Ticker

6/recent/ticker-posts

UP में बारातियों से भरी बस पर गिरा हाईटेशन तार,कई लोग जिंदा जले.. MP में होटल संचालक के बेटे की गोली मारकर हत्या मामले में बड़ा खुलासा.. झारखंड के जैन उदासीन आश्रम में बने मंदिर में चोरी..

 बारातियों से भरी बस पर गिरा हाईटेशन तार..

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से भीषण सड़क हादसे का मामला सामने आया है। मरदह थाना क्षेत्र में मऊ से बारातियों को लेकर जा रही बस पर हाईटेंशन तार गिर गई। इस हादसे में अब तक चार लोगों के मरने की सूचना आ रही है। इस हादसे में बस में आग लग गई। बस में सफर कर रहे लोग हाईटेंशन तार के झटके से झुलस गए।
 

यात्रियों से भरी बस से आग की लपटें काफी समय तक उठती रही। करंट के कारण लोगों को बाहर निकलने में दिक्कत हुई। मौके पर अधिकारियों को भेजा गया है। मामले की जानकारी सरकार के स्तर पर भी ली जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि बस में यात्री भरे हुए थे। बस पर तार गिरने के बाद बस में आग लग गई। करंट का प्रवाह रुकने के बाद किसी प्रकार लोग निकले। अचेत लोगों के आग में जलने की भी बात कही जा रही है।

सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख देने का ऐलान किया..गाजीपुर में भीषण बस हादसे का सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर घायलों को पचास हजार रुपये देने का ऐलान किया। साथ ही निःशुल्क उपचार कराये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश दिया कि वे तत्काल घटनास्थल पर पहुंचें। जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं। सीएम योगी ने कहा है कि अधिकारी मौके पर पहुंच कर घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करें। राहत और बचाव कार्य में तेजी लाई जाए। सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के प्रति संवेदना जाहिर की है।

चार लोगों के मौत की सूचना.. गाजीपुर के मरदह क्षेत्र के महाहरधाम के समीप एक मिनी बस में 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार छू जाने से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया। बस पूरी तरह से आग की चपेट में आ गई। अब तक आ रही जानकारी के अनुसार, आग से चार लोगों के जिंदा जलने की खबर है। इस हादसे में और लोगों के भी हताहत होने की आशंका है।

50 यात्री थे बस में सवार.. बस में 50 लोग सवार थे। आग इतनी भयावह थी कि कोई भी आग बुझाने के लिए बस के करीब जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। अभी तक आग से चार लोगों के जलने की जानकारी मिली है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। इस हादसे में और लोगों के भी हताहत होने की आशंका है। पता चला है कि बस सीएनजी थी।

होटल संचालक के बेटे की गोली मारकर हत्या मामले में बड़ा खुलासा.. मध्यप्रदेश के भिंड में होटल संचालक के बेटे प्रणाम जैन की गोली मार कर हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक असित यादव ने बताया कि प्रणाम जैन की हत्या बहन के प्रेम प्रसंग को लेकर हुई है। आरोपी विशाल भदौरिया का मृतक प्रणाम जैन की बहन से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक साल पहले प्रणाम जैन ने बहन को आरोपी के साथ पकड़ा था। प्रणाम ने पिता के साथ मिलकर आरोपी विशाल भदौरिया को बाजार में जमकर मारपीट की थी। बेइज्जती का बदला लेने के लिए आरोपी विशाल ने अपने रिश्तेदार से मिलकर हत्या का षड्यंत्र रचा था।

पुलिस ने हत्याकांड के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बीते रविवार को बदमाशों ने सुबह 5 बजे होटल संचालक विनोद जैन के बेटे प्रणाम जैन को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। वारदात के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। गोली लगने के बाद परिजन जिला अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद प्रणाम मृत घोषित कर दिया था। घटना की जानकारी लगते ही बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह भी अस्पताल पहुंचे थे। व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने हत्यारों पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया था।

 झारखंड में जैन उदासीन आश्रम में बने मंदिर में चोरी..  गिरिडीह:  निमियाघाट थाना क्षेत्र के इसरी बाजार स्थित महिला जैन उदासीन आश्रम में बने मंदिर में चोरों ने एक बार फिर से चोरी की घटना को अंजाम दिया है. यहां बीती रात को चोरों ने जैन मंदिर में भगवान महावीर के छोटे-छोटे प्रतिमा सहित एक चांदी का छत्र चांदी का अष्टपति हार की चोरी कर ली है..

हालांकि चोरी करने के बाद चोरों ने भगवान महावीर के 12 छोटे-छोटे प्रतिमाओं को मंदिर के पीछे छोड़ दिया, जबकि अष्टपति हार और चांदी का छत्र अपने साथ कर ले गए हैं.. बता दें कि इससे पहले 2 फरवरी को चोरों ने इसरी बाजार स्थित राधा कृष्ण ठाकुरबाडी में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया था. हालांकि अब-तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. इधर बीती रात हुई चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है. इधर चोरी की घटना को अंजाम देते वक्त चोरों ने सीसीटीवी कैमरे के साथ भी छेड़छाड़ करते नजर आए हैं. इधर घटना के बाद पुलिस मामले की जांच -पड़ताल में जुट गई है टूटा हुआ था मंदिर का ताला.. घटना के बाबत मंदिर के संरक्षक प्रदीप जैन ने बताया कि सुबह जब मंदिर पूजा करने के लिए लोग गए तो देखा कि मंदिर का ताला टूटा हुआ था. जब अंदर गए तो देखा कि भगवान महावीर की प्रतिमा भी गायब थी. जिसके बाद मंदिर में चोरी हुई घटना की जानकारी आस-पास के लोगों को दी गई. चोरी की घटना के बाद से लोगों में आक्रोश का माहौल बना हुआ है और लगातार चोरों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

 

 

Post a Comment

0 Comments