Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अगस्त के 24 वे दिन 11 नए मरीज मिले 22 पुराने स्वस्थ्य हुए.. एक और जेल बन्दी तथा स्वास्थ्य कर्मी के संक्रमित होने की खबर.. 637 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष, टोटल केस साढ़े पांच सौ के करीब पहुचे.. ठीक होने वालों की संख्या 404 तक पहुची..

एक जेल बन्दी तथा स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित..
दमोह। जिले में कोरोना संक्रमण केसों के मामले में अगस्त माह जबरदस्त इजाफे वाला रहा है अगस्त के 24 वे दिन गुरुवार को 11 पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आने से जिले में टोटल कोविड-19 केसों की संख्या 549 तक पहुंच गई है वही 22 मरीजों की स्वस्थ हो जाने पर कोरोना की जंग जीतने वालों का फिगर 404 तक पहुंच गया है। जबकि अभी 637 सैंपलों की रिपोर्ट बाकी है।
सोमवार को जिले में कोविड 19 के ग्यारह नए मरीज मिलने और 22 के स्वस्थ्य हो जाने की जानकारी सामने आई है। 11 मरीजो में सात पुरुष तथा चार महिलाएं बताई जा रही हैं। इनमें 7 शहर के विभिन्न वार्डों के निवासी हैं पॉइंट 4 मरी ग्रामीण क्षेत्रों से संक्रमित पाए गए हैं। खास बात यह है कि आज संक्रमित मिले मरीजों में एक और जेल बंदी शामिल बताया जा रहा है जो हटा उप जेल में निरुद्ध है। इसकी कोविड-19 सैंपलिंग के बाद आज रिपोर्ट पाजेटिव आना बताया जा रहा। इसे मिला कर अब तक 5 बंदी संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें दो हटा उपजेल तथा तीन दमोह जेल के है। इधर एक और स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी सामने आई है हटा निवासी यह स्वास्थ्य कर्मी 108 वाहन सेवा से जुड़ा बताया जा रहा है।
24 वें दिन 22 कोरोना योद्धा हुए डिस्चार्ज
दमोह। आज जिला अस्पताल डीसीएससी वार्ड, पॉलिटेक्निक कोविड केयर सेंटर और हटा से फिर अच्छी खबर, यहां से 22 कोरोना योद्धा स्वस्थ्य होकर अपने घरों को रवाना हुए, पूर्व स्वस्थ्य हुये एक कोरोना योद्धा ने कहा मैं और मेरे बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, मेरी तबीयत बहुत खराब थी लेकिन यहां के डॉक्टर, स्टाफ नर्स ने हम लोगों को दोबारा एक नई जिंदगी की धारा में शामिल किया है, इन सभी के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करता हूं, कोरोना प्राण घातक नहीं है समय रहते हॉस्पिटल आइए, चेकअप करवाइए।

आरएमओ डॉ दिवाकर पटेल ने कहा आज डीसीएससी वार्ड दमोह से 6 कोरोना योद्धा स्वस्थ होने के बाद घर रवाना हो रहे हैं, जिसमें से 5 कोरोना योद्धा बहुत ही गंभीर स्थिति में थे, निमोनिया के मरीज थे, आज उनके पूर्ण स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया। उन्होंने कहा खुशी इस बात की है कि कम संसाधनों में अस्पताल में उपलब्ध उपचार के माध्यम से हमारे मरीज ठीक हो रहे हैं, उनका तथा उनके आत्माजनों हमारे ऊपर विश्वास के कारण सभी मरीज यहां से कोरोना को हराते हुए अपने घर जा रहे हैं। इन सभी मरीजों को स्वस्थ्य हेाने के उपरांत गरिमामय माहौल में फूल माला पहनाकर स्वागत-सम्मान के साथ यहां से विदा किया गया।
हटा से दो दिन में 05 योद्धा हुए घर रवाना आज हटा कोविड केयर सेंटर से 02 कोरोना योद्धा स्वस्थ्य होकर घर रवाना हुए। उन्हें यहां से फूल-मालाओ से स्वागत सम्मान कर विदा किया गया। इसके अलावा यहां से 03 कोरोना योद्धा कल रविवार को डिस्चार्ज हुए, इस प्रकार दो दिन में 05 कोरोना योद्धा यहां से घर रवाना हुए।दमोह पॉलिटेक्निक कॉलेज से 11 योद्धा डिस्चार्जइसी प्रकार शहरी क्षैत्र दमोह के पॉलिटेक्निक कोविड केयर सेंटर से 11 योद्धा डिस्चार्ज हुए। 

Post a comment

0 Comments