Ticker

6/recent/ticker-posts

फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर बदनाम करने वाले बहीद की एसपी से शिकायत.. शोहदे की हरकतों से परेशान छात्रा का स्कूल भी छूटा.. पथरिया थाना पुलिस की कार्यवाही 151तक रही सीमित.. अब एसपी व हिंदू संगठनों से लगाई मदद की गुहार..

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल कर शादी का दबाव

दमोह। जिले की पथरिया थाना पुलिस एक गंभीर मामले में कार्यवाही नहीं करने के मामले को लेकर एक बार फिर चर्चाओं में है। देहात थाना क्षेत्र के निवासी एक मुस्लिम युवक की मजनूगिरी की शिकार एक छात्रा के पिता ने 3 जून को एसपी ऑफिस पहुंच कर लिखित शिकायत देते हुए अपनी बेटी को इस फरेबी युवक की ब्लैकमेलिंग से बचाने और इसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
 एसपी को दिए शिकायती आवेदन में पीड़ित प्रताड़ित ब्लैकमलिंग की शिकार छात्रा के पिता ने बताया है कि उसकी पुत्री के साथ शासकीय हाई स्कूल में पड़ने वाले सीता नगर क्षेत्र निवासी एक मुस्लिम छात्र ने उनकी पुत्री की फोटो के साथ खुद की फोटो एडिट करने के बाद फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देते हुए शादी करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया था। उसके लिए छात्रा के तैयार नहीं होने पर वहीद  ने छात्रा के साथ की फोटो को फेसबुक पर अपलोड करके एक फर्जी आईडी बना डाली, जिसको अभी भी आरोपी चला रहा है। 
पूर्व में आरोपी द्वारा दी गई धमकी को लेकर पथरिया थाने में वहीद खान के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। उक्त मामले में पुलिस द्वारा वहीद खान के विरुद्ध कार्यवाही नहीं किए जाने की जानकारी एसपी को दिए गए शिकायती ज्ञापन में दी गई है। वहीद खान के द्वारा संचालित उपरोक्त फर्जी फेसबुक आई.डी. पर स्वयं के साथ एडिट की हुई छात्रा की फोटो एवं अश्लील फोटो अपलोड करके छात्रा को सेक्स वर्कर बताकर बदनाम किया जा रहा है। इससे छात्रा की समाज में छवि धूमिल किये जाने जैसे हालात से भी शिकायत में अवगत कराया गया है। आरोपी द्वारा छात्रा तथा उसके परिजनों को दिए जाने वाली धमकी की वजह से छात्रा की पढ़ाई छूट गई है तथा परिजन उसकी शादी भी कहीं नहीं कर पा रहे हैं।
उपरोक्त सभी हालातों को शिकायत में बयान करते हुए पीड़ित छात्रा के पिता ने एसपी से अनुरोध किया है कि पथरिया थाने में दर्ज अपराध क्रमांक- 115/2023 को संज्ञान में लेते हुए त्वरित कार्रवाई की जाए। वही देेेहात थाना क्षेत्र के निवासी आरोपी को गिरफ्तार करके फर्जी फेसबुक आईडी को डिलीट कराने तथा उपरोक्त मामले में पास्को एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध करके कार्रवाई किए जाए। 
पथरिया पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की जाने किए जाने की हालात को ध्यान में रखकर उपरोक्त घटनाक्रम से  विभिन्न हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों को भी अवगत कराते हुए एसपी को दिए गए शिकायत की कॉपी तथा वहीद द्वारा छात्रा के साथ फोटो लगाकर चलाई जा रही फेसबुक आईडी की कॉपी व अश्लील आपत्तिजनक फोटो देते हुए सहयोग की अपील अपेक्षा की गई है।
 जबकि इस मामले में पथरिया थाना प्रभारी रजनी शुक्ला का कहना है कि पूर्व में उक्त युवक के खिलाफ 151 के तहत कार्यवाही करते हुए साइ्रबर सेल को मामला जांच हेतु भेजा गया था।

Post a Comment

0 Comments