Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

भाजपा का जादू उतारने सिंधिया ने जनता पर किया नींबू मिर्च का टोटका..फिर भी पटेरा में फीकी रही कांग्रेस की आमसभा..

 मिर्च की माला हम पहनते.. मिर्ची शिवराज को लगती- 
अभी तक आपने  दुकानों में  नजर लगने पर  ग्राहकी की ग्राहक की मंदी होने पर नींबूू मिर्च को धागे में बांधकर दुकान के बाहर लटकाने का टोटका होते देखा होगा लेकिन अब इस तरह के टोटके राजनीति में भी होते नजर आने लगे हैं या टोटका फिलहाल भाजपा का जादू उतारने के लिए कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया करते नजर आ रहे हैं

  दमोह जिले के पटेरा पहुंचे श्री सिंधिया ने  नींबू और मिर्च की माला दिखाते हुए कहा कि हम मिर्च की माला पहनते हैं और मिर्ची शिवराज को लगती है। बुंदेलखंड में नींबू तथा मिर्च को धागे में बांधकर लटकाने का टोटका सदियों से चला आ रहा है। धंधा मंदा होने पर लोग रविवार या बुधवार को नींबू मिर्च की माला बनाकर दुकान के बाहर लटका देते हैं आज भी श्री सिंधिया के द्वारा नींबू मिर्च की माला मतदाताओं को दिखाने को लोग भाजपा का जादू रूपी टोटका उतारने की संज्ञा देते नजर आए।

हटा विधानसभा क्षेत्र के पटेरा में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में अपेक्षित भीड़ नहीं जुट सकी। हेलीकॉप्टर से पटेरा में उतरते ही कांग्रेसी प्रत्याशी सहित अनेक नेताओं के बीच सिंधिया के पैर पढ़ने तथा जनेऊ पहनाने के लिए होड़ लगी रही।


 पटेरा पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगवानी से लेकर मंच पर दमोह से कांग्रेस के टिकट के दावेदारों की भीड़ देखने को मिली। अभी तक दमोह के चुनावी परिदृश्य से गायब नजर आ रहे पूर्व मंत्री राजा पटेरिया भी पटेरा में श्री सिंधिया के सभा मंच पर नजर आए। इसके अलावा एक अन्य दावेदार नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मनु मिश्रा की मौजूदगी प्रमुख रही।

श्री सिंधिया ने सीधे माइक संभालते हुए केंद्र की मोदी सरकार और शिवराज सरकार पर जमकर निशाना। मध्य प्रदेश से  शिवराज सरकार को  उखाड़ कर नहीं फेंक लेने तक फूल माला नहीं पहन ने का संकल्प लेने वाले श्री सिंधिया ने सभा मंत्र से  नींबू तथा मिर्ची की माला ऊपर उठाकर दिखाते हुए कहा कि यदि हम मिर्ची की माला पहन रहे तो शिवराज सिंह को क्यों मिर्ची लगती है।

 क्षेत्र के विकास के नाम पर कांग्रेस प्रत्याशी हरि शंकर चौधरी को वोट देकर विजय बनाने की अपील करते हुए करीब 20 मिनट में सिंधिया ने अपने भाषण को विराम दिया। तथा चलते चलते दल बदल करने वालों को मालाएं पहनाकर कांग्रेसी बनाने में देर नही की। पाला बदलकर फिर कांग्रेस के होने वाले नेताओं में हटा के बेलू त्रिवेदी के अलावा पूर्व सांसद भाजपा नेता चंद्रभान सिंह के भाई चंदन सिंह प्रमुख रहे।


सिंधिया के मंच से उतरने के पूर्व माइक संभालकर आभार जताने वाले कांग्रेस प्रत्याशी हरि शंकर ने सिंधिया को भगवान की उपमा देते हुए हाथ जोड़कर पैर पड़ कर आभार जताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। इधर कांग्रेस की सभा में उपस्थित लोगों की संख्या उम्मीद से कम होने के बावजूद कांग्रेस प्रत्याशी तथा नेताओं के लिए सिंधिया की सभा पटेरा क्षेत्र में संजीवनी साबित होगी अथवा नहीं इसका पता परिणामों के बाद ही लगेगा। अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments