Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

रेस्टोरेंट की आड़ में कोरोना कर्फ्यू में अवैध शराब का कारोबार करने वाले भाजपा नेता व साथियों को नहीं मिली बेल.. माननीय न्यायालय ने भेजा पांचों आरोपियों को जेल.. देहात थाना पुलिस ने देर रात पकड़ी थी ढाई लाख से अधिक की बियर और विदेशी शराब..

अवैध शराब मामले में रेस्टोरेंट संचालक को नहीं मिली बेल..

दमोह। देहात थाना अंतर्गत जबलपुर नाका क्षेत्र में आईसी एंड स्पाइसी नाम से रेस्टोरेंट का संचालन करने वाले भाजपा के युवा नेता पवन बुधौलिया व साथियों को अवैध शराब विक्रय मामले में माननीय न्यायालय ने पुलिस द्वारा पेश किए जाने के बाद जेल भेज दिया गया है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान इनके रेस्टोरेंट से देर रात दो लाख से अधिक की विदेशी शराब और बीयर पकड़े जाने के बाद इनके खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 वी के अलावा अन्य धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया था। जिसके बाद देहात थाना पुलिस ने इन को कोर्ट में पेश किया था जहा इनकी बेल निरस्त हो जाने के बाद इनको जेल भेज दिया गया है।


विभिन्न अवैध कारोबारो को लेकर लंबे समय से चर्चाओं में बने रहने बाले भाजपा के युवा नेता तथा खुद को पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया का खासम खास बताने वाले पवन बुधौलिया के जबलपुर नाका स्थित आईसी एंड स्पाइसी रेस्टोरेंट्स के 30 दिसंबर 2020 को शुभारंभ होने के बाद से विदेशी शराब और बियर के विक्रय का दौर लगातार चल रहा था। तत्कालीन एसपी से लेकर टीआई तक इसकी जानकारी पहुंच रही थी लेकिन इसके रसूख के आगे पुलिस कार्रवाई करने से बचती नजर आती रही थी।

 वही विधानसभा उपचुनाव के दौरान भाजपा के बड़े नेताओं की बैठके तथा व्यापारी मिलन समारोह पत्रकार वार्ता आदि भी इसी रेस्टोरेंट से होने की वजह से रेस्टोरेंट संचालक कोरोना कर्फ्यू के दौरान भी अवैध रूप से बियर तथा अंग्रेजी शराब का विक्रय करवा रहा था। जिसकी सूचना भगवती मानव कल्याण संगठन तथा क्षेत्र के लोगों द्वारा दिए जाने के बावजूद पुलिस अनदेखी करती आ रही थी। पिछले दिनों दमोह एसपी से लेकर कोतवाली देहात थाना टीआई के बदले जाने के बाद बीती रात पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए ना सिर्फ कार्यवाही की बल्कि रेस्टोरेंट संचालक को हिरासत में लेकर उसकी हैकड़ी उतारने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। सीएसपी ने लोकायुक्त की तर्ज पर पांच पांच सौ रुपए के नोट साइन और डेट डालकर वियर लेने के लिए एक पुलिस कर्मी को भेजा। वही रेस्टोरेंट से बियर मिल जाने के बाद की गई कारवाई के दौरान उपरोक्त साइन किये गए नोटो को भी बरामद करके कार्यवाही की गई।




मामले में तत्परता दिखाते हुए कार्यवाही करने वाली टीम का मार्गदर्शन करने वाले सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि एसपी डीआर तैनीवार व एएसपी शिवकुमार सिंह के निर्देशन में देहात थाना प्रभारी विजय सिंह तथा कोतवाली प्रभारी सतेंद्र सिंह व टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए ढाई लाख से अधिक कीमत की बियर एवं विदेशी शराब जब्त करते हुए आरोपी पवन बुधौलिया तथा चार अन्य लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करके देहात थाना पुलिस द्वारा आज माननीय न्यायालय में पेश किया गया था।

 जहां से उनकी जमानत निरस्त हो जाने पर जेल भेज दिया गया है पुलिस द्वारा सूचना मिलने पर अन्य स्थानों पर भी इसी तरह की छापामार कार्रवाई करने तत्परता दिखाई जा रही है। इधर इस मामले में लगातार सूचना देकर कार्रवाई करने के लिए पुलिस पर प्रेशर बनाने वाले भगवती मानव कल्याण संगठन के पदाधिकारियों ने भी पुलिस अधिकारियों को कार्यवाही के लिए धन्यवाद दिया है तथा आगे भी इसी तरह की कार्यवाही जारी रखने की अपेक्षा की है। पिक्चर अभी बाकी है..

Post a Comment

0 Comments