Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रैक्टिकल देने स्कूल गई छात्रा रहस्यमय ढंग से लापता, 36 घंटे बाद भी नहीं लगा सुराग.. साइकिल से जाते हुए सीसीटीवी फुटेज सामने आए.. लेकिन प्रैक्टिकल देने के लिए स्कूल नहीं पहुंची.. कुछ दिन पूर्व पूना से परीक्षा देने आई थी दमोह..

प्रैक्टिकल देने स्कूल गई छात्रा रहस्यमय ढंग से लापता.

दमोह। नगर के नवीन पांडे स्कूल में प्रैक्टिकल देने के लिए गई कक्षा ग्यारहवीं की एक छात्रा के रहस्यमय ढंग से लापता हो जाने की 36 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं लग सका है। इधर छात्रा की साइकिल से जाते हुए सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं लेकिन वह न तो प्रैक्टिकल देने के लिए स्कूल पहुंची ओर न घर ही वापिस लौटी। ऐसे में परेशान परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद अब साइबर सेल की टीम भी छात्रा की पतासाजी कोशिश कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के फुटेरा वार्ड चार पकी तिगड्डा के पास निवास करने वाले प्रेम शंकर प्रजापति की बेटी रानी प्रजापति शनिवार सुबह नई रेंजर साइकिल से नवीन पांडे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रैक्टिकल देने के लिए घर से निकली थी। लेकिन दोपहर तक जब वह घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों को चिंता हुई तथा उसकी तलाश शुरू की गई। स्कूल जाकर पता करने पर ज्ञात हुआ कि रानी प्रैक्टिकल देने के लिए स्कूल पहुंची ही नहीं थी। जिस के बाद पड़ोसियों परिचितों के यहां पर तलाश की गई और पता नहीं लगने पर पुलिस को उसकी गुमशुदगी की सूचना देकर परिजनों ने उसकी तलाश में जुट गए।
लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगने पर उसकी फोटो के साथ लापता होने की सूचना स्थानीय वार्ड पार्षद प्रतिनिधि राजा रौतेला के माध्यम से सोशल मीडिया पर वायरल की गई लेकिन तब भी छात्रा का कोई सुराग 36 घंटे बाद भी नहीं लग सका है। घर से साइकिल से निकलते वक्त रानी प्रजापति उम्र 16 वर्ष रंग सांवला डार्क नीली कुर्ती एवं सफेद लेगी पहने हुए थी। मुंह पर स्कार्फ लपेटे रेंजर साइकिल से घर से निकलने के वाद गंगा जमुना परिसर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में छात्रा जाते हुए नजर आई है लेकिन इसके बाद उसके वापस आने की कोई भी तस्वीर रिकॉर्ड नहीं हुई है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह वापस नहीं लौटी। जिसके बाद उसके पिता प्रेम शंकर प्रजापति के अलावा परिजन तलाश में लगातार परेशान हो रहे हैं लेकिन 36 घंटे बाद भी रानी का कोई सुराग नहीं लग पाना किसी अनहोनी की आशंका से चिंता के साथ रहस्य बना हुआ है। 
इधर प्रजापति परिवार के बारे में एक और जानकारी सामने आई है जिसके अनुसार यह लोग पूना में निवास करने लगे थे लेकिन बेटी का एडमिशन दमोह में होने की वजह से बेटी को पेपर दिलाने के लिए करीब 15 दिन पूर्व परिवाद दमोह आ गया था। ऐसे में पेपर के बाद और प्रैक्टिकल के पहले बेटी का रहस्य ढंग से लापता हो जाना अनेक आशंकाओं और चिंताओं को जन्म देने वाला साबित हो रहा है। पूरे मामले की जानकारी पुलिस के साइबर सेल को दिए जाने के साथ उसके नंबर को ट्रेस करके कॉल डिटेल आदि को जानकारी जुटाने में भी साइबर सेल जुटी हुई है।

Post a Comment

0 Comments