Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

तेंदूखेड़ा क्षेत्र में फायनेंस कंपनी के कर्मचारी पर हमला करके सवा लाख की लूट करने वालों का नहीं लगा सुराग.. कलेक्टर ने सराफा बाजार के भवन को डिसमेंटल कराने निर्देश दिए.. जबेरा, हिन्डोरिया में महंगाई के विरोध में कांग्रेस की जनाक्रोश यात्रा..

फायनेंस कंपनी के कर्मचारी पर हमला,सवा लाख की लूट 

तेन्दूखेडा/दमोह। मंगलवार को तेन्दूखेडा थाना क्षेत्र में एक निजी फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी के साथ एक लाख 26 हजार की लूट हो गई ग्रामीण कोटा फाइनेंस कंपनी का यह कर्मचारी तेन्दूखेडा क्षेत्र के हर्रई और बैलढाना गांव से रिकवरी करके अपनी बाइक से वापस तेन्दूखेडा आ रहा था इसी दौरान दमोह मार्ग पर सांगा और कंसा के बीच रास्ते में उसे अज्ञात युवकों से उसे रोका और दो डंडों से उसके ऊपर हमला कर उसे घायल कर दिया इसके बाद दोनों आरोपियों ने कर्मचारी का पैसों से भरा बैग छीनकर जंगल में भाग खड़े हुए और कर्मचारी घायल अवस्था में सड़क पर ही पड़ा रहा।  घटना के कुछ देर बाद वहां से निकल रहे जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिह लोधी अपनी तिरंगा यात्रा लेकर इसी मार्ग से निकल रहे थे उन्होंने घायल युवक को देखा और उसे अपनी गाड़ी से तेन्दूखेडा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। 

 फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी ने बताया उनका साथी अंकुर गर्ग जो कि कटनी जिले का निवासी हैं और तेन्दूखेडा में प्राइवेट फाइनेंस कंपनी में कार्य करता है जो रिकवरी के लिए गया था लौटते वक्त रास्ते में दो अज्ञात युवकों ने उस पर डंडे से जानलेवा हमला किया और एक लाख 26 हजार रुपए लेकर भाग गए हैं अभी तक आरोपियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है क्षेत्र के विधायक अंकुर गर्ग को तेन्दूखेडा स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे थे जिन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी  तेन्दूखेडा पुलिस घटना की जानकारी लगते ही घटनास्थल पर पहुंची और पतासाजी शुरू की साथी ही जंगल में सर्चिंग की लेकिन लूट कांड के आरोपियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है वहीं फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी ने बताया कि वह हर्रई तेजगढ़ की ओर से लौट रहा था जहां जंगल में दो युवक खड़े थे और बाइक में सामने से डंडा मारा लेकिन वह नहीं लगा जिसके बाद उन्होंने सिर में डंडे से बार कर दिया जहां वह घायल हो गया पूरी घटना की तेन्दूखेडा पुलिस बारीकी से जांच कर रही है तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट

सराफा बाजार के भवन को डिसमेंटल कराने निर्देश  
दमोह।  कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कहां है सराफा बाजार का भवन जिसे 2018 में स्ट्रक्चरल इंजीनियर द्वारा खतरनाक घोषित किया गया है उसे डिसमेंटल कराया जाए। इस आशय के निर्देश आज कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने समय सीमा बैठक के दौरान दिए। बैठक में श्री चैतन्य ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से निजी अस्पतालों से फायर एनओसी कराने के लिए कहा। कार्यवाही तय समय सीमा में सुनिश्चित करवा ली जाए। बैठक में एडिशनल कलेक्टर नाथूराम गोड विशेष रूप से मौजूद रहे।

कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने जिला रोजगार अधिकारी से कहा कि अग्निपथ योजना का व्यापक प्रचार प्रसार सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने जिला रोजगार अधिकारी से कहा कि आप को नोडल अधिकारी बनाया गया हैए सभी कालेजों से संपर्क करए इस योजना के मंशानुरूप  कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कहा कि टीकाकरण के कार्य में तेजी लाई जाए।     

मंहगाई पर कंट्रोल करें भाजपा सरकार- टंडन
दमोहप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ जी के आव्हान पर जिला कांग्रेस कमेटी एवं विधायक अजय टंडन के नेतृत्व में भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर प्रदेश एवं केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी द्वारा आम आदमी पर दिनों लादी जा रही मंहगाई खादय सामग्री स्कूली वस्तुओ पर जवरन थोपी जा रही है जीएसटी को लेकर नगर के सिविल वार्ड 1 शोभानगर प्रदेश एवं केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में बजरिया 5 तक पदयात्रा करते हुए विधायक अजय टंडन ने कहा कि मोदी जी कहते थे कि देश का चौकीदार बनकर रहूंगा किंतु उनके नाक के नीचे से ही कितने ही अरबपति व्यवसायी गरीबों का बैंको में जमा रूपया डुबाकर विदेश भाग गये। मप्र के सीएम शिवराज जी तो विधायको की खरीद फरोख्त के बाद जनपद जिला पंचायत नगर पंचायत सदस्य एवं पार्षदो की खरीद फरोख्त करने में ही व्यस्त है। 
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल का वह समय था जब सत्ताधारी विरोधियों का सम्मान करते थे किंतु अब चुन चुन कर बदला लिया जा रहा है। पदयात्रा प्रभारी संजय चौरसिया, वीरेन्द्र दबे, विक्रम ठाकुर, राजा रौतेला, आशीष पटेल, अजय सरवरिया, मुकेश रोहिताश, रमेश राठौर, हेमराज पार्षद, बसंत कुशवाहा, शमीम कुरैशी, केके अग्रवाल, अजय जाटव, शैलेन्द्र ठाकुर, गोपाल रैकवार ने भी पदयात्रा करते हुए आमजन से अपील की कि जो सरकार मंहगाई बेरोजगारी एवं अन्य व्यवस्थाओं पर नियंत्रण न कर सकें ऐसी भ्रष्ट भाजपा सरकार को उखाड़ फेकें। पदयात्रा में प्रमुख रूप से बलराम ठाकुर, अमरदीप अग्रवाल, एके चिश्ती, प्रदीप अहिरवाल, संजु करोसिया, सोनू शांधिया, राम अवतार बाल्मीकि, चिन्तू अहिरवार सहित अनेक कांग्रेसजनों की उपस्थिति रहीं।

महंगाई के विरोध में कांग्रेस की जनाक्रोश यात्रा..

जबेरा/दमोह। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी जिला एवं ब्लाक कांग्रेस पूर्ब विधायक प्रताप सिंह के नेतृत्व में आज विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर पौड़ी मानगढ़, से सिंगरामपुर तक 10 किलोमीटर भाजपा सरकार द्वारा बढ़ती हुई महगाई के विरोध में जन आक्रोश पद यात्रा निकाली। जिसमें समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। समापन अवसर पर रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल पर सभा को संबोधित किया। पूर्ब विधायक ने सबसे पहले रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल पर माल्यर्पण किया। 
वीर सपूत बिरसा मुंडा के जीवन को याद किया और भाजपा सरकार द्वारा हमारे रोज मर्रे के उपयोग करने बाली बस्तुओं पर जो जीएसटी लगाया जा रहा है उसको बन्द किया जाए। पेट्रोल डीजल रसोई गैस के दाम कम किये जायें। इनको लेकर जनता के बीच मे आये है साथ पूर्ब विधायक प्रताप सिंह, जिला पंचायत सदस्य जबेरा क्षेत्र रजनी ठाकुर,गोविंद तिवारी,नीरज जायसवाल,मंडल अध्यक्ष अजय तिवारी, संतोष रजक , नारायण यादव, प्रेमसिंह मालगुजार प्रमोद धनगर राहुल यादव दीपक यादव जनपद सदस्य , द्वारका सिंह , सुमित गोलू विश्वकर्मा, नीतीश अग्रवाल राहुल राय आदर्श मिश्रा, सुनील सिंघई, अनिता विश्वकर्मा शांति राय, कपिल राजपूत, मलखे राय प्रदीप राय सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। जबेरा से मयंक जैन की रिपोर्ट

मंहगाई के विरोध में हिन्डोरिया में भी हुई पदयात्रा
हिण्डोरिया/ दमोह। जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार हिण्डोरिया नगर परिषद में भी बढ़ती मंहगाई एवं खाद्य स्कूली वस्तुओं एलपीजी वापिय लिये जाने को लेकर पदयात्रा प्रभारी कोमल अहिरवार ने कांग्रेसजनों के साथ बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पाहार करते हुए नगर भ्रमण करते हुए आमजनों का अभिवादन स्वीकार करते हुए पदयात्रा प्रारंभ की जिसमें कोमल अहिरवार ने आमजन से अपील की कि आज आमजन मंहगाई से बुरी तरह मस्त है किंतु भाजपा सरकार कुंभकुर्णी नींद में सोई है ऐसी सरकारो को आगामी चुनाव में मंहतोड़ जबाब दें।

तिरंगा यात्रा निकालकर भाजपा सरकार क्या बताना चाहती है जबकि इनकी पार्टी की ही धरक आरएसएस राष्ट्रीय ध्वज न फहराकर भगवा झंडा फहराती है। उपब्लाक अध्यक्ष एमएम राही ने भी कहा कि गरीब लोगों के यहां सिलेन्डर की जगह पुनः लकड़िया आ गई अब महिलायें फिर धुए में रोटियां बनाने ने मजबूर है। पदयात्रा का समापन ज्योति फुले चौक पर हुआ। इस अवसर पर सुधासु चौबे, योगेन्द्र कुशवाहा, फारूख खान, नीलेश सेन, मनोज रैकवार, इनायत खान पार्षद, राजा खान, साजिद खान, शान खान सहित अनेक कांग्रेसजनों की उपस्थिति रहीं।

पथरिया थाना अंतर्गत पकड़ी 8 पेटी अवैध शराब
पथरिया/
 दमोह। थाना अंतर्गत पुलिस को सूचना देकर भगवती मानव कल्याण संगठन एवं भारतीय शक्ति चेतना पार्टी पथरिया एवं दमोह के कार्यकर्ताओं ने पकड़ी 8 पेटी अवैध शराब 6 पेटी लाल मसाला 2 पेटी सफेद प्लेन टोटल 8 पेटी पकड़ी अवैध शराब आरोपी चिरोला कलारी से ग्राम जेरठ ले जा रहे थे आरोपी दो मोटरसाइकिल से अवैध शराब ले जा रहे थे एक मोटरसाइकिल हीरो एचएफ डीलक्स दूसरी मोटरसाइकिल टीवीएस एक्सएल से अवैध शराब ले जा रहे थे आरोपी का नाम भगवान सिंह, वीरेंद्र सिंह, प्रहलाद सिंह स्थान असलाना हिनौता रोड समय रात्रि 11ः30 बजे 8 अगस्त कों कोतवाली थाना अंतर्गत 2 पेटी अवैध शराब कोतवाली थाना अंतर्गत सब्जी मंडी रोड गांधी आश्रम के पास सागर नाका कलारी से जा रही अवैध शराब 2 पेटी शराब जअे एक्सल बिना नंबर की गाड़ी से शराब ले जाई जा रही थी जिसमे 1पेटी लाल 1 पेटी सपेत आरोपी शराब छोड़कर फरार हो गए
 कोतवाली पुलिस लगातार दिन और रात शहर में गश्त लगाने के बाद भी दिनदहाड़े अवैध शराब कैसे निकल जाती है सवाल उठता है संगठन के कार्यकर्ता कैसे मिल जाती है अवैध शराब हटा देहात थाना अंतर्गत पकड़ी 1 पेटी अवैध शराब हटा नाका इमलाई कलारी से लगातार अवैध शराब धड़ल्ले से बेची जा रही है पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत से या शराब बेची जा रही है संगठन के कार्यकर्ताओं का आरोप ऐसा ही देखने को मिला जब तिदनी जा रही थी लाला मसाला 50 पाव देहात थाना अंतर्गत पकड़ी 11 बजे। घेराबंदी करके शराब आरोपी। हिंडोरिया गोपाल। ठाकुर दूसरा बिक्रम राजपूत हिंडोरिया मोटरसाइकिल गाड़ी नंबर एम 09 जेवी 3965 एफआईआर दर्ज कराई गई।

Post a Comment

0 Comments