Ticker

6/recent/ticker-posts

पन्ना जिले में विकास यात्रा कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर ने प्रधानमंत्री की मंशा बताकर अगले 25 सालो तक इसी सरकार के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा..! कांग्रेस ने कलेक्टर को भाजपा का एजेंट बताकर महामहिम राज्यपाल से तत्काल हटाए जाने की मांग की..

 विकास यात्रा के दौरान कलेक्टर का गजब संबोधन

पन्ना। प्रदेश सरकार की उपलब्धि बताने के लिए जिले के अमानगंज में 8 फरवरी 2023 को आयोजित विकास यात्रा की सभा के दौरान कलेक्टर पन्ना संजय मिश्रा के द्वारा प्रधानमंत्री का हवाला देते हुए दिया गया भाषण अब उनके गले की फांस बनता नजर आ रहा है। भाजपा समर्थक भले ही कलेक्टर पन्ना के इस भाषण से खुश दिख रहे हो लेकिन कांग्रेस को इस बयान के आधार पर भाजपा के साथ कलेक्टर पन्ना को गिरने का एक और मौका मिलता नजर आ रहा है।

पन्ना कलेक्टर के विकास यात्रा के दौरान दिए गए भाषण के परिपेक्ष में कांग्रेस की तरफ से तत्काल क्रिया की प्रतिक्रिया सामने आई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य श्रीकांत पप्पू दीक्षित ने प्रेसवार्ता बुलाकर इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि विगत दिनों जबलपुर हाई कोर्ट ने कलेक्टर पन्ना संजय कुमार मिश्र पर टिप्पणी करते हुए उन्हें भाजपा का एजेंट कहा था। आज यह टिप्पणी पूरी तरह सही हो गई है। कलेक्टर पन्ना ने अपने पद की मर्यादा के इतर भाजपा एजेंट की तरह सभा को संबोधित किया और लोगों को भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए प्रेरित किया। जो कहीं से भी सही नहीं है।उन्होंने बताया कि कलेक्टर ने सभा के दौरान कहा कि ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि देश की आजादी का 75 वर्ष चल रहा है, 25 साल बाद शताब्दी वर्ष मनाया जायेगा। उनका सपना है कि जब शताब्दी वर्ष हो तब भी यह सरकार रहे। ऐसे में आपको इसी मेहनत के साथ आगामी 25 वर्ष इसी सरकार के साथ बने रहना है। किसी के भटकाने या बहलावे में आने की जरूरत नहीं है।

श्रीकांत दीक्षित ने कहा कि इस तरह का बयान सीधे तौर पर एक पार्टी विशेष के लिए प्रेरित करना है। जो एक आईएएस स्तर के अधिकारी को कतई शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि इस मामले पर कांग्रेस पार्टी आईएएस एसोशियन को पत्र लिखकर शिकायत करेगी, साथ ही महामहिम राज्यपाल से ऐसे कलेक्टर को तत्काल हटाने की मांग की जायेगी।श्रीकांत दीक्षित ने कहा कि लोकतंत्र में न्यायपालिका, कार्यपालिका और विधायिका के अपने दायित्व हैं। यही लोकतंत्र की शोभा है। लेकिन कलेक्टर पन्ना ने अपने पद में रहते हुए इस तरह एक पार्टी विशेष के पक्ष में पूरी तरह समर्पित भाव से कार्य किया जाना बेहद आपत्तिजनक है। कलेक्टर पन्ना संजय मिश्रा ने अमानगंज की सभा में जो कहा वे बेहद आपत्तिजनक है। कलेक्टर को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। उन्होंने लोगों को सीधे तौर पर भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए पे्ररित किया है, जो एक आईएएस की पद की गरिमा के विपरीत है। पन्ना से संदीप विश्वकर्मा की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments