Ticker

6/recent/ticker-posts

ओरछा के समीप जामनी नदी पर करोड़ों रुपये की लागत से निर्मित पुल की.. गुणवत्ता की प्री मानसून की दस्तक के साथ पोल खुली.. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा 5 माह पूर्व लोकार्पित पुल की एप्रोच रोड और पिचिंग में आई दरारे..

करोड़ों रुपये की लागत से बना पुल चढ़ा भ्रष्टाचार की भेट

ओरछा। मप्र के निवाड़ी जिले में इसी साल कुछ माह पूर्व करोड़ों रुपये की लागत से बने पुल का लोकार्पण केंदीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने किया था। लेकिन दो दिन पूर्व हुई तेज बारिश में पुल की एप्रोच पिचिंग में दरारें आने से डामर रोड मेंं लंबी बड़ी दरारे साफ नजर आने लगी। 
इसी के साथ पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठाने और निर्माण में कमीशन बाजी भ्रष्टाचार का बोलबाला रहने के आरोप लगाने का मौका विपक्षी कांग्रेस के नेताओं को मिल गया है। अलग लोक निर्माण विभाग के अधिकारी एप्रोच रोड मैं दरार आने की बात कह रहे हैं दूसरी ओर पुल की पिचिंग मैं दरारें आने के बाद जिला प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर बेरिगेट लगाकर आवागमन को डायवर्ट करा दिया है। 

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष की शुरुआत में केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गड़करी ने राम राजा की नगरी ओरछा में वेतवा और जामिनी नदी पर 65 करोड़ की लागत से निर्मित किए गए दो पुलों का उद्घाटन किया था। लेकिन प्री मानसून की दस्तक के दौरान ही जामनी नदी के पुल का एप्रोच पिचिंग धंस जाने से फिलिंग में दरारें नजर आने लगी। जिस बजह से यहा पर बारिश के दिनों में और अधिक खतरनाक हालत निर्मित होने की आशंका जताई जाने नहीं लगी है। पुल की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठने और आरोप प्रत्यारोपो का दौर भी शुरू हो गया है।
 कांग्रेस नेता नितेंद्र सिंह राठौर ने पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुये जांच करा कर दोषियों पर कार्यवाही की मांग की है। इधर भाजपाा नेता निवाड़ी विधायक अनिल जैन का कहना है कि अधिकारियों से हुई चर्चा में पुल के इस्क्रेक्चर से 60 मीटर की दूरी पर एपरोच मैं दरारे पाई गई है। जिनको जल्द ही ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल पीडब्ल्यूडी कर्मचारियों ने दरार वाले हिस्से के किनारे पत्थर लगा दिए ताकि वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त होने से बच सके।

Post a Comment

0 Comments