Ticker

6/recent/ticker-posts

ह्रदय स्थल घंटाघर से बस स्टैंड जाने वाले तिराहे के पास.. बंद हार्डवेयर दुकान में अचानक आधी रात को भड़की भीषण आग.. तीन फायर बिग्रेड जब तक आग पर काबू पाते तब तक लाखो का रंग पेंट व अन्य समान जलकर हो चुका था खाक..

फायर बिग्रेड के आने के पहले आग का विकराल रूप

दमोह। गर्मी का मौसम शुरू होते हैं वोल्टेज की आवाजाही के साथ निर्मित होने वाले शॉर्ट सर्किट के हालात अग्नि दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं ताजा मामला शहर के हृदय स्थल घंटाघर से चंद कदम की दूरी पर बस स्टैंड स्टेशन मार्ग पर एवरेस्ट लाज के सामने आया जहां रात 11:30 बजे अचानक एक हार्डवेयर दुकान से धुआ निकलता देख कर राहगीरों में हड़कंप के हालात निर्मित हो गए।

 दुकान में आग लगने की आशंका के चलते पुलिस कंट्रोल रूम फायर बिग्रेड को जब तक सूचना दी जाती है तब तक आग देखते ही देखते भड़क चुकी थी और रौद्र व विकराल रूप धारण कर चुकी थी। जंगल में आग की तरह अंकित हार्डवेयर दुकान में आग लगने की खबर सोशल मीडिया के जरिए वायरल होते पूरे शहर में फैलते देर नहीं लगी।

 इधर पुलिस प्रशासन को सूचना दिए जाने के साथ नगर पालिका की फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची लेकिन तब तक हार्डवेयर दुकान में रखा ऑयल पेंट के डिब्बे धमाकों की आवाज के साथ फटने शुरू हो गए थे और आग की लपटें विकराल रूप धारण करके आसपास की दुकानों तक बढ़ने लगी थी। 

जिसके बाद आग पर काबू पाने के लिए नगरपालिका की दूसरी फायर बिग्रेड और माय सेम सीमेंट की फायर बिग्रेड को बुला लिया गया। इधर पूरे इलाके की लाइट बंद करा कर फायर बौछार करके करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी दुकान में रखा लाखों का ऑयल पेंट और सामान जलकर खाक हो चुका था। हालांकि आग पर काबू पा लिया जाने से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली क्योंकि आग के आसपास के अन्य दुकानों पर फैलने का खतरा खत्म हो चुका था। आग पर काबू पाने के दौरान एसडीएम तहसीलदार कोतवाली पुलिस की टीम सहित बड़ी संख्या में सनी दुकानदार व्यापारी जनों की मौजूदगी बनी रही।


Post a Comment

0 Comments