Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

एमपी बोर्ड के नतीजो ने सागर संभाग का मान बढ़ाया.. गौरझामर के गगन ने किया दसवीं में टॉप.. प्रदेश के टॉपरों में 10वीं-12वीं में दमोह जिले के आठ बच्चे शामिल..

10 वीं में गौरझामर सागर के गगन दीक्षित ने टॉप किया- 
भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। 10वीं 12वीं रिजल्ट के साथ-साथ 12वीं वोकेश्नल रिजल्ट की भी घोषणा की गई है। एमपी बोर्ड 12वीं में कुल 72.37 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए। 76.31 फीसदी लड़कियां पास हुई हैं और 68.94 फीसदी लड़के पास हुए हैं। दसवीं का रिजल्ट 61.32 फीसदी रहा। 10 वीं में सागर के गगन दीक्षित ने टॉप किया है। 500 में उन्हें 499 अंक मिले हैं।
मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम में दृष्टि सनोडिया ने टॉप किया है। उन्होंने 500 में से 479 मार्क्स हासिल किए। 12वीं साइंस स्ट्रीम मैथ्स ग्रुप में आर्या जैन ने 486 अंक हासिल कर टॉप किया है। 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम में 486 अंकों के साथ भोपाल के विवेक गुप्ता ने टॉप किया है। 12वीं एग्रीकल्चर ग्रुप में 481 अंक हासिल कर प्रिया चौरसिया ने टॉप किया है। 12वीं साइंस स्ट्रीम बायोलॉजी ग्रुप में सृजन श्रीवास्तव ने 481 अंक हासिल कर टॉप किया है। फाइ आर्ट्स, होम साइंस में 476 अंक पाकर प्रतीक्षा शर्मा ने पहला स्थान हासिल किया है।
एमपी बोर्ड नतीजो ने सागर संभाग का मान बढ़ाया-

एमपी बोर्ड के नतीजे बुंदेलखंड सागर संभाग के लिए काफी उत्साहवर्धक एवं मान बढ़ाने वाले रहे हैं। गौरझामर के गगन पिता राजेश दीक्षित ने हाई स्कूल नतीजों में नतीजों में 500 में से 499 अंक लेकर पूरे प्रदेश में सफलता के झंडे गाड़ने में टॉप स्थान हासिल किया। वही दमोह जिले के बच्चे भी जिले का मान बढ़ाने के मामले में पीछे नहीं हैं। हाईस्कूल तथा हायर सेकेंडरी परीक्षा में चार-चार बच्चों ने प्रदेश की मेरिट सूची में अपने नाम दर्ज कराए हैं।
 प्रदेश के टॉपरों में दमोह जिले के आठ बच्चे शामिल-
हाईस्कूल परीक्षा की मेरिट लिस्ट में टॉप 10 में जगह बनाने वाले 144 बच्चो में दमोह जिले के चार बच्चे भी शामिल है। एक्सीलेंस स्कूल दमोह की खुशबू पिता दिनेश चौबे ने 496 अंक हासिल करके तीसरा स्थान हासिल किया है। 
मॉडल स्कूल के छात्र हर्ष पिता राजकुमार साहू तथा एक्सीलेंस स्कूल के छात्र अर्पित पिता घनश्याम बत्र ने 492-492 अंक अर्जित करके सातवां तथा मॉडल स्कूल पटेरा की गुंजन पिता सुनील नामदेव ने 491 अंको के साथ मेरिट सूची में आठवां स्थान हासिल किया है।
हायर सेकेंडरी प्रदेश की मेरिट सूची में 4 नाम दर्ज- 

हायर सेकेंडरी परीक्षा की प्रदेश की मेरिट सूची में कृषि संकाय से एक्सीलेंस स्कूल की छात्रा प्रिया पिता मनोज चौरसिया ने 491 अंको के साथ 6 टॉपरों में प्रथम स्थान हासिल किया है। कॉमर्स संकाय की मेरिट सूची में एक्सीलेंस स्कूल दमोह के राहुल पिता विमलेश शाह ने 479 अंक लेकर मेरिट सूची मैं पांचवा स्थान बनाया है। विज्ञान की प्रवीण सूची में एक्सीलेंस स्कूल दमोह के शिवम पिता सुरेंद्र पवार ने 470 अंक लेकर छठवा स्थान हासिल किया है। 
कला समूह की प्रोविजनल सूची में हटा के शासकीय नवीन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र राजकिशोर पिता मुरारी कुर्मी ने 463 अंकों के साथ दसवा स्थान हासिल किया है।
 मेरिट लिस्ट में जगह बना कर अपने गांव शहर जिले का नाम प्रदेश में रोशन करने वाले सभी बच्चों के साथ साथ परीक्षा पास करके अगली कक्षा में प्रवेश करने वाले सभी बच्चों को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं जो बच्चे किसी कारणवश सफलता का मुकाम नहीं छू सके हैं वह हताश नहीं हो तथा पुनः कोशिश करें सफलता जरूर उनके चरण चूमेगी। अभिजीत जैन की रिपोर्ट
यहां देखें रिजल्ट- mpbse.nic.in  

Post a comment

0 Comments