Ticker

6/recent/ticker-posts

पन्ना में बाघ की मौत के मामले में दो सस्पेंड, दो गिरफ्तार.. इधर वन माफिया ने किया सिंगपुर रेंजर पर अटैक.. चमेली बाई मर्डर केस में तिहरा आजीवन कारावास.. छात्राओं के कमरे में चौकीदार करता है ताक झांक.. जबेरा बाईपास पर तेल के डिब्बे से लोड ट्रक पलटा..

फंदा लगाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार एक फरार 
मप्र के पन्ना उत्तर वन मंडल के देवेंद्रनगर रेंज के तिलगवा बीट में कल एक बाघ की पेड़ से लटकती हुई शव मिला जिसके गले में क्लिच वायर लगा हुआ था जैसे ही यह खबर फैली पन्ना से लेकर भोपाल तक की राजनीति सहित प्रशासनिक अमलों में हलचल मच गई आनन-फानन में सीएम ने वन राजस्व और पुलिस की संयुक्त बैठक कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए आखिरकार सीएम की सख्त निर्देश के बाद आज डिप्टी रेंजर अजीत खरे और बीट गार्ड अरुण त्रिवेदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
वही जैसे ही यह घटना हुई छतरपुर से मुख्य वन संरक्षक संजीव झा डॉग स्क्वायड की टीम और एसटीएफ ऑफ फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची मौका मुआयना किया गया डॉग स्क्वाड से मिले संकेत के बाद शिकारियों की तलाश की गई जिनमें से दो शिकारियों को पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम ने पकड़ लिया है जबकि एक अन्य आरोपी फरार बताया जा रहा है इस पूरे मामले में तीन आरोपी है।
वन माफिया ने किया नौरादेही सिंगपुर रेंजर पर अटैक
नौरादेही अभ्यारण्य के सिंगपुर रेंज के रेंजर पर लकड़ी चोरो के द्वारा हमला कर देने का घटना क्रम सामने आया हे, जिसमे दो लकड़ी चोरो ने रेंजर पर हमला कर दिया, जिसके बाद रेंजर ने रहली थाने की बलेह पुलिस चौकी मे जाकर सम्बंधितो के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

नौरादेही वन अभ्यारण के सिंगपुर रेंज  पर रेंजर सौरभ जैन और स्टॉफ समेत भ्रमण पर निकले थे, जहां पर लकड़ी चोर दिखाई दिए, जिन्हे रेंजर ने लकड़ी काटने से रोकने का प्रयास किया, जिसके बाद दोनों लकड़ी चौरो ने रेंजर पर कुल्हाड़ी लेकर हमला कर दिया, गनीमत यह रही कि वन बिभाग के स्टॉफ ने दौडाकर लकड़ी चोरो को पकड़ लिया, वही घटना के बाद रेंजर सहित स्टॉफ ने बलेह पुलिस चौकी पहुंचकर मामले मे शिकायत कि, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों पर शासकीय कार्य मे बाधा समेत बिभिन्न धाराओं मे मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है
 
चमेली बाई हत्याकांड में तिहरे आजीवन कारावास
दमोह जिले के हटा क्षेत्र में 5 साल पहले हुए लूट हत्या एवं आगजनी के मामले में फैसला देते हुए एडीजे कोर्ट द्वारा आरोपी को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया गया है। हटा के बहुचर्चित चमेली सैनी हत्याकांड एवं आगजनी के मामले में अपर सत्र न्यायालय ने फैसला सुना दिया है, आरोपी बहादुर पिता शंकर उर्फ सिल्लू राय निवासी हजारी वार्ड हटा को चमेली सैनी की हत्या कर मकान में आग लगाने और घर मे लूट करने के आरोप में दोष सिद्ध पाते हुए द्वतीय अपर सत्र न्यायाधीश के के मिश्रा ने तिहरे आजीवन कारावास एवमं अर्थदंड की सजा सुनाई है
अभियोजन के अनुसार 6 और 7 जुलाई 2017 की दरम्यानी रात आरोपी बहादुर चमेली  सैनी के हजारी वार्ड स्थित  घर लूट और चोरी के उद्देश्य से घुसा तो आहट पाकर चमेली सैनी  की नींद खुल गई जिससे बहादुर और चमेली के बीच झूमाझटकी हुई, चमेली सैनी नीचे जमीन में गिर गईं तो बहादुर ने उसकी गर्दन पर पैर रखकर उसके ऊपर अलमारी से कपड़े निकालकर डालने लगा, इसी दौरान चमेली की बृद्ध माँ जानकी बाई की नींद खुली और वह पानी मांगते हुए चमेली के कमरे तरफ आई तो बहादुर ने उसके साथ भी मारपीट कर दीजानकी बाई ने उसे चमेली के ऊपर पैर रखे देख लिए और शान्त होकर पड़े रह गयी उसे मृत समझकर बहादुर ने अलमारी से जेबर आदि निकाल लिए और आग लगाकर भाग गया जिससे पूरे घर मे आग लग गई बृद्ध जानकी ने उठकर बाहर निकलकर मुहल्ले के लोगो को सूचना दी। तब तक चमेली बाई की मौत होकर शरीर पूरी तरह जल चुका था
 घटना की सूचना मृतक के पुत्र शैलेष द्वारा पुलिस को दर्ज्ज कराई गई जिस पर पुलिस ने अपराध धारा 302,201,436,392,460 दर्ज्ज किय्या और जानकी बाई के बयानों के आधार पर बहादुर को गिरफ्तार कर अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया  जिसमे बिचारण के दौरान अभियोजन के द्वारा प्रस्तुत साक्ष्यों, एवं तर्कों से सहमत होते हुए आरोपी बहादुर को दोष सिद्ध पाकर आई पी सी की धारा 302,460 और 436 में प्रथक प्रथक आजीवन कारावास की सजा,एवं 392 ताहि में 5 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 201 में 3 वर्ष के सक्षम कारावास  एवं अर्थदंड की सजा से दंडित करने का दंडादेश सुनाया गया, अभियोजन की पैरवी अपर लोक अभियोजक मुकेश कुमार पांडेय ने की। 
 
छात्राओं के कमरे में चौकीदार करता है ताक झांक
दमोह जिले के हटा क्षेत्र में संचालित बालिका छात्रावास में वार्डन द्वारा अपने भाई को चौकीदार बना देने तथा उसके द्वारा अनावश्यक रूप से छात्राओं के कमरे में ताक झांक किए जाने का मामला एसडीएम को की गई लिखित शिकायत के बाद सामने आया है।
 मामले में एक पीड़ित छात्रा के भाई का यहां तक कहना है किस बात की शिकायत वार्डन से किए जाने के बाद उनके द्वारा अभद्र व्यवहार करते हुए इसकी रिकॉर्डिंग करने पर मोबाइल छीन ने की कोशिश करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकी दी गई। हालांकि शिकायत मैं लगाए गए आरोप को बॉर्डन गलत बता रही हैं। वही एसडीएम द्वारा तब तक इस शिकायत की जांच कराई जाएगी इसका फिलहाल इंतजार है।
 
जबेरा बाईपास पर तेल के डिब्बे से लोड ट्रक पलटा
दमोह जबलपुर स्टेड हाईवे के जबेरा बाईपास पर गुरुवार की सुबह एक ट्रक सरसों के तेल से लोड अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में चालक परिचालक बाल बाल बच गए जिन्हें मामूली चोटे आने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जबेरा भिजवाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक क्रमांक एमपी 07 एचबी 3348 मुरैना से सरसों तेल के डिब्बे एवं बाटले लोड कर रायपुर जा रहा था। 
ट्रक के चालक हरि सिंह पाल ने बताया कि गुरुवार की सुबह करीब 4: बजें जबेरा बाईपास पर सामने से विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक ने कट मार दिया जिसके चलते ट्रक अनियंत्रित होकर एक खेत में जाकर पलट गया। हादसे की जानकारी सांसद प्रतिनिधि रूपेश सेन को लगने पर उन्होंने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर मामूली रूप से चोटिल हुए चालक परिचालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जबेरा भिजवाया जहां चालक परिचालक का प्राथमिक उपचार किया गया।

Post a Comment

0 Comments