Ticker

6/recent/ticker-posts

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के बयान के विरोध में भाजपा सड़क पर.. युवा मोर्चा ने 22 मंडलों में किया पुतला दहन.. थाईलैंड इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में डॉ. राकेश राय ने दिया व्याख्यान.. दिल्ली में कैट का राष्ट्रीय अधिवेशन 18-19 अप्रैल को..

युवा मोर्चा ने सभी 22 मंडलों में किया पुतला दहन..

दमोह। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी भाजपा जिला महामंत्री एवं युवा मोर्चा के प्रभारी सतीश तिवारी जिला उपाध्यक्ष अमित बजाज गोलू एवं भाजपा युवा मोर्चा की जिला अध्यक्ष भरत यादव के नेतृत्व में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा जिला मुख्यालय के अम्बेडकर चौक सहित जिले के सभी 22 मंडलों में कांग्रेस नेता मध्यप्रदेश विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह द्वारा रानी कमलापति का अपमान एवं वनवासी समाज के विरोध में दिए गए बयान के विरोध में कांग्रेसी नेता गोविंद सिंह का पुतला दहन कर कांग्रेस की जनजाति विरोधी नीति का विरोध किया गया।

रानी कमलापति पर कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के विवादित बयान के संबंध में भाजपा दमोह के जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि रानी कमलापति जिन्होंने अपने जौहर और अपनी शक्ति के दम पर गौड़ साम्राज्य को स्थापित किया ऐसी रानी कमलापति जी का प्रमाण कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष के द्वारा किया गया है उनको मैं यह बता देना चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी अपनी संस्कृति को स्थापित करने के लिए और ऐसे योद्धाओं को स्थापित करने के लिए जिनका कहीं ना कहीं इस देश की संस्कृति को स्थापित करने में इस देश के सम्मान में अपने प्राण न्योछावर किए हैं ऐसे बलिदानियों को अमर शहीदों को याद करने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करती है धिक्कार कांग्रेस पर जो आदिवासियों के नाम पर वोट जोड़कर उनको अपमानित करती है। भाजपा के जिला महामंत्री एवं युवा मोर्चा के प्रभारी पं सतीश तिवारी ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष के द्वारा रानी कमलापति के संबंध में दिए बयान की घोर निंदा करते हुए कहां कि भाजपा हमेशा समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को उचित स्थान देने का कार्य करती रही है। जिला उपाध्यक्ष अमित बजाज ने कहां कि रानी कमलापति जिन्होंने अपना संपूर्ण जीवन समाज सेवा मैं समर्पित किया और समाज सेवा में लड़ते लड़ते अंतिम समय में जल समाधि लेकर अपने प्राण न्योछावर कर दिए ऐसी महारानी के विषय में नेता प्रतिपक्ष द्वारा जो बयान दिया गया है इससे स्पष्ट है एक कांग्रेस अपनी संकुचित मानसिकता को दरसा रही है
भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष भारत यादव ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष का बयान दुर्भाग्यपूर्ण और दुर्भावना से ग्रसित गोविंद सिंह माफी मांगें। यादव ने उठाए सवाल क्या कांग्रेस के राजा दिग्विजय सिंह के लिए भी कांग्रेसियों की यही मानसिकता हैघ् उन्होंने कहा कि भोपाल की पहचान रानी कमलापति के कारण है। इस दौरान सुरेश पटेल, राघवेंद्र परिहार, श्याम शिवहरे, कोशलेंद्र पांडे, पवन तिवारी, विकास जैन,  मोंटी रैकवार, कार्तिक शेलार, प्रिंस जैन, महेंद्र राठौर, अर्पित शराफ, राहुल जैन, ओम विश्वकर्मा,  राजुल चौरहा, संजय कुशवाहा, सूरज नामदेव, अंकित असाटी, पंकज कासिशिया, ओजस्वी राय, विकास चौधरी, अखिलेश चौबे, राकेश सिंह, राहुल सागर, निक्की सेन, सोनू राय, पवन विश्वकर्मा, उदित सोनी, राहुल सिंह, आलोक चौबे, दीपेश राठौर, सौर्य साहू सहित भाजपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। 

इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में डॉ. राकेश राय ने दिया व्याख्यान
दमोह।
थाईलैंड के फुकेट शहर के शेरेटन होटल में आयोजित इंटरनेशनल आई कॉन्फ्रेंस में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. राकेश राय ने डिजिटल डिवाइस मोबाइल वीडियो गेम, फेसबुक आदि के अत्याधिक उपयोग पर अपना व्याख्यान दिया, उन्होंने बताया कि लगभग डिजिटल डिवाइस का 3 घंटे से अधिक उपयोग करने से आंखों को बार-बार फोकस करना पड़ता है जिससे उसकी मांसपेशियों पर जोर पड़ता है तथा ड्राइनेस की संभावना हो जाती है एवं कंप्यूटर विजन सिंड्रोम का खतरा बढ़ता है..

 डिजिटल स्क्रीन की ब्लू लाइट शरीर की बायोलॉजिकल क्लॉक में रुकावट पैदा करती है जिससे स्लीप साइकिल प्रभावित होती है एवं एकाग्रता में कमी आती है। आंखों में होने वाली परेशानी में आंख का सूखापन, लाल होना, जलन होना, सिर दर्द आदि शामिल है। उन्होंने सलाह दी कि लगातार 3 घंटे से ज्यादा डिजिटल डिवाइस उपयोग पर हर 20 मिनट के बाद 20 सेकंड के लिए 20 फीट दूरी में देखें एवं अपनी पलक झपकें। बच्चों को वीडियो गेम व मोबाईल से दूर रखें। व्याख्यान उपरांत उन्हें सम्मानित किया गया। विदेश में डॉ. राकेश राय के सम्मानित होने पर उनके परिजनों एवं मित्रों ने उन्हें बधाई दी है।

दिल्ली में कैट का राष्ट्रीय अधिवेशन 18-19 अप्रैल को
दमोह। कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा ई-कॉमर्स एवं रिटेल के लिये पोलिसी सरकार बनाये, इस मांग को लेकर व्यापारियों का 2 दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन नई दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन में देशभर के ट्रान्सपोर्टर, लघु उद्योग, होटल, रेस्टोरेंट, केबल, मोबाइल्स, एसेसरीज, इलेक्ट्रोनिक्स, होकर्स, कम्प्यूटर्स ज्वेलर्स अन्य सभी वर्गो के व्यापारी भारत सरकार से ई-कॉमर्स और रिटेल पोलिसी लागू करने के लिये एक जूट होंगे। कैट के इस राष्ट्रीय सम्मेलन में मध्यप्रदेश के सभी जिलों से लगभग 100 से अधिक व्यापारिक प्रतिनिधि सम्मिलित होगे।

कैट मध्यप्रदेश के अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन से मिली जानकारी के अनुसार जिला प्रभारी माणिक चंद्र सचदेवा अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने बताया कि सम्मेलन का उद्घाटन केन्द्रीय रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह करेंगे जबकि सम्म्ेालन में कन्द्रीय रेल एवं संचार मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव, एमएसएमई मंत्री श्री नारायन राणे, पेट्रोलियम मंत्री श्री हरदीप पुरी सहित अनेक मंत्री सम्मिलित होंगे एवं जिला सचिव प्रमोद बजाज एवं जुगल अग्रवाल ने बताया की दमोह जिले से अध्यक्ष राकेश अग्रवाल एवं सचिव प्रमोद बजाज इस आयोजन में दमोह से शामिल होंगे तथा  वाणिज्य मंत्री श्री पियूष गोयल के सम्मिलित हाने की संभावना है। इसके अलावा कैट के राष्ट्रीय पदाधिकारी, विभिन कंपनियों के प्रबंध संचालक आदि रिटेल पोलिसी पर अपनी बात रखेंगे। नई दिल्ली संसद मार्ग पर आयोजित इस राष्ट्रीय अधिवेशन में व्यापार बचाओ, भारत बचाओ का नारा बुलन्द करने के लिये सभी एक मंच पर संगठित होगे और निश्चित रूप से यह राष्ट्रीय अधिवेशन देश के 8 करोड व्यापारियों के भविष्य में व्यापार बचाने के लिये एक मील का पत्थर साबित होगा।

Post a Comment

0 Comments