Ticker

6/recent/ticker-posts

माईसेम सीमेंट द्वारा टॉप 30 ठेकेदारों की विशेष तकनीकी कार्यशाला.. कस्तूरबा गांधी छात्रावास आपत्तिजनक वायरल वीडियो मामले में नया मोड़, अविभावकों के वार्डन पर आरोप.. जैन मिलन वरिष्ठ शाखा द्वारा योगाभ्यास, पौधारोपण..

 विशेष तकनीकी कार्यशाला का हुआ आयोजन
दमोह।
माईसेम सीमेंट दमोह द्वारा मंगलम रेस्टोरेंट में दमोह के टॉप 30 ठेकेदारों के लिए एक विशेष तकनीकी कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें उनके बच्चों को भी आमंत्रित किया गया जिन्होंने इस वर्ष बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक स्कोर किये..

जैसा की हम जानते है, हैंडेलबर्ग सीमेंट कंपनी जिनका उत्पाद माईसेम सीमेंट है और जो की विश्व में सीमेंट उत्पादन की दूसरी बड़ी कंपनी है इस कंपनी के सागर एवं जबलपुर संभाग के सेल्स इंचार्ज श्री जयंत सिंगोरे तथा कस्टमर सर्विस इंचार्ज इंजीनियर सर्वेश श्रीवास्तव के द्वारा इस विशेष कार्यशाला में उपस्थित ठेकेदारों को यह बताया गया की किस प्रकार से भवन निर्माण को मजबूत और टिकाऊ बनाया जा सकता है साथ साथ निर्माण लागत में भी कमी लाई जा सकती है ताकि जो भी कस्टमर अपना सुन्दर मकान बनाने का सोच रहे है या बना रहे है उसे भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े कंपनी का मानना है की जब तक कारीगर को प्रतिक्षण नहीं देंगे तब तक निर्माण कार्य में गुणवत्ता दिखाई नहीं देंगी..

इसलिए कंपनी विशेष रूप से सभी जगह इस प्रकार की कार्यशाला आयोजित कर रही है तथा कंपनी का ग्राहक को भौतिक रूप से सिविल इंजीनियर द्वारा दी जाने वाली तकनीकी सेवाओ पर भी विशेष फोकस है जिसके लिए कंपनी हज़ारो रुपये की सर्विसेज फ्री में उपलब्ध करवा रही है इस कार्यशाला के अंत में बच्चों को पुरूस्कृत कर सम्मानित किया गया ताकि वह आगे भी अपने लक्ष्य के प्रति सजक रहे इस कार्यक्रम में दमोह के सेल्स अधिकारी धीरज वाधवानी, कस्टमर सर्विस अधिकारी इंजीनियर मुकेश भुसारे, टेक्निकल ऑफिसर इंजीनियर संजू बर्मन, मोबाइल लैब इंजीनियर महेंद्र पटेल तथा विक्रेता में सांधेलिया मार्केटिंग, तिवारी ट्रेडर्स एवं समीर स्टोर के प्रोपराइटर उपस्थित रहे।

कस्तूरबा छात्रवास वायरल वीडियो मामले में आया नया मोड़
दमोह। विगत दिनो कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पथरिया की नाबालिग लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने की खबर सामने आई थी साथ ही पूर्व वार्डन द्वारा अनियमितताओं की चर्चा का बाजार भी गरम था इसी बीच मामले में आज नया मोड़ तब सामने आया जब कस्तूरबा गांधी आवासीय छात्रावास की बालिकाओं के अविभावकों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय आकर ज्ञापन सौंपा व बच्चिओं के वीडियो बनाने वाली रसोइया एवं वर्तमान वार्डन उषा करकरे व उनके पति द्वारका करकरे पर कार्यवाही करने की बात की..
अविभावकों का कहना है के उनकी बालिकाओं को जिस होस्टल में रखा जाता हैं वहां पर उषा करकरे के पति भी रहते हैं जबकि बालिका आवासीय विद्यालय छात्रावास में पुरुषों के निवास पर निषेध रहता है वहीँ अविभावकों का कहना है के हॉस्टल की रसोईया वर्षा पटेल द्वारा बालिकाओं के नहाते समय के अंतरंग वीडियो बनाये हैं उन वीडियोज में भी रसोइया वर्षा पटेल की ही आवाज है बालिकाओं ने अविभावकों को बताया है छात्रावास में उषा करकरे के पति द्वारका बालिकाओं के कपडे बदलते समय उन्हें आपत्ति जनक तरीके से देखते हैं व बालिका छात्रावास में अंदर बाथरूम होने के बाबजूद उन्हें खुले में स्नान करने मजबूर किया जाता है..
आवेदन देने आए बालिकाओं के अविभावकों ने पुलिस अधीक्षक को द्वारका करकरे के हॉस्टल में मौजूद रहने की सीडी भी प्रस्तुत की है। वहीँ अविभावकों के साथ ज्ञापन देने पहुंचे अधिवक्ता मनीष नगाइच ने बताया के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय ने ज्ञापन प्राप्त कर कार्यवाही की बात कही है वहीं दूसरी ओर अब अभिभावकों ने इस पूरी घटना को लेकर बाल कल्याण आयोग के प्रियंक कानूनगो को भी शिकायत दर्ज करवा के कार्यवाही करने की मांग की है।
जैन मिलन वरिष्ठ शाखा द्वारा योगाभ्यास
दमोह। प्राचीन भारतीय संस्कृति की ध्यान योग और ध्यान को जनमानस में पुनर्स्थापित करने और उसे लोगों की दिनचर्या का अंग बनाने के उद्देश्य से भारत की पहल पर विश्व योग दिवस के रूप में विश्व भर में योगाभ्यास के कार्यक्रम किये गए हैं। इसी श्रंखला में स्थानीय श्री दिग. जैन पार्श्वनाथ मंदिर जबलपुर नाका दमोह में योगाभ्यास का कार्यक्रम जैन मिलन वरिष्ठ शाखा द्वारा, जैन मिलन जबलपुर नाका शाखा के सहयोग से संपन्न हुआ। कार्यक्रम में योग प्रशिक्षक एवं कार्य क्रम संयोजक वीर भरत जैन डॉ श्रीमती कीर्ति रंपदम एवं डॉक्टर अखिलेश जैन ने अपनी सेवा प्रदान की।
सर्वप्रथम भारतीय जैन मिलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेम कुमार सराफ, क्षेत्रीय मंत्री श्रीमती कविता ऋषभ जैन, जैन मिलन वरिष्ठ शाखा के अध्यक्ष ऋषभ जैन स्टेशन मास्टर, मंत्री वीर ऋषभ ख्डेरी, वीर यूसी जैन, क्षेत्रीय कार्यकारी अध्यक्ष वीर ललित सराफ, मुख्य कार्य क्रम संयोजक डॉ एलसी जैन, श्रीमती उषा सराफ श्रीमती किरण जैन डॉ जे के जैन पंडित जीअखिलेश जैन वीर के सी जैन ने बड़े बाबा जी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलन किया। तत्पश्चात सभी ने महावीर प्रार्थना का सामूहिक सर्स्व गायन किया। योग प्रशिक्षकों ने योगाभ्यास प्रारंभ कराते हुए क्रम से एक एक योगासन का लाभ और महत्व बताते हुए प्रदर्शन किया तथा प्रतिभागियों को अभ्यास कराया।
योग प्रशिक्षक डॉ कीर्ति जैन ने महिलाओं को कुछ उपयोगी आसन बताएं, डॉक्टर अखिलेश ने योगासन के साथ एक्यूप्रेशर के लाभ बताएं, प्रतिभागियों ने योग के प्रति अच्छी रुचि प्रदर्शित करते हुए उत्साह पूर्वक योगाभ्यास किया। योग प्रशिक्षकों का सम्मान श्रीफल, माला एवं दुपट्टे से वीर पारस जैन, वीर सतीश जैन, शिक्षक और संजय जैन नीलम सुनील जैन (एलआईसी) वीर आर के जैन (एमपीईबी) आदि ने कार्यक्रम में जैन पंचायत प्रतिनिधि के रूप में सुधीर विद्यार्थी नायब तहसीलदार मुकेश जैन, संदीप जैन, सौरभ विधार्थी, श्रीमती मधु विद्यार्थी, श्रीमति बबीता, श्रीमती सुनीता कुमारी मोहिनी, कुमारी वंदना, और संस्कृति, पवन जैन, आदि अनेक युवक युवतियो ने योगाभ्यास कार्य क्रम मे उत्साह पूर्वक भागीदारी प्रदान की। अंत में जबलपुर नाका शाखा के अध्यक्ष डॉक्टर आरके जैन ने आभार प्रकट किया, अरिहंत वंदना के साथ सभी वीर बंधुओं ने मंदिर जी मे अभिषेक, शांतिधारा, एवं पूजन कर कार्य क्रम समाप्त किया। 
जैन मिलन वरिष्ठ शाखा दमोह ने पौधारोपण किया
दमोह। भारतीय जैन मिलन क्षेत्र क्रमांक 10 के अंतर्गत जैन मिलन वरिष्ठ शाखा ने जबलपुर नाका स्थित डायमंड पार्क मे भारतीय जैन मिलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेम कुमार सराफ एवं इंजीनियर आरके जैन क्षेत्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर एलसी जैन एवं श्री ललित सराफ, क्षेत्रीय मंत्री श्रीमती कविता ऋषभ जैन (स्टेशन मास्टर) एवं क्षेत्रीय उपाध्यक्ष श्री दिलेश चौधरी जी की उपस्थिति में पौधारोपण किया।
भारतीय जैन मिलन इस वर्ष जुलाई माह, पर्यावरण-माह के रूप में मना रहा है जैन मिलन वरिष्ठ शाखा के अध्यक्ष श्री ऋषभ जैन (स्टेशन मास्टर) के आमंत्रण पर शाखा के पदाधिकारियों और सदस्यों के अलावा जैन मिलन नगर शाखा के अध्यक्ष सुधीर जैन, डब्ल्यू मुकेश जैन, ग्रेन नेमचंद्र भिड़ा, अखिलेश जैन, मुकेश मम्मा, वीर भरत जैन, वीर केसी जैन प्रमोद बड़कुल आदि ने उपस्थित होकर पौधारोपण का कार्य संपन्न कराया।

Post a Comment

0 Comments