Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कुंडलपुर महा महोत्सव की तैयारियां तेज.. मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने आचार्यश्री से आर्शीवाद लिया.. अधिकारियों पदाधिकारियों से चर्चा..

 कुण्डलपुर में आयोजित होने वाले बड़े बाबा मंदिर निर्माण के पंच कल्याणक एवं गजरथ महा महोत्सव की तैयारियां आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज के सानिध्य में तेजी से चल रही है वहीं आचार्यश्री के शिष्यों का कुंडलपुर पहुचना भी जारी है। इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशन में प्रदेश सरकार के मंत्रीगण कुंडलपुर पहुचकर तथा अधिकारियों के साथ बैठक करके आयोजन की तैयारियों की लगातार समीक्षा कर रहे है।

 

दमोह। कुंडलपुर में आने वाले देश भर के लाखों श्रद्धालुओं को मुख्यमंत्री की मंशानुसार बेहतर व्यवस्थाए प्रदान करने मप्र के सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा का दमोह आगमन हुआ। उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया एवं उनकी धर्मपत्नि सुधा मलैया से उनके आवास पर मुलाकात की। बाद में कुंडलपुर पहुचकर आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज के दर्शन कर आर्शीवाद प्राप्त किया। कुंडलपुर कमेटी के पदाधिकारियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की। इसके बाद दमोह वापिस लौटे मंत्री जी ने कलेक्टोरेट में अधिकारियों के साथ बैठक की।

जिला कार्यालय सभाकक्ष में कुंडलपुर महा महोत्सव की तैयारियों के सबंध में आयोजित बैठक मे मंत्री श्री सखलेचा ने पेयजल, स्वच्छता, सुरक्षा, स्वास्थय और यातायात व्यवस्था के सबंध में चर्चा करते हुए तदानुसार सुदृण व्‍यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया, कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य, एसपी डीआर तेनीवार, अपर आयुक्त नगरीय प्रशासन सतेन्द्र सिंह सहित भोपाल से आये वरिष्ठ अधिकारी विशेष रूप से मौजूद रहे।

baithak

मंत्री श्री सखलेचा ने कहा देश और विदेश से आने वाले सब धर्म एवं धार्मिक बंधुओ को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो मप्र की सरकार इसकी चिंता करते हुए व्यवस्था का आंकलन करके उसमें जहाँ.जहाँ जरूरत हो वहां सभी विभागों के साथ बैठ कर समनव्य करने के लिए ही यह महत्वपूर्ण बैठक की गई हैं। उन्होंने कहा मुझे पूर्ण विश्वास है जिस हिसाब से जिला प्रशासन तैयारियों में लगा हैं दिशा निर्देश दिए गये हैं एक सप्ताह बाद पुनः आकर यहां तैयारियों का जायजा लेंगे। बैठक में लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, विद्युत वितरण कंपनी और नगरीय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने अब तक की तैयारियों पर विस्तार से अपनी बात रखीं। वहीं सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज, महोत्सव समिति से संदेश जैन, सावन सिंघई अजित मोदी सहित पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

baith

इसके पूर्व कुंडलपुर में क्षेत्र पदाधिकारियों के साथ बैठक में मंत्री श्री सखलेचा ने  अब तक की गई व्यवस्थाओं के सबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा इस दौरान सीनियर सिंटीजनों का भी आगमन होगा व्यवस्थाए ऐसी रखी जाए कि उनको किसी तरह की परेशानी ना हो। परिसर में डिजिटल कैमरे लगाये जाने के सबंध में भी बात की। उन्होंने कहा इस कार्यक्रम को सबसे सफलतम कार्यक्रम बनाने के लिये मुख्यमंत्री जी ने उनकों जिम्मेवारी सौंपी हैं। आज तीन अलग.अलग डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेट्री सभी के साथ बैठकर कलेक्टर कार्यालय में समीक्षा की जायेगी। उन्होंने कहा बैठक के पहले साईड पर मैं इसलिए आया हूँ कि जमीनी तौर पर बात समझ ली जाये।

mntri ji

श्री सखलेचा ने कहा गुरुदेव की इच्छा एवं मंशा भी समझ लूं जिससे सभी लोगों के लिए व्यवस्था ट्रांसपोर्ट वेस्ट मैनेजमेंट की व्यवस्था जिसमें सीवरेज की लाइन साफ सफाई ठहरने की व्यवस्था इंटरनल ट्रांसपोर्टेशन कैमरे एवं सुरक्षा व्यवस्था पुलिस व्यवस्था आदि इन सभी व्यवस्थाओं के बारे में चिंतन करेंगे।  उन्होंने बताया एक विशेष विषय छूट गया था कि यहां पर काफी सीनियर लोग आएंगे उनके लिए ईसीजी एवं अन्य रिपोर्ट को जिनका जो भी डॉक्टर हो उनको ट्रांसफर कर चेक करवाना। यह पहली बार मध्यप्रदेश सरकार में हो रहा है मशीनें भी यहां स्पेशली भेजी जायेंगी जिससे किसी को स्वास्थ्य की दृष्टि से कोई दिक्कत ना होए क्योंकि अभी के समय में सबसे बड़ा चैलेंज यही है आदि दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर चर्चा करेंगे।

इस अवसर पर पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया, उनकी धर्मपत्नि डाँ सुधा मलैया, संदेश जैन, सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज,ए डाँ सावन सिंघई, कुण्डलपुरकमेटी के अध्यक्ष संतोष सिंघई, उपाध्यक्ष देवेन्द्र सेठ, वरिष्ठ पत्रकार नरेन्द्र बजाज, अजित मोदी, एडवोकेट विकल्प जैन, जलनिगम लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी सहित अन्य विभागों के जिलाधिकारी मौजूद रहे।
 

Post a Comment

0 Comments