Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

नही रहे ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार उर्फ यूसुफ खान.. 98 वर्ष की उम्र में सांस की तकलीफ के चलते मुंबई के हिंदूजा अस्पताल में ली अंतिम सांस.. सायरा बानो ने निभाया अंतिम समय तक साथ..

ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार उर्फ यूसुफ खान का निधन

मुंबई। बुधवार की सुबह मुंबई की हॉस्पिटल से एक और बुरी खबर सामने आई है। बालीवुड में ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार ने 98 साल की उम्र में हिंदूजा अस्पताल में अंतिम सांस लेते हुए संसार को छोड़ दिया। अस्पताल में इनका इलाज कर रहे डॉ पार्कर ने उनके निधन की पुष्टि की है।


हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान था। जिस दौर में उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था उस समय सफलता के लिए नाम के साथ कुमार शब्द का होना जरूरी समझा जाता था इसीलिए युसूफ खान ने दिलीप कुमार के नाम से बॉलीवुड में एंट्री की और एक के बाद एक उनकी फिल्में सफलता की परवान चढ़ने लगी और देखते ही देखते युसूफ खान दिलीप कुमार के नाम से ट्रेजरी किंग के रूप में लोगों के दिलों दिमाग में छा गए। उनकी अदाकारी के साथ डायलॉग बोलने की शैली आम लोगों के बीच में बेहद लोकप्रिय रही।



उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भी अनेक बार दिलीप कुमार के निधन की खबरें सोशल मीडिया पर सामने आई लेकिन बाद में इनकी पुष्टि नहीं हो सकी। लेकिन आज 7 जुलाई की सुबह पुनः उनको सांस लेने में तकलीफ हुई। जिसके बाद सुबह 7.30 बजे मुंबई के खार हिंदुजा अस्पताल से उनके निधन की खबर बाहर आई। इलाज कर रहे डॉ. पार्कर ने उनके निधन की पुष्टि की है। जिसके बाद देश में फैले उनके प्रशंसकों के बीच उदासी का माहौल बना हुआ है वहीं अनेक बॉलीवुड कलाकार और राजनेताओं ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है। विनम्र श्रद्धांजलि

Post a Comment

0 Comments