Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह पटेरा मार्ग पर होली के रंग में भंग.. तेज रफ्तार बोलेरो पेड़ से टकराई एक की मौत दो की हालत गंभीर.. इधर होली पर लघु व्यापारी संघ की ओर से पिचकारी और रंग गुलाल पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे..

तेज रफ्तार बोलेरो पेड़ से टकराई एक की मौत 3 गंभीर 

दमोह। होली के दिन भी रफ्तार का कहर बरकरार रहा। जिले के पटेरा के पास एक तेज रफ्तार बोलेरो गाड़ी अनंत्रित होने के बाद पेड़ से टकरा का दुर्घटनाग्रस्त हो गई हादसे में बोलेरो की जहां परखचे उड़ गए वही एक व्यक्ति की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। वही चार घायलो में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिनको जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को पटेरा रोड पर तेज रफ्तार बोलेरो गाड़ी के अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराने की वजह से हुए भीषण सड़क हादसे में रघुवीर सिंह पिता चित्तर सिंह 45 वर्ष निवासी हरपालपुरा की मौत हो गई। वही दिलीप सिंह तथा थम्मन सिंह दोनों पटेरा थाना क्षेत्र निवासी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत में सुधार नहीं होने पर जबलपुर रेफर कर दिया गया है। एक अन्य घायल के भी पटेरा से जिला अस्पताल पहुंचने पर रात में जबलपुर रेेेफर किए जाने की जानकारी सामने आई है। 
लघु व्यापारी संघ की ओर से पिचकारी और रंग गुलाल पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे.. 
दमोह जिले में लघु व्यापारी संघ द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी होली मिलन कार्यक्रम किया जाता रहा है। जिसमें संघ के अध्यक्ष तनुज पाराशर के सुझाव अनुसार हर वर्ष होली मिलन कार्यक्रम के नाम पर अनावश्यक खर्च किया जाता था। जिससे किसी को कोई लाभ नहीं होता था तब उन्होंने मध्य प्रदेश लघु व्यापारी संघ के सभी सदस्यों के साथ बैठकर यह निर्णय लिया कि क्यों ना होली पर जरूरतमंद बच्चों के साथ मिलकर यह त्यौहार मनाया जाए। जिसके बाद से पिछले 6 वर्षों से दमोह में संगठन की ओर से जरूरतमंद बच्चों को रंग गुलाल पिचकारी फेस मास्क आदि होली में इस्तेमाल आने वाली अनेक सामग्री दी जाने लगी जिससे सनातन धर्म के त्योहारों में पहले जैसी रौनक देखी गई रंग गुलाल पिचकारी फेस मास्क होली के त्यौहार में आने वाली अनेक सामग्री पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे..
आयोजन में आए हमारे संगठन के पंकज सोनी ने बच्चों को रंग गुलाल पिचकारी बाँटते हुए होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी प्रदेश महामंत्री शैलेंद्र जैन ने बच्चों को रंग गुलाल पिचकारी बाँटते हुए कहा अपने सनातन धर्म के त्योहारों को पहले की तरह हर्षोउल्लास से मनाया जाए क्योंकि कुछ  वर्षों से देखने में आ रहा था कि सनातन धर्म के त्योहारों में लोगों की रुचि कम होती जा रही है भारतीय मजदूर संघ से एडवोकेट धर्मेंद्र चौबे ने सभी बच्चों को रंग गुलाल पिचकारी बाँटते हुए सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी ओर उन्होंने कहा कि कुछ सालो से सनातन  धर्म के त्योहारों में लोगों की  रुचि कम देखी जा रही हैं जिसकी बड़ी वजह बॉलीवुड की फिल्मो मे हिंदू परंपरा को  कम महत्व दिया और पाश्चात्य  संस्कृति को बढ़ाने का काम किया है यही वजह है कि आज हिंदू त्योहारों में लोग पहले जैसे त्यौहार नहीं मनाते बल्कि पश्चात्य संस्कृति के त्यौहारो पर ज्यादा रुचि दिखाते हैं इस सब की वजह हमारी हिंदी फिल्में है..
युवा पत्रकार कल्याण संघ प्रदेश अध्यक्ष उमर खैय्याम ने भी बच्चों को रंग गुलाल पिचकारी बाँटी और सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी  वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र अटल के कर कमलों से जरूरतमंद बच्चों को रंग गुलाल पिचकारी बांटी गई और उन्होंने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी देशबंधु जिला ब्यूरो संदीप पाठक ने भी सभी को होली की शुभकामनाएं दी और मीडिया जगत से अजीत ठाकुर राजा ठाकुर रितेश अवस्थी मनीष साहू धीरज जॉनसनl भारतीय मजदूर संघ से देवेंद्र चौबे और भारतीय मजदूर संघ के सभी संगठित कार्यकर्ता और पदाधिकारी..
मध्य प्रदेश लघु व्यापारी संघ के सचिव मनोज जैन कोषाध्यक्ष पप्पू पंडा संगठन प्रभारी गुड्डा चौरसिया उमेश महाराज लघु व्यापारी संघ के संरक्षक नरेश चौबे  भारतीय मजदूर संघ के विभाग प्रमुख धर्मेंद्र चौबे, प्रदीप जाटव बीड़ी मजदूर संघ अध्यक्ष, देवेंद्र चौबे जिला मंत्री भारतीय मजदूर संघ , अनिल जैन संभागीय अध्यक्ष मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ, प्रभात चंकी कछुआ मध्य प्रदेश सफाई कर्मचारी संघ, संदीप मंटू भैया मध्य प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, प्रेम सिंह सीमेंट यूनियन माइंस आदि की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments