Ticker

6/recent/ticker-posts

पूर्व विधायक अजय टंडन की दमोह से बागेश्वर धाम पदयात्रा का हटा में रात्रि विश्राम.. मप्र विधानसभा से नेहरूजी का चित्र हटाए जाने के विरोध में किसान कांग्रेस ने ज्ञापन सौंपा.. सांसदो के निलबंन के खिलाफ कांग्रेस का ज्ञापन आज..

पूर्व विधायक अजय टंडन की बागेश्वर धाम पदयात्रा प्रारंभ

दमोह। बागेश्वर धाम शिष्य मंडल द्वारा प्रस्तावित तिथि के दिवस टंडन बगीचा में एकत्रित होकर गाजे बाजे और जयकारे लगाते हुए पदयात्रा का प्रारंभ हुआ समस्त श्रद्धालुओं ने हनुमानगढ़ी पहुंचकर वहॉं के पुजारी गोविन्द जी ने विधि विधान से पूजन अर्चन करवाने के पश्चात् ध्वज वंदन के बाद विधिवत रूप से पदयात्रा का प्रथम स्वागत पथरिया फाटक पर पप्पू कसोटया और उनके वार्डवासियों द्वारा किया गया..
यात्रा संयोजक पूर्व विधायक अजय टंडन ने कहा कि उनकी यात्रा का प्रमुख उदेश्य यह है कि 22 जनवरी 2024 को प्रभु श्रीराम अयोध्या के भव्य मंदिर के गर्भग्रह में विराजमान हो रहे है यह कार्य निर्विहन तरीके से हो जाये और दमोह जिले के साथ पूरे देश में अमन चैन बना रहें। पदयात्रा बाला जी सरकार के जयकारे लगाते हुए हटा नाका से होकर लक्ष्मण कुटी पहुंची जहां सतीश जैन, पारूल टंडल, विक्रम ठाकुर, राशु चौहान, राजा रौतेला, सोनू टंडन, प्रवीण भाई पटेल, अजय सरवरिया, राकेश असाटी, विष्णु गुप्ता, राजू असाटी, महेन्द्र पटेल, गुड्ड पटेल ने भी हनुमान जी महाराज के दर्शन करने के बाद यात्रा को रवाना किया। 

पदयात्रा जैसे ही मुढ़िया पहुंची वहां मदन पटैल, श्रीराम पटेल, संजय पटेल एवं क्षेत्रवासियों द्वारा पूर्व विधायक अजय टंडन का स्वागत श्रीफल शाल द्वारा किया गया। इसी प्रकार ग्राम पंचायत वनगांव में भी समस्त पदयात्रियों का स्वागत पुष्पहारों द्वारा किया गया उसके बाद यात्रा हटा पहुंची जहां नाका पर ही प्रदीप खटीक, घनश्याम यादव, रामनाथ राय, शहजाद खान, हरिशंकर साहू ने पदयात्रियों का स्वागत किया और हटा में रात्रि विश्राम के बाद सुबह मड़ियादो के लिये रवाना होगी।

नेहरू का चित्र हटाने के विरोध में किसान कांग्रेस का ज्ञापन.. दमोह। मध्यप्रदेश विधानसभा से देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का चित्र हटाए जाने के विरोध में एवं चित्र को पुन स्थापित किए जाने की मांग को लेकर जिला किसान कांग्रेस कमेटी द्वारा महामहिम राज्यपाल के नाम तहसीदार मोहित जैन को ज्ञापन सोपा गया। बड़ी संख्या में कांग्रेस जन स्थानीय नेहरू पार्क में नेहरू जी की प्रतिमा की समक्ष एकत्रित हुए और चाचा नेहरू अमर रहे तथा भाजपा की तानाशाही नहीं चलेगी नहीं चलेगी नारे लगाए।

ज्ञापन सौंपते वक्त जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संजय चौरसिया जिला किसान कांग्रेस के अध्यक्ष पंडित नितिन मिश्रा महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रजनी ठाकुर ने कहा कि पंडित नेहरू देश के प्रथम प्रधानमंत्री थे तथा स्वतंत्रता संग्राम मे उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी उनकी फोटो हटाया जाना गलत है और विधानसभा सत्र के दौरान ही उनकी फोटो को पुनः स्थापित किया जाना चाहिए भाजपा के लोग इन महापुरुषों का अपमान कर रहे हैं वह उनके चित्र तो हटा सकते हैं परंतु उनके किए गए योगदान को देश की जनता के दिलों से नहीं हटा सकते। संसद से विपक्षी सांसदों का निलंब कर उनकी आवाज दबाई जा रही है। इस दौरान संगठन मंत्री प्रदीप पटेल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजकिशोर चौहान, लालचंद राय, आयुष दुबे, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष अजय जाटव, बबलू भट्ट, पवन गुप्ता, केके अग्रवाल, मुकेश रोहित, पप्पू कुशवाहा, पुरुषोत्तम पटेल पार्षद हेमराज भइया, अमित नामदेव, राजेश चौंवें, मानक अहिरवाल, भरत राज, इशाक कुरेशी, बलराम ठाकुर, डिंपल सेन, राजकुमार कछवहा, गोपाल रैकवार, खिल्लू ठाकुर, अशोक ठाकुर, अजय पारोचे, कुद्दुस चिश्ती, नरेश अहिरवाल, सोनू सोदिया, अंकित अहिरवाल सहित कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

सांसदो के निलबंन के खिलाफ जिला कांग्रेस सौंपेगी ज्ञापन.. दमोह। केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा 143 सांसदों के निलंबन को लेकर की जा रही तानाशाही पूर्व रवैये को लेकर एवं वर्तमान में म.प्र. विधानसभा से देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू को पृथक किये जाने के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रतनचंद जैन ने जिले के समस्त प्रदेश पदाधिकारियों, जिला ब्लाक पदाधिकारियों, स्थानीय जन प्रतिनिधि, पूर्व विधायक मोर्चा संगठन प्रकोष्ठो/विभागो के पदाधिकारी गण एवं मंडलम सेक्टर के पदाधिकारी गण से अनुरोध किया है कि दिनांक 22 दिसंबर 2023 को दोपहर 2 बजें महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाना है जिसमें समस्त कांग्रेसजन अनिवार्य रूप से जिला कांग्रेस कार्यालय में एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट ज्ञापन सौपेगे।
 

Post a Comment

0 Comments