Ticker

6/recent/ticker-posts

चौथे दिन BSP से रामबाई, प्रताप रोहित, भगवान दास.. BJP से धर्मेन्द्र लोधी, उमादेवी, कांग्रेस से प्रताप सिंह सहित 9 नामांकन दाखिल.. कलेक्टर एसपी ने मतदान केंद्रों, चेक पोस्ट का जायजा लिया.. एक अपराधी पर जिला बदर कार्यवाही..

आज चौथे दिवस 09 नामांकन दाखिल

दमोह। विधानसभा निर्वाचन 2023 नाम निर्देशन की प्रक्रिया तहत अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र अपने.अपने क्षेत्र के रिटर्निंग आफीसर के समक्ष प्रस्तुत किये जा रहे हैं। इसी के तहत आज 26 अक्टूबर को चौथे दिवस 09 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये ।

अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मीना मसराम ने बताया विधानसभा क्षेत्र विधानसभा क्षेत्र 54. पथरिया से अभ्यर्थी गंगाराम ने निर्दलीय अभ्यर्थी बृजेन्द्र सिंह ठाकुर ने इंडियन नेशनल कांग्रेस अभ्यर्थी रामबाई ने बहुजन समाज पार्टी से अपना नामनिर्देशन पत्र दाखिल किया।विधानसभा क्षेत्र 55. दमोह से अभ्यर्थी अवधेश प्रताप सिंह ने निर्दलीय अभ्यर्थी प्रताप रोहित ने बहुजन समाज पार्टी से अपना नामनिर्देशन पत्र दाखिल किया।

विधानसभा क्षेत्र 56. जबेरा से अभ्यर्थी  धर्मेन्द्र भाव सिंह लोधी ने भारतीय जनता पार्टी से एवं अभ्यर्थी प्रताप सिंह ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस से नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। विधानसभा क्षेत्र 57. हटा से अभ्यर्थी उमादेवी खटीक ने भारतीय जनता पार्टी से एवं भगवानदास चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी से नामनिर्देशन पत्र दाखिल किया ।

कलेक्टर एसपी का मतदान केंद्रों चेक पोस्ट का जायजा
दमोह। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयंक अग्रवाल हिंडोरिया पहुंचे। उन्होंने यहां पर मतदान केंद्रों का जायजा लिया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी विशेष रूप से साथ में मौजूद रहे। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने मतदान केंद्रों का भ्रमण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने आज सयुंक्त रूप से विधानसभा क्षेत्र 54-पथरिया में चेक पोस्ट नीमोन तिगड्डा बटियागढ़ एवं केरबना बरा तिगड्डा का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यहां से पटेरा और अन्य स्थानों का भ्रमण करते हुए जिले की बॉर्डर पर स्थित पन्ना जिले की सीमा से लगे गांव स्थापित चेक पोस्ट का निरीक्षण किया और तैनात अधिकारियों.कर्मचारियों से चर्चा कीए जानकारी ली और इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यहां से हटा की ओर निकले। हटा पहुंचकर शहर का भ्रमण किया और यहां स्थापित नाका का निरीक्षण कर अधिकारियों से चर्चा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर हटा एसडीएम रीता डहेरिया एसडीओ पुलिस सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
एक अपराधी पर हुई जिला बदर की कार्यवाही,, 
दमोह। जिला मजिस्ट्रेट मयंक अग्रवाल ने आपराधिक गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से नियंत्रण करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी के प्रतिवेदन पर मण्प्रण् राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 01 अपराधी पर जिला बदर की कार्यवाही की है। जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेशानुसार अनावेदक पप्पू ऊर्फ पुष्पेन्द्र बैरागी पिता भोले बैरागी निवासी ग्राम सुजनीपुर थाना पथरिया को दमोह जिले की भौगोलिक सीमाओं से आगामी 03 माह अर्थात 90 दिवस की कालावधि के लिये निष्कासित ;जिला बदरद्ध कर दिया है तथा आदेशित किया है कि अनावेदक आदेश की प्राप्ति से 24 घंटे के अंदर दमोह जिले की सीमाओं से बाहर चले जायें एवं अपने आचरण में सुधार करें।

Post a Comment

0 Comments