Ticker

6/recent/ticker-posts

हैदराबाद तेलंगाना में संपन्न नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024 में.. छग की मास्टर्स महिला एथलीट प्रभा हुसैन का जबरदस्त प्रदर्शन.. 55+आयु वर्ग में 5km रनिंग में प्रथम और 1500 मीटर रनिंग में संपूर्ण भारत में दूसरा स्थान..

छग की महिला एथलीट प्रभा हुसैन का जबरदस्त प्रदर्शन

हैदराबाद तेलंगाना में संपन्न नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024 में छत्तीसगढ़ दुर्ग भिलाई की मास्टर्स महिला एथलीट प्रभा हुसैन ने जबरदस्त प्रदर्शन करके यह साबित कर दिया है कि जोश और जुनून के आगे उम्र कोई मायने नहीं रखती। 56 साल की प्रभा ने 55+आयु वर्ग में 5km रनिंग में पूरे देश मे प्रथम और 1500 मीटर  रनिंग में संपूर्ण भारत में दूसरा स्थान प्राप्त करके संपूर्ण छत्तीसगढ़ के गौरांवित किया है।


नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024 गोचीबौली स्टेडियम हैदराबाद (तेलंगाना) में आयोजित की गई थी।  इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ दुर्ग भिलाई की मास्टर्स महिला एथलीट प्रभा हुसैन  ने शानदार प्रदर्शन करते हुए संपूर्ण भारत में 55+आयु वर्ग में 5km रनिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया और 1500 मीटर  रनिंग में संपूर्ण भारत में दूसरा स्थान हासिल करते हुए छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया ।

प्रभा हुसैन ने बताया नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियन बनने का सारा श्रेय अपने पति श्री अख्तर हुसैन ,बेटी आफरीन अंजुम हुसैन और बेटा अफरोज इफ्तेखार हुसैन को दिया बेटा अफरोज दिल्ली से हैदराबाद अपनी मां को सपोर्ट ,प्रेरित करने के लिए आए। प्रभा हुसैन ने कहा  परिवार के पूरे सहयोग  से ही आज मैं अपने इस मुकाम तक पहुंच पाई हू।


56+ old age प्रभा हुसैन एक महिला होते हुए  इनमे अनेक गुण  विद्यमान  है प्रभा हुसैन का कार्य संपूर्ण महिलाओं के लिए प्रेरणादाई है। भिलाई विधानसभा के विधायक आदरनीय श्री देवेन्द्र यादव , छत्तीसगढ़  मास्टर्स एथलेटिक्स एसोसियेशन के अध्यक्ष नबी मोहम्मद ,और सभी युवा और मास्टर्स खिलाड़ी दोस्तो ने प्रभा हुसैन को बधाई और शुभकामनाएं दी।

👉 साहसी महिला *स्काईडाइवर* जिन्होने दुबई में *13000 फीट* ऊंचाई से *हवाई जहाज* से छलांग लगाई 2022 में।

 *एथलीट -* 👉 *5000 मीटर* मैराथन और *लंबी कूद* में पूरे भारत में *पहला स्थान* , 1500 मीटर में दूसरा स्थान, और 800 मीटर में तीसरा स्थान 2023 में।

👉 *5000 मीटर* मैराथन में संपूर्ण भारत में *प्रथम स्थान* प्राप्त किया और 1500 मीटर में संपूर्ण भारत में द्वितीय स्थान प्राप्त किया 2024 में।

👉 एनसीसी - *गणतंत्र दिवस परेड* में 2 बार दिल्ली गई और वहां भी मैराथन में पूरे भारत में *दूसरा स्थान* 1985 और 1987 में।

👉 *पंजा कुश्ती* में सम्पूर्ण भारत में *पहला स्थान* ।

👉 *अंतर्राष्ट्रीय मैराथन 21 किलोमीटर* में *द्वितीय स्थान* 1987 में 

👉 बुलेट/जीप राइडर 

 👉 पशु सेवक

👉 भारत का *सबसे ऊंचा बंजी जंपिंग* स्थान हिमालयन ऋषिकेश में करने वाली *भारत की पहली* महिला बनी 2023 में।

👉 जे के इंडिया इंटरनेशनल सुपर मॉडल 2023 दुबई में गोल्ड कैटेगरी में 2nd रनर अप

Post a Comment

0 Comments