.. समाजवादी पार्टी द्वारा मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की प्रत्याशियों की सूची में 55 दमोह विधानसभा क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य द्रगपाल सिंह लोधी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। जिससे अब यह साफ हो गया है कि इस चुनाव में दमोह क्षेत्र से द्रगपाल साइकिल की सवारी करेंगे..
तथा सदा भाजपा प्रत्याशी जयंत मलैया के विरोध में जाने वाली लोधी वोटो को अपने पाले में लाने का काम करेंगे। इसके पूर्व एक अन्य पूर्व जिला पंचायत सदस्य अवधेश प्रताप सिंह भी लोधी वोटो की चाहत में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन जमा कर चुके हैं। 
भाशचे पार्टी के चारों प्रत्याशियों के नामांकन..
दमोह। जिले मे भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के चारों विधान सभाओं के प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन दाखिल किया गया। इस दौरान जटाशंकर से रैली निकालकर गाजेबाजे के साथ कलेक्ट्रेट पंहुचे। बिधानसभा क्षेत्र हटा से ओमवती अठया, पथरिया से कल्लन कुर्मी, दमोह से दौलत लोधी, जबेरा बिधानसभा सीट से डां.सुजान सिंह ने नामांकन दाखिल किया। जिसमें हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

जबेरा विधानसभा में लंबे समय से समाज सेवा कर रही भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से घोषित प्रत्याशी डॉ सुजान सिंह जी ने दमोह कलेक्ट पहुंचकर हजारों समर्थकों के साथ नामांकन दर्ज किया पार्टी  भय भूमुख भ्रष्टाचार बेरोजगारी शिक्षा स्वास्थ्य नशा जैसे मुद्दों को लेकर मैदान में उतरी है और भारतीय शक्ति जितना पार्टी को जबेरा विधानसभा की जनता इस बार भरपूर सहयोग कर रही है।
डॉ सुजान सिंह जबेरा विधानसभा में लंबे समय से कार्य कर रहे हैं उसी का परिणाम है कि जबेरा विधानसभा का हर एक गांव उन्हें जानता है उनके अच्छे कार्यों से खुश हैं। डॉ. सुजान सिंह जी ने कहा कि इस बार 56 जबेरा विधानसभा की जनता का भरपूर आशीर्वाद चाहिए में विधायक बनते ही 24 घंटे के अंदर शराब मुक्त विधानसभा घोषित कर दूंगा।

दमोह जिले में पांचवें दिवस 15 नामांकन दाखिल..  दमोह। विधानसभा निर्वाचन 2023 नाम निर्देशन की प्रक्रिया तहत अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र अपने.अपने क्षेत्र के रिटर्निंग आफीसर के समक्ष प्रस्तुत किये जा रहे हैं। इसी के तहत आज 27 अक्टूबर को पांचवें दिवस 15 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये ।अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मीना मसराम ने बताया  विधानसभा क्षेत्र 54. पथरिया से अभ्यर्थी राजेन्द्र सिंह ठाकुर ने निर्दलीय अभ्यर्थी दीपा कुर्मी ने पिछड़ा समाज पार्टी यूनाईटेड अभ्यर्थी कल्लन कुर्मी ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी एवं अभ्यर्थी मुकेश रजक ने निर्दलीय नामनिर्देशन पत्र दाखिल किये। विधानसभा क्षेत्र 55.दमोह से अभ्यर्थी नरेन्द्र सिंह लोधी ने पिछड़ा समाज पार्टी यूनाईटेड अभ्यर्थी दौलत सींग ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी, अनूप कांत रायकवार एवं आशुतोष राजौरिया ने निर्दलीय एवं जयंत कुमार मलैया ने भारतीय जनता पार्टी से अपना नामनिर्देशन पत्र दाखिल किया।


विधानसभा क्षेत्र 56. जबेरा से अभ्यर्थी डॉ सुजान सिंह ठाकुर ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से दो सेटद् धर्मेन्द्र भाव सिंह लोधी ने भारतीय जनता पार्टी एवं अभ्यर्थी बसंत राय ने आम आदमी पार्टी से ;दो सेटद्ध नामनिर्देशन पत्र दाखिल किया।


विधानसभा क्षेत्र 57. हटा ;अजा से
अभ्यर्थी प्रदीप खटीक ने इंडियन नेशनल कांग्रेस ओमवती अठ्या ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी एवं अरविंद अहिरवार ने पिछड़ा समाज पार्टी यूनाईटेड से नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया ।

प्रियंका गांधी के आगमन के पूर्व की पत्रकार वार्ता.. दमोह। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सचिव कमलकांत शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सुधांसु द्विवेदी, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनचंद जैन द्वारा जिला कांग्रेस कार्यालय में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आगमन को लेकर पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। 

पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि श्रीमति गांधी हेलीकाप्टर द्वारा सुबह 10ः45 बजे होमगार्ड मैदान में उतरेगी वहॉं से किल्लाई नाका जिला कांग्रेस कार्यालय बस स्टैंड से होकर महाराणा प्रताप ग्राउण्ड पहुंचेगें वहां आयोजित आमसभा को संबोधित करेगी एवं कांग्रेस पार्टी ने जो भी 11 वचनां की घोषणा की है एवं प्रियंका गांधी की बालक बालिकाओं को पढ़ो पढ़ाओ योजना के लिये प्रोत्साहन राश्ज्ञि दी जायेगी। आमसभा में पत्रकारों को बैठके की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर सतीश जैन, संजय चौरसिया, कोमल अहिरवार, निधि श्रीवास्तव, आशुतोष शर्मा सहित अनेक कांग्रेसजनों पार्षदों की उपस्थिति रहीं।

Post a Comment

0 Comments