Ticker

6/recent/ticker-posts

चुनाव आहर संहिता में रंगे हाथों पकड़े गए साहबान.. उज्जैन लोकायुक्त ने डेढ़ लाख की रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा.. सीमांकन के बदले किसान से की थी दो लाख से अधिक की डिमांड..

 चुनाव आहर संहिता में रंगे हाथों पकड़े गए साहबान..

समूचे भारत वर्ष के साथ मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के साथ प्रदेश में दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। वही बड़े अधिकारियों की चुनावी व्यस्तता का फायदा उठाकर रिश्वतखोर कर्मचारी आम नागरिकों से लेकर किसानों तक को परेशान करने से नहीं चूक रहे हैं। मध्य प्रदेश के देवास जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां उज्जैन लोकायुक्त की टीम ने ट्रैप कार्यवाही करते हुए एक रिश्वतखोर पटवारी को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद में भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की है। रिश्वत की यह रकम नगद राशि के साथ चेक के रूप में ली जा रही थी..
उज्जैन लोकायुक्त सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार घन श्याम चौधरी ग्राम पटाड़ा जिला देवास के द्वारा 24 अप्रैल 2024 को श्री अनिल विश्वकर्मा एसपी लोकायुक्त उज्जैन को शिकायत की थी कि हल्का 88 का पटवारी मनोहर बिलावले के द्वारा आवेदक की 14 बीघा जमीन का सीमांकन करने के लिए प्रति सीमांकन के 70 हजार के हिसाब से 210000/- रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है। उक्त शिकायत की तसदीक डीएसपी सुनील तालान के द्वारा करवाई गई आरोपी पटवारी उक्त सीमांकन के लिए 190000 रुपए जिसमें से पहली किस्त में डेढ़ लाख रुपए आज दिनांक को लेना तय हुआ। शिकायत सत्य पाए जाने पर आज लोकायुक्त उज्जैन की आठ सदस्य दल के साथ ट्रैप प्लान तैयार किया गया..
आवेदक के द्वारा आरोपी पटवारी से बात की तो उसने मांगलिया तिराहे, इंदौर पर पैसे लेकर बुलाया जहां आवेदक घनश्याम चौधरी ने नगद Rs 50000 तथा Rs 100000 का चेक जैसे ही पटवारी को दिया तो पटवारी मनोहर बिलावली को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त टीम में पकड़ लिया। उक्त कार्रवाई में डीएसपी सुनील तालान, निरीक्षक दीपक शेजवार,आरक्षक संजय पटेल, आरक्षक संदीप कदम,आरक्षक नीरज राठौर, रमेश डाबर एवं शिक्षा विभाग के दो पंच साक्षी रहे।

Post a Comment

0 Comments