Ticker

6/recent/ticker-posts

बुंदेली दमोह महोत्सव.. स्वर श्री प्रतियोगिता में स्वरों ने बिखेरा जादू, महिलाओं का नृत्य आकर्षण का केंद्र... मिसाइल मेन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी अग्नि की उड़ान नाट्य का मंचन.. ताइक्वांडो प्रतियोगिता प्रतियोगिता का अयोजन..

स्वरश्री स्वरों ने बिखेरा जादू, नृत्य आकर्षण का केंद्र

दमोह शहर के तहसील ग्राउंड पर 15 दिवसीय बुंदेली दमोह महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देर शाम स्वर श्री प्रतियोगिता आयोजित की गई एवं पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मेन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी की जीवनी अग्नि की उड़ान नाट्य का मंचन डीपीएस दमोह के द्वारा किया गया।  स्वरश्री में 11 वर्ष से 16 वर्ष के प्रतिभागियों ने हिस्सेदारी करते हुए आवाज के जादू बिखेरे। कुल 8 प्रतियोगी ग्रुप बी में शामिल रहे जिन्होंने एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्तुति देकर जमकर वाहवाही लूटी।
स्वर श्री प्रतियोगिता के संयोजक लक्ष्मीकांत तिवारी ने बताया कि 5 वर्ष से लेकर किसी भी उम्र के व्यक्ति को गायन के क्षेत्र में मंच उपलब्ध कराया गया है जहां पर अलग-अलग दिन अलग-अलग उम्र के प्रतिभागियों की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। जिसमें देर शाम आयोजित ग्रुप बी की प्रतियोगिता में बच्चों ने बेहतर प्रस्तुति देकर वाहवाही लूटी। इस दौरान निर्णायक के रूप में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त सेवानिवृत्त शिक्षक पंडित श्याम सुंदर शुक्ला, संगीताचार्य रविकांत वर्मन, मनीष रैकवार एवं डॉ वैभव कैथवास निर्णायक के रूप में उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के दौरान महिलाओं द्वारा किया गया नृत्य सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रहा। बुंदेली गौरव न्यास की संरक्षक एवं एकलव्य यूनिवर्सिटी की महा कुलाधिपति नृत्य से पीएचडी करने वाली डॉ सुधा मलैया ने जब नृत्य किया तो समूचा तहसील ग्राउंड तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। 
इसके अलावा भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी पर आधारित नाट्य अग्नि की उड़ान का मंचन ने सबको अपनी ओर आकर्षित कर रखा था। नाटक का मंचन डीपीएस स्कूल दमोह के शिक्षकों और छोटे छोटे बच्चों सभी ने मिलकर किया। करीब 40 मिनट तक चले इस नाट्य मंचन की जमकर वाहवाही हुई। आयोजन के दौरान विभिन्न क्षेत्र की प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया।
बुंदेली महोत्सव में ताइक्वांडो प्रतियोगिता का अयोजन हुआ जिसमे अधिक से अधिक खिलाड़ियों ने अच्छा खेल का प्रदर्शन किया जिसमे ताइक्वांडो विद्यालय नोडल सेन्टर व ए. एस. मेमोरियल स्कूल, निताई स्कूल के बच्चो ने मेडल जीते । प्रतियोगता में मुख्य अतिथि के रूप में निशांत मलैया, डी.पी.एस. विद्यालय आनंद शर्मा, प्राचार्य अंजली शेंडे, ओजस्विनी विद्यालय प्राचार्य प्रतिभा तिवारी, प्रभात सेठ, गुलाम शैख रहे।
ताइक्वांडो प्रतियोगिता के खेल प्रभारी मनीष सिंह, प्रीति वर्मन, शिवम गुप्ता, करन पटेल, जीत साहू, आकाश दीप यादव रहे। 
बुंदेली गौरव न्यास की संरक्षक डॉ सुधा मलैया, अध्यक्ष काका अम्बालाल पटेल, उपाध्यक्ष विवेक शेंडे, डॉ आरएन चिले, कैप्टन दविंदर सिंग बड़ी बाधवा, सचिव प्रभात सेठ, योगी संगतानी, घनश्याम पाठक, रवि गोस्वामी, मयंक वाधवा, लालू जैन, सहित अन्य न्यास के सदस्यों की मौजूदगी रही।

Post a Comment

0 Comments