Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

सिर चढ़कर बोलती गर्मी या लाल परी का जादू.. घंटाघर पर कोरोना कफ्यू जांच अभियान के दौरान तलबार लेकर पहुचे सनकी सुल्तान.. मास्क नहीं लगाने पर 257 लोगों से 33 हजार रूपए बसूले.. तेन्दूखेड़ा में 06 को खुली जेल में भेजा.. 21 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई..

 घंटाघर पर सिर चढ़कर बोलती गर्मी या लाल परी का जादू

दमोह। जिले में कोरोना कफ्यू के दिनों में वृद्धि के साथ पुलिस के जांच चेकिंग अभियान में भी तेजी आती जा रही है इधर पारा बढ़ने के साथ कुछ लोगों के सिर पर गर्मी भी सिर चढ़कर बोलने लगी है। ऐसे में 44 डिग्री तापमान में पुलिस द्वारा कोरोना कफ्यू में बाहर निकलने वाले वाहन चालकों से पूछताछ व मास्क चेकिंग अभियान भी किसी से चुनोती से कम नहीं कहां जा सकता। 

 कोरोना कफ्यू के 11 वे दिन शुक्रवार को घंटाघर पर पुलिस की जांच मुहिम के दौरान अचानक एक युवक लुबी तलवार को हाथ में लहराते हुए नजर आया। जिससे राहगीरों के बीच दहशत का माहौल बनते देर नहीं लगी। वहीं डयूटी पर तैनात एएसआई राजेंद्र मिश्रा ने उक्त युवक के कब्जे से तलबार लेने के बाद उसको भी काबू में किया तथा बाद में पुलिस वाहन से कोतवाली भेजा गया। तलबार लेकर आया जिस तरह से हरकत कर रहा था उसे देखकर यहीं लग रहा था कि या तो वह सनकी है या फिर गर्मी सिर चढ़कर बोल रही है या फिर लाल परी जादू अपना असर दिखा रहा है। बहरहाल यदि पुलिस उससे तलबार नहीं छीनती तो वह सनक दिखाते हुए बारदात को भी अंजाम दे सकता था।

मास्क नहीं लगाने पर 257 लोगों से 33 हजार बसूले.. 

दमोह। कलेक्टर तरूण राठी के निर्देश पर कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। आज मास्क नहीं लगाने वाले 257 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई कर 33 हजार रूपये अधिरोपित जुर्माना वसूला गया। इसमें दमोह में 72, हटा में 50, पथरिया में 74, तेंदूखेड़ा 61 व्यक्यिों से जुर्माना वसूला गया। इसी प्रकार नियम विरूद्ध दुकान खोलनें वाले सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले 21 व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई। इसमें हटा में 12, पथरिया में 04 और तेन्दूखेड़ा में 05 व्यक्ति शामिल है। इसी प्रकार खुली जेल संबंधी कार्रवाई तेन्दूखेड़ा में की गई है। यहां पर 06 व्यक्तियों को खुली जेल में भेजा गया। 16 प्रकरणों में 188 के तहत कार्रवाई की गई। 

मास्क नहीं पहनने वालों परें 14 हजार जुर्माना-दमोह में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी है। एसडीएम राकेश सिंह मरकाम ने जानकारी देते हुए बताया कि आज मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि 30 अप्रैल को 72 ऐसे व्यक्तियों पर जिन्होंने मास्क नहीं लगाई थी उन पर 14400 जुर्माना वसूला गया उन्होंने यह भी बताया कि 29 अप्रैल को 33 व्यक्तियों से 6600 रुपए वसूले गए।

किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर सर्वे जारी..

दमोह। किल कोरोना अभियान-2 के तहत घर-घर सर्वे किया जा रहा है, इसी कड़ी में आज हाउसिंग बोर्ड सिविल वार्ड सात में टीम द्वारा 91 घरों का सर्वे किया गया इस दौरान दो पॉजिटिव व्यक्ति की सूचना मिली एक घर में आइसोलेट होकर उपचार ले रहे हैं एवं दूसरे मरीज भोपाल में उपचार रत होना बताया गया है। 2 लोगों को खांसी बुखार की शिकायत मिली एवं एक दस्त का मरीज मिला। टीम द्वारा घर-घर में तापमान लिया गया साथ ही बुखार खांसी वाले इन मरीजों को फीवर क्लीनिक जाकर उपचार कराने की समझाईश दी गई और इसकी रिपोर्ट टीम द्वारा अपने जिला अधिकारी को सौंपी जाएगी टीम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उषा तिवारी अरुणा खरे और दसोदा ठाकुर शामिल रहे।

Post a comment

0 Comments